इन्टरनेट पर वायरल इस तस्वीर के पीछे का सच जान लेंगे तो मन फट जाएगा

'जय ने मुझे इतना टॉर्चर किया कि मैं सुसाइड के बारे में सोचने लगी थी'

एक फोटो बहुत चल रही है आजकल. फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप पर. एक लड़का और एक लड़की हैं साथ में. दोनों ने एक ही रंग की टीशर्ट पहनी है. उस पर नमो अगेन लिखा हुआ है. इसके पीछे की स्टोरी ये चली. उससे पहले तस्वीर देख लीजिए. वायरल है, आपने देखी ही होगी.

जय दवे नाम के एक लड़के ने राहुल गांधी के फेसबुक पेज पर एक कमेन्ट किया. उसका ये कमेन्ट अल्पिका पांडे नाम की लड़की ने लाइक किया. दोनों के बीच बातें शुरू हुईं. दोनों ही पीएम मोदी के फैन. बात जंच गई. दोनों रिलेशनशिप में आ गए. लड़के ने ट्वीट करके कहा, मोदी जी, हमारी शादी आपकी वजह से हुई. 

jd_020319021405.jpg

इसे ऐसे चलाया गया कि कैसे मोदी के लिए दोनों के प्यार ने एक दूसरे से मिला दिया. एक जोड़ी बना दी. हर जगह ये फॉरवर्ड हुई.

अब इस तस्वीर में दिखाई देने वाली लड़की ने अपनी साइड की स्टोरी बयान की है.

अल्पिका पांडे ने ट्विटर पर इस पूरी फोटो के पीछे का कच्चा चिट्ठा खोल दिया. जो बातें बताईं, उनको पढ़कर ही हमारी झुरझुरी चढ़ गई. जिसने झेला उसकी तो क्या ही कहें. आप खुद ही देख लीजिए:

  1. अल्पिका ने बताया कि सबसे अव्वल तो जय ने ये फोटो बिना उनकी सहमति लिए शेयर की. अपनी पब्लिसिटी के लिए. अल्पिका ने लिखा कि वो सिर्फ 18 साल की है. जय 29 का. 

    alipka-im_020319021514.jpgतस्वीर: अल्पिका पांडे/ट्विटर

  2. ‘जय ने मुझे इतना टॉर्चर किया कि मैं सुसाइड के बारे में सोचने लगी थी. उसके परिवार ने इसमें उसका सपोर्ट किया. इज्जत के नाम पर उनके परिवार का एक आदमी हमेशा मेरे साथ होता था. उसके बिना मैं बाहर नहीं निकल सकती थी.’
  3. ‘उसके लिए मेरी वफादारी पर शक किया जाता था. इस हद तक कि मैं बाथरूम में भी होती थी तो उसे बताना पड़ता था कि मैं बाथरूम में क्या कर रही हूं. अपने फोन पर मौजूद हर चीज़ उसे दिखानी पड़ती थी नहीं तो वो मेरा फ़ोन मुझसे छीन लेता था. मेरी निजी स्पेस का उसने कभी कोई ख्याल नहीं किया.’ 

    alpika-tw-2_020319021531.jpgतस्वीर: ट्विटर

  4. मुझे शक होता है कि क्या उसकी फीलिंग्स मेरे लिए सच्ची थीं भी या नहीं. क्या कोई भी ‘मोदीभक्त’ भक्ति के नाम पर ये सब करता है?’

अलिप्का पांडे की ये ट्विटर प्रोफाइल पिछले साल जून से एक्टिव है. इस प्रोफाइल पर जानकारी यही मौजूद है कि वो फैशन डिजाइनर और वॉयस ओवर आर्टिस्ट हैं. लेकिन इन सबसे पहले, देशभक्त हैं. जब जय दवे और अल्पिका की ये फोटो वायरल हुई, तो कई जगह पर लोगों ने इसे डिजिटल इंडिया की सफलता कह कर भी शेयर किया. इसमें से कई मीम बने, जोक बने. लेकिन इसके पीछे का ये सच अब जाकर सामने आया है. अल्पिका ने ट्विटर पर पुलिस, साइबर सेल, महिला आयोग, सभी को टैग करके अपनी बात रखी है. ये सारे आरोप यदि सच हैं, तो अल्पिका डोमेस्टिक वायलेंस, हैरेसमेंट जैसे मामलों में कानूनी सहायता लेकर केस कर सकती हैं. 

alpika-tw_020319021603.jpgतस्वीर: ट्विटर

जय दवे गुजरात के जामनगर का रहने वाला है. उसका वो ओरिजिनल ट्वीट डिलीट हो गया है जिसमें उसने ये फोटो डाली थी. बाद में उसने कहा कि वो गलती से हुआ. उसका फेसबुक पेज भी डिलीट हो चुका है. 

अल्पिका से बात की ऑडनारी ने. अल्पिका ने बताया कि उनकी शादी दिसंबर 2018 में हुई थी. लेकिन उसके बाद जय का चेहरा बदल गया. हाल तक भी वो कुछ पोस्ट नहीं कर पा रही थीं क्योंकि जय हर समय फोन चेक करता रहता था. इस वक़्त जय से दूर जाने के बाद ही वो पोस्ट कर पाईं. उन्होंने कन्फर्म किया कि वो ट्वीट उनके ही हैं. असली हैं. उन पर काफी प्रेशर भी डाला जा रहा है कि वो ट्वीट डिलीट कर दें. इस मामले में अभी उन्होंने ये नहीं सोचा है कि वो कोई केस करेंगी, या आगे बात बढ़ाएंगी. लेकिन इतना पता है कि इस वक़्त ये लिखना ज़रूरी था.    

ये भी पढ़ें:

Budget 2019: मोदी सरकार के चुनावी बजट में महिलाओं के लिए ये तीन चीज़ें है

कौन है ये लड़की, जिससे सोनम कपूर को अपनी नई फिल्म में प्यार हुआ है?

देखें विडियो:

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group