पुलवामा: शहीद अजय की पत्नी जो सवाल पूछ रही हैं वो आपका दिल तोड़ देंगे

प्रियंका के इन सवालों के जवाब किसी के पास नहीं. हैं तो सिर्फ आंसू. और झुकी हुई नज़रें.

‘मेरा ढाई साल का बेटा है, वह कुछ नहीं समझता है कि घर में क्या हुआ है। अब मुआवजा दे जाओ या कुछ भी दे दो, मेरा पति तो नहीं आएगा? मेरे बेटे का बाप तो नहीं आएगा, मां का बेटा तो नहीं आएगा ना?'

ये शब्द हैं मेरठ के सिपाही अजय कुमार की पत्नी प्रियंका के. अजय 2011 में 20 ग्रेनेडियर्स में नियुक्त हुए थे. 31 जनवरी को इनकी छुट्टी ख़त्म हुई थी तो ड्यूटी पर लौटे थे. हमले के वक़्त 55 राइफल्स में तैनाती थी उनकी. पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बाद पिंगलिना इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. फिर मुठभेड़ में चार लोग, जिनमें एक मेजर और तीन जवान शामिल थे, घायल हुए. चारों जवानों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

priyanka_750x500_021919010703.jpgतस्वीर: ऑडनारी

अजय कुमार के पिता वीरपाल सिंह भी सेना से रिटायर्ड हैं. इस टास्क पर जाने से पहले अजय ने प्रियंका को फोन करके कहा था कि वो एक स्पेशल टास्क पर जा रहे हैं. चिंता ना करें. अजय के भाई की सात महीने पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी. वो घर के अकेले कमाने वाले रह गए थे. उनका ढाई साल का बेटा भी है. उसका नाम उन्होंने आरव चौधरी रखा था. अजय के पिता ने कहा कि अब वो अपने पोते को भी सेना में भेजेंगे.

2015 में शादी हुई थी प्रियंका की. प्यार से घर में सब डिंपल बुलाते थे. इस वक़्त प्रेग्नेंट हैं, पेट में चार महीने का बच्चा है. उन्होंने हमारे संवाददाता को बताया कि अजय ने कहा था डिलिवरी के टाइम आऊंगा मैं. कहते थे अपने बेबी को फ़ौज में नहीं भेजूंगा. प्राइवेट नौकरी करवाऊंगा. लेकिन इसके बाद मैं अपने बेटे को फ़ौज में ही भेजूंगी. उन्होंने जो अधूरा काम छोड़ा उसे पूरा करवाऊंगी. पर मेरा पति तो नहीं आएगा न?

प्रियंका के इन सवालों के जवाब किसी के पास नहीं. हैं तो सिर्फ आंसू. और झुकी हुई नज़रें. 

ये भी पढ़ें:

निकिता कौल: अपने शहीद पति विभूति ढौंढियाल के शव को चूमती, I LOVE YOU बोलती पत्नी

ये कैसी देशभक्ति है, जो महिला पत्रकार को अपने लिंग की तस्वीर भेजकर निभाई जा रही है?

देखें विडियो:

 

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group