शहीद मेजर की पत्नी बोली, 'तुमने मुझसे झूठ बोला था', वजह आपको भावुक कर देगी

ये विदाई देख कोई भी रो पड़े.

लालिमा लालिमा
फरवरी 19, 2019
शहीद मेजर विभूति ढौंढियाल को अंतिम विदाई देती उनकी पत्नी निकिता कौल. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हुए. 18 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों से साथ पुलवामा में मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए, और 5 जवान शहीद हो गए. शहीद होने वाले जवानों में मेजर विभूति ढौंढियाल भी हैं. इन्हें 19 फरवरी की सुबह देहरादून में अंतिम विदाई दी गई.

19 फरवरी की सुबह जब मेजर ढौंढियाल का शव देहरादून पहुंचा, लोगों की आंखें नम हो गईं. कई सारे लोग उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए इकट्ठे हुए. भारत माता की जय के नारे लगाए गए. 'मेजर ढौंढियाल अमर रहे' के नारे भी लगे. सबसे ज्यादा भावुक करने वाला पल वो रहा, जब मेजर की पत्नी निकिता कौल ने अपने शहीद पति के शव की तरफ देखकर I LOVE YOU कहा.

समाचार एजेंसी ANI ने एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें निकिता अपने पति के शव के बगल में खड़ी दिख रही हैं. उनके पति का शव तिरंगे में लिपटा हुआ है. निकिता लगातार अपने पति की तरफ देख रही हैं. एकदम चुप खड़ी हैं. बस एकटक देखते जा रही हैं. वो जानती हैं कि अब मेजर कभी नहीं उठेंगे. भले ही वो उन्हें लाख आवाज क्यों न लगा लें, वो कभी वापस नहीं आएंगे. निकिता ये बात जानती हैं. वो धीरे से अपना हाथ अपने मुंह के पास लाती हैं, और चूमती हैं. फिर धीरे से अपने पति के शव की तरफ झुकती हैं और कहती हैं- I LOVE YOU. बिल्कुल उस तरह से, मानो जैसे उनका पति ड्यूटी पर जाने के लिए निकल रहा है, और वो पीछे से उसे रोक रही है, और बता रही है कि वो उससे बहुत प्यार करती है. और कह रही है कि ये बात हमेशा याद रखना. ये वीडियो जो भी देख रहा है, आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेजर ढौंढियाल को विदाई देते वक्त निकिता ने कहा, 'आपने मुझसे झूठ बोला था, कि आप मेरे प्यार करते हो. सच तो ये है कि आप मुझसे कहीं ज्यादा देश से प्यार करते थे. मुझे काफी जलन हो रही है. और मैं इसके लिए कुछ नहीं कर सकती.'

शहीद मेजर को गुडबाय कहते वक्त निकिता की आंखों से आंसू थम नहीं रहे थे. रुंधे गले से उन्होंने कहा, 'हम सब आपको बहुत प्यार करते हैं. आपने अपनी जिंदगी देश के लोगों के लिए कुर्बान कर दी. आप बहुत साहसी आदमी हो. मुझे इस बात पर गर्व है कि आप मेरे पति हैं. अपनी आखिरी सांस तक मैं आपको प्यार करूंगी, विभू.'

शहीद जवानों के घरों में, जहां कुछ दिन पहले तक हंसी की आवाज आती थी, आज मातम पसरा है. नम आंखों से हर कोई इन शहीदों को विदा कर रहा है. शहीदों के परिवार वालों की इस वक्त क्या हालत होगी, ये कोई नहीं समझ सकता. हम केवल इस पर बात कर सकते हैं, लेकिन वो क्या महसूस कर रहे हैं, शायद हममें से कोई महसूस नहीं कर सकता.

इसे भी पढ़ें- स्वरा के हस्तमैथुन सीन से कपिल मिश्रा को इतनी दिक्कत कि पुलवामा हमले में भी उसे घसीट लाए

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group