स्वरा के हस्तमैथुन सीन से कपिल मिश्रा को इतनी दिक्कत कि पुलवामा हमले में भी उसे घसीट लाए

मिश्रा जी, 'स्वरा की उंगली को फुर्सत मिल गई' का आखिर मतलब क्या है?

लालिमा लालिमा
फरवरी 19, 2019
कपिल मिश्रा और स्वरा भास्कर. फोटो- इंडिया टुडे/फेसबुक

पुलवामा आतंकी हमला, बेहद दर्दनाक हमला. 14 फरवरी 2019 के दिन हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हो गए. जब भी इस हमले के बारे में सोचो, आंखों में आंसू आ जाते हैं. पूरे देश में गुस्सा है, शहीद और घायल जवानों, उनके परिवार वालों के साथ हर किसी की संवेदनाएं हैं. गहरी संवेदना है. होनी भी चाहिए. देश के लाल थे वो लोग जो शहीद हुए. उनकी शहादत हमेशा याद रखी जानी चाहिए. उनकी कुर्बानी को हर समय लख-लख नमन किया जाना चाहिए. लेकिन इसका ये मतलब तो कतई नहीं है, कि आप शहीदों को याद करने के नाम पर किसी को नीचा दिखाने लग जाओ. सामने वाले की इज्जत करना भूल जाओ. अनाप-शनाप बकने लग जाओ. सोशल मीडिया पर भद्दी भाषा का इस्तेमाल करने लग जाओ. फिर आपमें और हमला करने वाले लोगों के बीच क्या ही अंतर रह जाएगा?

ऐसा ही कुछ किया है कपिल भैया ने. कपिल मिश्रा जी ने. अरे वही आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी नेता कपिल मिश्रा. इन्होंने आतंकियों और उनकी करतूत के खिलाफ ट्वीट किया, जो कि ठीक है. लेकिन उसमें जो भाषा का इस्तेमाल किया वो जरा भी ठीक नहीं थी. उसके बाद जब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने कपिल को उनकी भाषा के स्तर के बारे में याद दिलाया, तो कपिल जी ने स्वरा भास्कर के लिए भी घटिया बातें कह डालीं.

swara-7_750_021919104538.jpgस्वरा भास्कर. फोटो- फेसबुक

हुआ ये कि कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने आतंकवादियों से बदला लेने का तरीका बताया. कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से कुछ नहीं होगा. वैसा बदला लो जैसा इजराइल लेता है. वैसा लो जैसा अमेरिका ने लिया, वैसा लो जैसा श्रीलंका ने LTTE से लिया. कहा इस्लामिक आतंक का पूरा नाश कर दो. अब आखिरी में एक और लाइन जोड़ दी. लिखा कि उस कोख को ही उजाड़ दो जो किसी आतंकी को जन्म दे सके. आप पहले ये ट्वीट देख लें-

kapil_750_021919104606.jpg

कपिल के ट्वीट की आखिरी लाइन (कोख वाली) को लेकर स्वरा ने विरोध जताया. उन्होंने कहा कि कपिल ने अपने पोस्ट की आखिरी लाइन में नरसंहार की बात कही है. और इस ट्वीट में उन्होंने ट्विटर इंडिया और ट्विटर को भी टैग किया. सही बात है, आप इस तरह से सोशल मीडिया पर नरसंहार की बात नहीं कह सकते. सोशल मीडिया पर तो क्या ऐसी बातें किसी भी प्लेटफॉर्म पर नहीं कही जानी चाहिए. खैर आगे बढ़ने से पहले स्वरा का ट्वीट देख लें-

swara-1_750_021919104619.jpg

अब कपिल मिश्रा को स्वरा की ये बात जरा भी पसंद नहीं आई. उन्होंने सोचा कि जवाब देना चाहिए. इसलिए एक ट्वीट कर दिया स्वरा के खिलाफ. पहली लाइन में लिखा, 'आपकी उंगली बड़ी देर से फ्री हुई ट्वीट के लिए. बाकी जेहादन ये कल कर चुकी. जम्मू को बदनाम करने के बाद नया खेल मुझे ट्विटर से हटाने का. आतंक की कोख उजाड़ने पर तुम सबको इतनी आग क्यों लगी? जेनोसाइड कश्मीरी पंडितों का हुआ था, बंगाल में डायरेक्ट एक्शन डे के दिन हुआ था.' कपिल का ट्वीट देख लें-

kapil-2_750_021919104647.jpg

कपिल ने अपने इस ट्वीट की पहली लाइन में स्वरा के लिए लिखा कि उनकी उंगली बड़ी देर से फ्री हुई है ट्वीट के लिए. यहां उनका मतलब आखिर है क्या? पुलवामा वाले मामले के बीच में इस तरह की बात कहने का मतलब क्या हो सकता है. मतलब है घटिया मानसिकता. आप लोगों को याद दिला दें कि कुछ दिनों पहले एक फिल्म आई थी, 'वीरे दी वेडिंग'. इस फिल्म में स्वरा ने एक सीन किया था, जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. सीन था मास्टरबेशन का.

जैसे ही फिल्म रिलीज हुई, लोगों ने स्वरा को ट्रोल करना शुरू कर दिया. फिल्म की स्टोरी पर जितनी बात नहीं हुई, उससे कहीं ज्यादा बातें स्वरा के इस एक सीन पर हो गईं. आखिर लोगों को कैसे पच सकता था, कि एक लड़की बिना डर के सेक्सुअल डिज़ायर सबके सामने रखे. ऐसी बातें लोगों को हजम नहीं होती हैं न. इसलिए बस भिड़ जाते हैं उस लड़की को नीचा दिखाने के लिए, उसे ये अहसास दिलाने में कि उसने दुनिया का सबसे बड़ा गुनाह किया है. जो कि सच में कोई गुनाह नहीं है.

masterbation_750_021919104707.jpgवीरे दी वेडिंग का मास्टरबेशन सीन.

खैर, जब ये फिल्म आई थी, तब भी स्वरा ने ट्रोल्स को बढ़िया तरीके से झेला था. और अभी भी मुंहतोड़ जवाब दे ही रही हैं. फिल्म को आए हुए, और गए हुए काफी टाइम हो गया है. लेकिन क्या है न कि लोगों के दिमाग में अगर कोई बात (जिसमें उनकी दिलचस्पी हो) छप जाती है, तो छप ही जाती है. वैसा ही कुछ कपिल जी के साथ भी होता दिख रहा है. उन्होंने अपने ट्वीट में स्वरा के लिए उंगली वाली बात लिखी, भले ही कुछ साफ नहीं किया, लेकिन ये सबको पता है कि वो आखिर कहना क्या चाह रहे हैं.

अरे भई, वो भी तो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. मास्टरबेशन सीन पर हुआ पूरा बवाल देखा ही होगा उन्होंने. इसलिए उनके दिमाग में भी बातें छप गई होंगी. इसलिए सोचा होगा कि पुलवामा पर लॉजिकल डिस्कशन करने की बजाय, इसी बात को लिख दिया जाए. बताया न कि हजम नहीं होता है लोगों को, अगर कोई लड़की अपनी सेक्सुअल डिज़ायर सामने रखे. फिर भले ही वो किसी फिल्म का कोई सीन ही क्यों न हो. आखिर सीन में भी तो लड़की ही थी न. आदत है लोगों को जज करने की, वही करते आए हैं. करते रहेंगे. ऐसा ही कपिल मिश्रा भी करते दिख रहे हैं.

kapil-6_750_021919104741.jpgकपिल मिश्रा. फोटो- इंडिया टुडे

आगे चलते हैं. कपिल के इस ट्वीट का स्वरा ने बढ़िया जवाब दिया. लिखा, 'ये विकृत मानसिकता वाला आदमी, हमारे देश का चुना हुआ प्रतिनिधि है. घटिया!' 

swara-2_750_021919104808.jpg

जिस पर कपिल ने फिर से एक और ट्वीट किया. लिखा, 'हां मैं हूं चुना हुआ प्रतिनिधि. और तुम एक फ्लॉप एक्ट्रेस हो. देश से नफरत करने के लिए तुम्हें एक और कारण मिल गया है. गाली के जवाब में गाली नहीं दूंगा, लेकिन सैनिकों का मजाक उड़ाओगे, आतंक की कोख बचाओगे, जिहादियों से सिंपेथी दिखाओगे, तो ऐसे ही मुंहतोड़ जवाब दूंगा.' एक बात बता दें कि स्वरा ने हाल ही में एक वीडियो रिलीज किया था इंस्टाग्राम पर. जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया पर उन्हें गाली देने वालों को जवाब दिया था, गाली देकर ही. यहां कपिल उसी वीडियो पर कह रहे हैं कि गाली के जवाब में गाली नहीं दूंगा.

 

kapil-3_750_021919104846.jpg

 

इस पर स्वरा ने ट्वीट किया, 'कपिल जी, हमारे सैनिकों की शहादत को अपनी नफ़रती और घटिया सोच के लिए मंच मत बनाओ! उन वीरों के सम्मान में अपने गटर रूपी मुंह को बंद रखो! बाकी आपको झूठे इल्ज़ाम लगाने की बीमारी है.. ये जग जाहिर है! Get well soon.'

swara-3_750_021919105000.jpg

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से कपिल मिश्रा ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं. उन्होंने पुलवामा मामले पर एक्टर कमल हासन पर भी जमकर हमला किया. और वो लगातार इस मामले पर ट्वीट कर रहे हैं. यहां सवाल ये है कि हमले में अपने ही देश के लोगों को सोशल मीडिया पर अनाप-शनाप बोलने से क्या फायदा? 

बीते दिन मशहूर महिला पत्रकार बरखा दत्त ने ये बताते हुए एक तस्वीर साझा की थी कि असहमति जताने के नाम पर किसी ने उन्हें अपने लिंग की तस्वीर भेजी. ये यौन शोषण है जनाब. स्वरा के एक फ़िल्मी मास्टरबेशन सीन का उनकी असल जीवन में रेफरेंस देकर पब्लिक में उसका जिक्र करना भी यौन शोषण है. आप तय करें, क्या आपकी देशभक्ति की यही परिभाषा है. 

इसे भी पढ़ें- ये कैसी देशभक्ति है, जो महिला पत्रकार को अपने लिंग की तस्वीर भेजकर निभाई जा रही है?

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group