औरत और उसके चार मासूम बच्चों को घर में घुसकर मारा, कुएं में फेंकी लाशें, लेकिन क्यों?

आज के समय में भी लोग ऐसी वाहियात सोच रखते हैं, विश्वास नहीं होता.

प्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

ओडिशा में एक जिला है सुंदरगढ़. यहां एक बहुत छोटा सा गांव है इंदुपुर. ये गांव सुंदरगढ़ के कोईडा ब्लॉक में आता है. इस गांव से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आपका दिमाग चकरा जाएगा. लोगों की सोच को लेकर, आपके दिमाग में कई तरह के सवाल खड़े होंगे.

दरअसल, चार-पांच दिन पहले, इस गांव की एक औरत, और उसके चार बच्चों की बहुत ही बेरहमी से, हत्या कर दी गई थी. औरत 30 साल की थी. उसकी सबसे बड़ी बेटी 12 साल की थी. एक बच्चे की उम्र 7 साल, एक की उम्र 4 साल, और सबसे छोटे बच्चे की उम्र 1 साल थी. पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी कर ली है.

untitled_013019124523.pngप्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

जिनकी गिरफ्तारी हुई है, उनके नाम हैं- डाग्मा मुंडा, राजू मुंडा, सालू मुंडा (तीनों भाई हैं), देबरा मुंडा, बुदुरा मुंडा और ओझा (झाड़-फूंक करने वाला आदमी) गुनिया बुधराम. पुलिस ने 27 जनवरी के दिन गिरफ्तारी की. 26 जनवरी के दिन, सोनल (उस औरत का बदला हुआ नाम, जिसकी हत्या हुई है) के पति सुदाम मुंडा ने, कोईडा पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई. गुमशुदगी की शिकायत. सुदाम ने बताया कि वो किसी काम के सिलसिले में घर से बाहर गया हुआ था. जब वापस आया तो उसे उसके परिवार के लोग नहीं मिले.

rts12ent_013019124535.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

सुदाम की शिकायत पर पुलिस उसके गांव पहुंची. साथ में डॉग स्क्वायड भी था. डॉग्स की मदद से सुदाम के परिवार वालों को खोजने का काम शुरू किया गया. पुलिस को गांव के एक कुएं में, पांचों लोगों के शव मिले. छानबीन शुरू हुई. जिसके बाद 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई.

सबसे बड़ा सवाल, हत्या क्यों की गई? जवाब है 'जादू-टोना'. आरोपियों को लगता था कि औरत डायन है, और जादू-टोना करती है. कोईडा पुलिस के मुताबिक, कुछ दिनों पहले गांव में 12 साल की एक लड़की की मौत हो गई थी. वो कई दिनों से बीमार थी. जिसके बाद ओझा गुनिया बुधराम ने लड़की के परिवार वालों को बताया, कि सोनल की वजह से लड़की की मौत हुई है. सोनल और उसके चारों बच्चे डायन हैं. जिसके बाद डाग्मा, राजू, सालू ने सोनल और उसके बच्चों को मारने की योजना बनाई.

b1665f00-ad5d-4041-b3cb-a2273c4d60b1_013019124547.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

जिस दिन सोनल का पति घर पर नहीं था, उन लोगों ने मौका देखकर वारदात को अंजाम दे दिया. उनके घर में घुसकर पांचों को बड़ी बेरहमी से मार डाला. बाद में उनके शव कुएं में फेंक दिए. पुलिस ने इस मामले में फिलहाल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन मामले में आरोपियों की संख्या बढ़ भी सकती है.

इसे भी पढ़ें- तमिलनाडु के इस गांव में क्यों हुई चार साल की बच्ची की हत्या?

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group