किसी भी संस्कारी लड़की को बेशर्म बना सकते हैं ये पांच काम

ये काम आपको 'हाथ से निकल चुकी लड़की' का खिताब देने के लिए भी काफी हैं.

नेहा कश्यप नेहा कश्यप
अप्रैल 30, 2019

बेशर्म. बहुत नॉर्मल शब्द है. इसका शर्म से कोई लेना देना नहीं. इसे कोई भी इंसान किसी को भी कह सकता है. जैसे आप वो काम कर रही हैं, जो दूसरा नहीं कर सकता या करना चाहता, तो आप उसके लिए बेशर्म हैं.

बोलचाल की भाषा में हम दिन में एक दो बार कह यूं ही किसी को बेशर्म कह देते हैं. हालांकि जब किसी लड़की को बेशर्म कहा जाता है. तो इसके मायने बहुत बढ़ जाते हैं.

किसी लड़की का बेशर्म होना किसी परिवार या मोहल्ले नहीं पूरे समाज को अखर सकता है.

क्या आपको पता है एक बेशर्म लड़की कैसी होती है. वो क्या-क्या करती है.

बेशर्म लड़की कॉन्डम खरीदती है

लड़कियां मेडिकल स्टोर जा सकती हैं. दवाईयां खरीदने, पैड्स-पेन किलर खरीदने. लेकिन उसी दुकान से कॉन्डम नहीं खऱीद सकती. अगर वो दुकान जाकर कॉन्डम खरीदती है, तो अगल-बगल खड़े लोग और खुद दुकानदार की नजरों में भी बेशर्म लड़की है.

 

girl-2940655_960_720_750_043019074458.jpg

टांगो को वैक्स किए बिना मिनी स्कर्ट पहनती है

स्लीवलैस कपड़ने पहनते वक्त अंडर आर्म्स और मिनी स्कर्ट पहनते टाइम टांगों का वैक्स होना बहुत जरूरी है. अगर आप वैक्स नहीं करा सकती हैं, तो कोई और कपड़ा पहनिए. जिसमें ये दोनों चीजें छिपी हों. और अगर ऐसा नहीं किया, तो आप बेशर्म हैं.

जोर से हंसती है

किसी बात पर हंसी आ रही है, तो धीरे-धीरे हंसें. जोर से खुलकर हंसना (सिर्फ लड़कियों के लिए) बेशर्मी की निशानी है. मुंह बंद करके हंसे. धीमे से. किसी को पता न चले. बहुत ज्यादा हंसी की बात हो, तो खिलखिला दें. ठहाका लगाया, तो बेशर्म हो तुम.

fitness-332278_960_720_750_043019074541.jpg

सॉरी नहीं कहती

लड़कियों को हर बात पर सॉरी कहना आना चाहिए. चाहे गलती किसी की भी हो. फटाक से सॉरी कह दो. और हां उसका गिल्ट भी फील करती रहना. जब तक वो बात याद रहे मन में सॉरी महसूस करती रहें. हर छोटी बड़ी बात पर सॉरी कहने की आदत डाल लें. दिन में चार से पांच बार सॉरी कहने पर पूरी संभावना है कि लोग आपको बेशर्म नहीं अच्छी लड़की कहेंगे.

कई लड़कों के साथ घूमने जाती है

अगर आप लड़की हैं, तो सिर्फ सहेलियों के साथ घूमने जा सकती हैं. दोस्तों के साथ नहीं. ज्यादा दोस्तों का होना अच्छी लड़कियों की निशानी नहीं. लड़कों से बातें करने, बाहर जाने, पार्टी करने या घर पर बुलाने पर आपको बेशर्म माना जाएगा. तमीज और लिहाज भी तो कोई चीज है भई.

इसके अलावा भी कई छोटी-बड़ी चीजें आपको बेशर्म बना सकती हैं. जैसे, डीप नेक ब्लाउज या कुर्ता, गहरे रंग की लिप्स्टिक, बालों को कलर करना, ब्रा को दुपट्टे से ढके बिना सूखने डालना, पैड्स को बिना कवर किए दुकान से लाना, टांगे खोलकर बैठना, देर से घर आना, वगैरह.

ये सभी काम करने पर आपको ‘हाथ से निकल चुकी लड़की’ का खिताब देने के लिए भी काफी हैं.

ये भी पढ़ें- लड़कियों को 'रिझाने' के लिए डियो ही काफी नहीं थे, अब बाज़ार में 'खुशबूदार बनियान' भी अवेलेबल है

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group