शाहिद कपूर ने बताया, ब्रेकअप के बाद कैसा महसूस होता था

हमारे लिए इसमें एक सीख छिपी है.

'कबीर सिंह'. फिल्म का नाम है. जिसमें शाहिद कपूर, किआरा आडवाणी लीड रोल में हैं. 21 जून को रिलीज हो रही है. इस फिल्म के प्रमोशन को लेकर शाहिद ने एक इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने अपनी फिल्म के बारे में बताते-बताते अपने ब्रेकअप के बारे में भी बताया. जिससे हर उस युवा को सीख लेनी चाहिए, जो ब्रेकअप होने पर दिमागी रूप से बेहद परेशान हो जाते हैं. 

शाहिद कपूर ने क्या कहा, ये जानिए- 

'मैं भी उस दौर से गुजर चुका हूं, जब दिल टूटने के बाद गहरे सदमे में चल गया था, खुद को नुकसान पहुंचाना चाहता था. हर वक्त सोच और चिंता में ही डूबा रहता था. कुछ लोग अपनी फीलिंग्स मन में दबाए रहते हैं, और कुछ बयां कर देते हैं. सच्चा प्यार हो और दिल टूट जाए तो गुस्सा भयंकर आता है. इस तरह की निगेटिव फीलिंग्स से उबरने के लिए मैंने खुद को काम में झोंक दिया. खुद को बिजी किया, जिससे खुद को संभाल सकूं.' 

via GIPHY

रिलेशनशिप में ब्रेकअप होना आम बात होती है. 'ऐसा क्या गुनाह किया, कि लुट गए' वाला फील होने लगता है. दर्द भरे गाने के सिवा कुछ अच्छा ही नहीं लगता. न खा रहे हैं, न पी रहे हैं. बस खुद को ही हर्ट करने लगते हैं. ब्रेकअप के बाद दुनिया से अलग-थलग हो जाते हैं. खुद को कमरे में बंद कर लेते हैं, जैसे दुनिया ही उजड़ गई हो. उनके लिए अब जैसे कुछ करने को ही नहीं है. वो ब्रेकअप को एक्सेप्ट नहीं कर पाते हैं. बंदे या बंदी का पीछा तक करने लग जाते हैं. वो कहां जा रहा/रही है, क्या कर रहा /रही है, सब की जानकारी होनी चाहिए. कभी-कभी बदले की भी भावना होती है. पर ये सब एक क्राइम है.

via GIPHY

ऐसा करते वक्त उन्हें नहीं पता होता कि वो क्या कर रहे हैं. अपना करियर भी ध्यान नहीं रहता है. खुद तो परेशान होते ही हैं, साथ ही उसको भी परेशान करते हैं, जिससे उनका ब्रेकअप हुआ हो. जबकि लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए. उस बात को भूल कर उन्हें अपनी आगे की लाइफ पर फोकस करना चाहिए. करिअर पर ध्यान देना चाहिए. जैसा शाहिद ने किया. मूव ऑन करिए.

इसे भी पढ़ें: मेरी बेटी ने मुझे सिखाया कि मां-बाप भगवान नहीं होते, उनसे भी गलतियां होती हैं

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group