6 साल की उम्र में पहली बार टेनिस रैकेट पकड़ने वाली सानिया मिर्जा पर फिल्म बन रही है

क्या पता था कि एक दिन पूरी दुनिया ये कहानी देखेगी.

लालिमा लालिमा
फरवरी 09, 2019
सानिया मिर्जा. फोटो- ट्विटर/रॉयटर्स

सानिया मिर्जा, जब भी ये नाम कानों पर पड़ता है, टेनिस कोर्ट दिखने लगता है, साथ ही उस कोर्ट में बड़ा सा टेनिस रैकेट पकड़कर खेलती हुई एक लड़की नजर आती है. यही लड़की सानिया है. हमारे देश में तो हर कोई इन्हें जानता ही है. और जो नहीं जानता, वो भी जल्द जान जाएगा. क्योंकि सानिया की लाइफ के ऊपर एक फिल्म बनने जा रही है. खुद सानिया ने इस बात का खुलासा किया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक फिल्मकार रोनी स्क्रूवाला सानिया के ऊपर बायोपिक बना रहे हैं. और इसके लिए सानिया ने कॉन्ट्रैक्ट भी साइन कर दिया है. बायोपिक का शुरुआती काम भी शुरू हो गया है.

dsdwsh-uuaakt2o_020919021945.jpgसानिया मिर्जा. फोटो- ट्विटर

8 फरवरी को एक इवेंट में सानिया ने कहा, 'ये बहुत अच्छा है. पिछले कुछ समय से इस पर बातें चल रही थीं. कॉन्ट्रैक्ट साइन हो चुका है. हम बस अब इस पर काम कर रहे हैं. ये सब कुछ आपसी समझदारी से हो रहा है. मैं सोचती हूं कि मेरा इनपुट बहुत जरूरी है. क्योंकि ये मेरी कहानी है. अभी हम बस एकदम शुरुआती स्टेज पर हैं. इसलिए हम आज केवल इसका ऐलान कर रहे हैं. धीरे से डायरेक्टर और राइटर का पता चलेगा. उसके बाद कास्टिंग के बारे में पता चलेगा. अभी काफी दूर तक जाना है.'

dy4ashjvsaaewws_020919022014.jpgसानिया मिर्जा. फोटो- ट्विटर

सानिया ग्रैंड स्लैम (डबल्स) जीतने वाली भारत की इकलौती महिला खिलाड़ी हैं. अक्सर ही खबरों में रहती हैं. सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. ट्रोल्स इनका पीछा ही नहीं छोड़ते. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब से शादी करने के बाद से ही सानिया को लोग जब-तब ट्रोल करते रहते हैं. लेकिन सानिया तो सानिया हैं. बखूबी जानती हैं, कि इन खलिहर लोगों को कैसे जवाब देना चाहिए. देती भी आई हैं. शादी के बाद भी देश के लिए लगातार खेलती रहीं. अभी ब्रेक पर हैं, क्योंकि कुछ ही महीनों पहले मां बनी हैं. लेकिन कमबैक की तैयारियों में जुट गई हैं. 2019 के आखिर तक टेनिस कोर्ट में कमबैक करने के टारगेट में हैं.

dpyjbsbu8aaewzi_020919022056.jpgशोएब मलिक और सानिया मिर्जा. फोटो- ट्विटर

बहुत ही कम लोग ये जानते होंगे कि टेनिस कोर्ट में तगड़े तरीके से खेलने वाली सानिया ने पहली बार टेनिस रैकेट उस वक्त पकड़ा था, जब वो महज 6 साल की थीं. पिता इमरान मिर्जा स्पोर्ट्स जर्निलिस्ट थे, शुरू में इन्होंने ही सानिया को टेनिस की कोचिंग दी थी.

इसे भी पढ़ें- स्मृति मंधाना ने राहुल द्रविड़ का बल्ला लिया और उससे वन डे में डबल सेंचुरी मार दी

 

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group