डींग हांकते रणवीर सिंह का इंटरव्यू वायरल: 12 की उम्र में खुद से बड़ी लड़की से संबंध बनाए

पांच साल पुराना इंटरव्यू फिर से वायरल हो रहा है.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
अगस्त 20, 2019
(फोटो कर्टसी: ट्विटर)

रणवीर सिंह ने ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ को 2014 में एक इंटरव्यू दिया था. अब पांच साल बाद ये इंटरव्यू एक बार फिर से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. रणवीर हमेशा से बेबाक रहे हैं. इस इंटरव्यू में रणवीर अपनी सेक्स लाइफ़ के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा-

‘मैं शायद 12 साल का था जब मैंने पहली बार सेक्स किया. मैं कुछ चीज़ों में इतना आगे था कि मेरे क्लासमेट्स की माएं अपने बच्चों को मुझसे दूर रखती थीं. उन्हें लगता था मैं वो गंदा लड़का हूं जो सबको बिगाड़ दूंगा. मैं अपने दोस्तों को ज्ञान देता था. मेरे सारे दोस्त मुझे घेरकर बैठ जाते थे. मैं उन्हें सिखाता था. उन्होंने सेक्स के बारे में ज्यादा कुछ सुना नहीं था. मैं उनके लिए एक एक्सपर्ट बन गया. क्योंकि मैंने सब कुछ बहुत जल्दी शुरू कर दिया था.’

ranveer-singh-1_082019031221.jpg

साथ में रणवीर ने ये भी बताया कि उन्हें अच्छा लगता है जब लड़कियां उन्हें पसंद करती हैं. उनके मुताबिक टीन एज में वो काफ़ी मोटे थे. काफ़ी बाद में जाकर वो ‘सेक्सी’ दिखने लगे. रणवीर ने बताया कि सिर्फ जिज्ञासा के चलते उन्होंने बहुत छोटी उम्र में अपने से कई साल बड़ी महिला के साथ सेक्स किया.

रणवीर का इंटरव्यू यहां ख़त्म होता है.

शायद ये बातें करते हुए रणवीर को बहुत कूल लग रहा होगा. इसलिए वो 12 साल कि उम्र में सेक्स करने का बखान कर रहे थे. साथ ही अपने हमउम्र दोस्तों को उसके बारे में सिखाने पर भी उन्हें काफ़ी गर्व महसूस हो रहा था. हो सकता है रणवीर एक बात नहीं जानते. भारतीय कानून के मुताबिक 18 साल से कम उम्र में सेक्स, रेप माना जाता है. भले ही इसे करने वाले दोनों लोगों की रज़ामंदी हो. दूसरी बात पोक्सो यानी प्रोटेक्शन ऑफ़ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफ्फेंस एक्ट के तहत, अगर कोई इंसान किसी नाबालिग के साथ यौन हिंसा करता है तो उसकी सज़ा उम्र कैद से लेकर फांसी है.

इस पूरी बात में दिक्कत ये है कि रणवीर अपने 12 साल की उम्र में जो सेक्स करने का बखान कर रहे हैं, वो कूल नहीं यौन शोषण है. क्योंकि उस वक़्त उनकी उम्र 18 साल से कम थी. साथ ही छोटी उम्र में अपने से बड़ी महिला के साथ सेक्स करने की बात पर वो गर्व महसूस करते हैं. पर असल में  उनका यौन शोषण हुआ था. इसके लिए उस महिला को सज़ा हो सकती है. वजह? रणवीर कि उम्र 18 साल से कम थी. और इस केस में ये रेप कहलाएगा. भले ही दोनों पार्टियों कि रज़ामंदी हो.

Image result for ranveer singh

शायद ये बातें करते हुए रणवीर को बहुत कूल लग रहा होगा. इसलिए वो 12 साल कि उम्र में सेक्स करने का बखान कर रहे थे. (फोटो कर्टसी: ट्विटर)

बात यहां आकर ख़त्म नहीं होती. उस घटना के कई साल बाद. रणवीर एक बड़ी वेबसाइट को इंटरव्यू देते हैं. गर्व से इस बात का बखान करते हैं. ये करते हुए वो 12-13 साल के लड़कों को एक गलत मैसेज दे रहे हैं. कि इतनी कम उम्र में सेक्स करना अच्छी बात है. वो एक सेलिब्रिटी हैं, लोग उन्हें फॉलो करते हैं ऐसे में उनका इस तरह बखान करना डरावना है.  इंटरव्यू देते समय रणवीर की उम्र 12 साल नहीं थी. वो एडल्ट हो चुके थे. फिर भी एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे की तरह बचकानी बातें कर रहे थे. दुःख की बात ये है कि उन्हें अंदाज़ा नहीं था कि वो जिस चीज़ की बड़ाई कर रहे हैं वो क्राइम है. 

खैर, इस इंटरव्यू को दिए रणवीर को लगभग पांच साल हो चुके हैं. उम्मीद है कि इतने सालों में उनकी सोच बदल गई होगी. ज़्यादा ज़िम्मेदार हो गए होंगे. और ऐसी बातें का एक इंटरव्यू में बखान करने से पहले वो 100 बार सोचेंगे.

पढ़िए: इस तस्वीर में मीरा राजपूत की स्कर्ट से भी कुछ छोटा है, आपकी सोच!

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group