जिसने ढाई साल की बच्ची की हत्या की, वो अपनी ही बेटी के रेप का आरोपी है

अलीगढ़ के टप्पल में हुई घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है.

कुसुम लता कुसुम लता
जून 07, 2019

अलीगढ़ के टप्पल थाना इलाके की ढाई साल की बच्ची. पूरा देश उसे न्याय दिलाने की गुहार लगा रहा है. उस बच्ची को उसके ही पड़ोसियों ने गला घोंटकर मार दिया. वजह? वजह ये थी कि आरोपी ने उसके पिता से रुपये उधार लिए थे. वापस नहीं दे रहा था तो दोनों के बीच झगड़ा हो गया.

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी का नाम जाहिद है. दूसरे आरोपी का नाम हम जाहिर नहीं कर सकते. वजह बेहद शर्मनाक है. दूसरे आरोपी पर अपनी ही नाबालिग बेटी से रेप का आरोप है. आरोपी का नाम जाहिर करने पर उसकी बेटी यानी नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान भी जाहिर हो सकती है. इसलिए.

इंडिया टुडे के हमारे रिपोर्टर अकरम ने बताया कि हत्या का दूसरा आरोपी पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत गिरफ्तार हो चुका है. 2014 में उस पर अपनी ही बेटी से रेप का आरोप लगा था.

जिन्हें नहीं पता उनके लिए. अलीगढ़ मामला क्या है?

अलीगढ़ के इसी थाने में दर्ज है बच्ची के मर्डर का मामलाअलीगढ़ के इसी थाने में दर्ज है बच्ची के मर्डर का मामला

यहां 31 मई को एक ढाई साल की बच्ची अपने घर से गायब हो गई. दो दिन बाद यानी 2 जून को उसकी लाश एक कूड़े के ढेर में मिली. कुत्ते उसकी लाश को नोच रहे थे. तभी किसी की नजर उस पर पड़ी और पुलिस को जानकारी दी गई.

जांच में सामने आया कि जाहिद नाम के आदमी का बच्ची के पिता से पैसों के लेकर झगड़ा हुआ था. उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर बच्ची को अगवा किया और उसका मर्डर कर दिया. सोशल मीडिया पर अफवाह थी कि बच्ची से रेप हुआ है. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस ने भी रेप से इनकार किया है.

इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि पुलिस ने बच्ची की हत्या की जांच के लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम यानी SIT बना दी है. डीजी लॉ एंड ऑर्डर यानी कानून व्यवस्था देखने वाले डीजी आनंद कुमार ने ये जानकारी दी है. इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि मामले की जांच फास्ट ट्रैक बेसिस पर यानी जल्द से जल्द होगी. उन्होंने बताया कि पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः 5 हजार रुपये के झगड़े में मार दी गई ढाई साल की मासूम, कूड़े में मिली लाश

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group