5 हजार रुपये के झगड़े में मार दी गई ढाई साल की मासूम, कूड़े में मिली लाश

जब बॉडी मिली तो उसे कुत्ते नोच रहे थे.

कुसुम लता कुसुम लता
जून 07, 2019

एक बच्ची का नाम दो दिन से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. कई सेलेब्स इस नाम के साथ हैशटैग लगाकर ट्वीट कर रहे हैं. ट्रेंड पर नजर पड़ते ही पहला सवाल मन में उठा कौन है ये बच्ची? इसके बाद जैसे-जैसे ट्वीट्स आंखों के सामने से गुजरे. रोंगटे खड़े हो गए.

वह ढाई साल की एक बच्ची थी. जी, अब वो इस दुनिया में नहीं है. कुछ लोगों ने उसे बेरहमी से मार दिया. सिर्फ इसलिए कि आरोपियों की पैसों को लेकर उसके पिता से कहासुनी हो गई थी.

बॉडी मिली तो उसे कुत्ते नोच रहे थे

उत्तर प्रदेश का अलीगढ़ जिला. यहां टप्पल थाना क्षेत्र में आने वाले एक गांव में गुड़िया (बदला हुआ नाम) रहती थी. वह 31 मई से लापता थी. उसके पैरेंट्स ने टप्पल थाने में उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट लिखवाई थी. बच्ची की उसी दिन हत्या कर दी गई. और देर रात कूड़े में उसकी लाश को फेंक दिया गया. एक दिन बाद यानी 2 जून को कूड़े से आ रही अजीब सी बदबू ने लोगों का ध्यान खींचा. वहां कुछ कुत्ते मांस जैसा कुछ नोचते दिखे. कुछ लोग पास गए तो वहां बच्ची की पूरी तरह से विकृत हो चुकी लाश पड़ी थी.

पहले बच्ची से रेप की खबर भी सामने आ रही थी. लेकिन अलीगढ़ के एसएसपी ने बताया कि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में लिखा है कि गुड़िया की मौत गला दबाने से हुई है. और रेप की पुष्टी पीएम रिपोर्ट में नहीं की गई है.इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अपडेट ये है कि दोनों आरोपियों के खिलाफ रासुका यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई होगी. मामले की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन कर दिया है. फास्ट ट्रैक जांच होगी. वहीं पॉक्सो (POCSO) की धाराएं भी आरोपियों पर लगाई जाएंगी.

मुख्य आरोपी का नाम जाहिद है. उसके सहयोगी पर अपनी ही बेटी से रेप का आरोप है. ऐसे में उसका नाम जाहिर करने से पीड़ित नाबालिग की पहचान जाहिर हो जाएगी. इसलिए हम उसका नाम यहां प्रकाशित नहीं कर रहे हैं.

गुड़िया के परिवार ने जाहिद की पत्नी और उसके छोटे भाई को भी मामले में आरोपी बनाने की मांग की है. इस पर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है. जांच में अगर उनकी भूमिका सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

5 हजार रुपये के लिए हुआ था विवाद

टप्पल थानाअलीगढ़ जिले का टप्पल थाना

इंडिया टुडे के रिपोर्टर अकरम ने हमें बताया कि दोनों आरोपी राज मिस्त्री का काम करते हैं. गुड़िया के पिता ने मुख्य आरोपी जाहिद को 40 हजार रुपये उधार दिये थे. जाहिद ने 35 हजार वापस कर दिए थे. बचे हुए 5 हजार रुपये के लिए दोनों के बीच झगड़ा हो गया था. इसके बाद जाहिद ने अपने दोस्त के साथ मिलकर बच्ची को अगवा किया और उसकी हत्या कर दी.

ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा

मामला सामने आने के बाद ट्विटर पर बवाल मचा हुआ है. अभिषेक बच्चन, गुल पनाग, रवीना टंडन, नगमा जैसे सेलेब्स ने ट्विटर पर लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया. गुल पनाग ने लिखा, ‘हम एक ऐसे देश में रह रहे हैं जहां इतने छोटे बच्चे भी सेफ नहीं हैं. मैं इससे बेहद डरी हुई हूं. एक मासूम से उसकी जिंदगी इतने बर्बर तरीके से छीन ली गई. मुझे लग रहा है कि इन आरोपियों के लिए तो फांसी की सजा भी काफी नहीं होगी. यदि बच्ची को जल्दी न्याय नहीं मिला तो यह समाज के तौर पर हमारी सामूहिक असफलता होगी.’

 

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, ‘उस बच्ची के बारे में जानकर मैं विचलित हो गया हूं. यह दिल तोड़ने वाला है. अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की बच्ची को निर्मम तरीके से मार दिया गया. वह न्याय डिजर्व करती है.’

 

अभिनेता अभिषेक बच्चन ने लिखा कि अलीगढ़ की बच्ची के बारे में सुनकर बेहद गुस्सा आ रहा है. कोई ऐसा करने के बारे में सोच भी कैसे सकता है.

 

ट्विंकल खन्ना ने लिखा, ‘अलीगढ़ की ढाई साल की बच्ची की दर्दनाक मौत दिल तोड़ने वाली है. मैं स्मृति ईरानी से रिक्वेस्ट करूंगी कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द और कड़ी कार्रवाई की जाए.’

 

हालांकि, कुछ लोग इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. हमारे रिपोर्टर ने हमें बताया कि इस मामले को रेप और सांप्रदायिक बताते हुए इलाके में पर्चे भी बांटे गए हैं. सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने आरोपियों के धर्म को लेकर ट्वीट किया है.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group