नुसरत जहां और निखिल जैन की प्रेम कहानी

जिनके सिंदूर और चूड़े पर बवाल मच गया, कैसे बनीं वो 'सुहागन'.

लालिमा लालिमा
जुलाई 03, 2019
ये दोनों तस्वीरें नुसरत-निखिल की शादी की हैं. जो नुसरत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी.

नुसरत जहां. बंगाली एक्ट्रेस हैं. अब सांसद भी बन चुकी हैं. टीएमसी ने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था. नुसरत ने चुनाव लड़ा और जीत गईं. सांसद बनने के कुछ दिन बाद इन्होंने शादी कर ली. बिजनेसमैन निखिल जैन से. शादी हुई टर्की के बॉडरम टाउन में. 19 जून के दिन इन्होंने ब्याह रचाया. इसी कारण से ये सांसदों के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंच पाई थीं. इसलिए जब ये भारत वापस आईं, तब इन्होंने सांसद पद की शपथ ली. लोकसभा में नुसरत साड़ी पहनकर, मांग में सिंदूर लगाकर, मंगलसूत्र पहनकर, हाथों में मेहंदी लगाकर पहुंची थीं, जिस वजह से सोशल मीडिया पर ये एक बार फिर छा गईं.

इनकी शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तैरने लगीं. अब 4 जुलाई को नुसरत और निखिल अपनी शादी का रिसेप्शन दे रहे हैं. तो एक बार फिर लोग इनके बारे में बातें कर रहे हैं.

nusrat-3-750x500_070319070841.jpg19 जून के दिन टर्की में नुसरत-निखिल ने शादी की थी. फोटो- इंस्टाग्राम

नुसरत जहां और निखिल जैन की लव स्टोरी के बारे में हर कोई जानना चाह रहा है. आपको बता दें कि नुसरत-निखिल की लव स्टोरी एकदम फिल्मी है. इनकी पहली मुलाकात भी एकदम फिल्मी ही थी. हाल ही में दोनों ने 'द टेलीग्राफ' को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें दोनों ने अपनी लव स्टोरी बताई.

क्या है दोनों की लव स्टोरी, आगे पढ़ें-

निखिल बिजनेसमैन हैं. तीन साल पहले दुर्गा पूजा के टाइम पर निखिल गरियाहाट (कोलकाता में एक जगह है) में अपनी साड़ियों का स्टोर लॉन्च कर रहे थे. उसके लिए उन्हें एक एक्ट्रेस या मॉडल की जरूरत थी. निखिल की मार्केटिंग टीम ने नुसरत का नंबर उन्हें दे दिया. यानी ब्रांड के लिए नुसरत का नाम सुझाया. तब तक निखिल ने एक भी बंगाली फिल्म नहीं देखी थी. तब तक वो नुसरत को जानते भी नहीं थे. निखिल अपनी टीम के साथ मिलकर अपने स्टोर और ब्रांड के विज्ञापन के लिए एक्ट्रेस की लिस्ट बना रहे थे. नुसरत का नाम सबसे ऊपर ही आ रहा था. तब निखिल ने फैसला किया, कि उनके ब्रांड के लिए नुसरत ही शूट करेंगी. नुसरत को फाइनल कर लिया गया.

पहली बार दोनों की मुलाकात उस वक्त हुई जब नुसरत निखिल के ब्रांड के लिए शूट कर रही थीं. शूट के बाद दोनों ने एक सेल्फी भी ली थी.

निखिल ने इस इंटरव्यू में बताया, 'मुझे नुसरत की पर्सनैलिटी काफी पसंद आई. मैं उनके बारे में और जानना चाह रहा था. लेकिन मुझे मौका नहीं मिल रहा था. मैं ऐसा बर्ताव भी नहीं करना चाह रहा था जो अनप्रोफेशनल लगे. मुझे नुसरत उस तरह अच्छी लगी थी, जिस तरह मुझे कोई और पसंद नहीं आया था. इसलिए मैंने उसे कॉफी और डिनर के लिए पूछा. उसने हां कर दिया. लेकिन वो आई नहीं. सेट किए गए टाइम से एक घंटे पहले कॉल करके उसने कहा कि मां की तबीयत खराब है इसलिए नहीं आ पाएगी.'

nusrat-4-750x500_070319070913.jpgनिखिल और नुसरत की पहली मुलाकात तीन साल पहले हुई थी. फोटो- इंस्टाग्राम

इसके बाद नुसरत को ब्रांड के कैम्पेन से हटा दिया गया. लेकिन बाद में अगले टर्म के लिए एक बार फिर नुसरत को लिया गया. बस फिर क्या था, धीरे-धीरे नुसरत और निखिल के बीच अच्छी जान-पहचान हो गई. और यही जान-पहचान दोस्ती में भी बदल गई. बाद में इसी दोस्ती ने रिलेशनशिप का रूप ले लिया.

नुसरत बताती हैं, 'मैंने निखिल के बारे में ये सुना था, कि वो कैसेनोवा टाइप के हैं. उन्होंने मेरे बारे में और भी ज्यादा बुरा ही सुना होगा. क्योंकि मैं जिस प्रोफेशन में हूं, वहां ये सब होता है. मैं जब पहली बार निखिल से मिली, तब मुझे वो वैसे बिल्कुल भी नहीं लगे, जैसा मैंने सुना था.'

नुसरत ने बताया कि वो रिलेशनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थीं, लेकिन निखिल थे. उनकी लाइफ में बहुत ही उथल-पुथल मची हुई थी. मीडिया में उनके बारे में बातें हो रही थीं, लोग बातें कर रहे थे, गॉसिप हो रही थीं, विवाद हो रहे थे. बहुत कुछ-कुछ चल रहा था, लेकिन निखिल ने उन्हें पॉजिटिविटी दी. हिम्मत दी, इन सारी दिक्कतों से लड़ने की. उसके बाद नुसरत ने निखिल के साथ रिलेशनशिप में जाने के बारे में सोचा. वो कहती हैं कि निखिल पूरी जिंदगी के लिए उनके पार्टनर हैं.

nusrat-8-750x500_070319071006.jpgनुसरत बशीरहाट सीट से चुनाव जीती हैं. फोटो- इंस्टाग्राम

निखिल के बारे में नुसरत ने कहा, 'मुझे उससे पॉजिटिविटी मिलती है. मैं जानती हूं कि मेरा दिन कैसा भी जाए, मैं निखिल के पास जाऊंगी और मुझे अच्छा फील होगा.'

वहीं निखिल का कहना है कि वो कभी भी शादी के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन जब वो नुसरत से मिले तब उनका इरादा बदल गया. निखिल कहते हैं, 'मेरी लाइफ में कुछ मिसिंग था. लेकिन जब नुसरत मेरी लाइफ में आई, पिक्चर पूरी हो गई. उसकी और मेरी जिंदगी बिल्कुल अलग है. वो एक्टर है और अब सांसद भी है. लेकिन हम फिर भी हमेशा एक-दूसरे के साथ रहते हैं. एक लाइफ पार्टनर के तौर पर, मैं नुसरत से ज्यादा अच्छी लड़की नहीं खोज सकता था. वो बहुत ही अच्छे नेचर की हैं.'

nusrat-7-750x500_070319071045.jpgनुसरत ने शादी के बाद सांसद पद की शपथ ली. फोटो- इंस्टाग्राम

निखिल ने नुसरत को कैसे प्रपोज किया?

निखिल का बर्थडे था. नुसरत ने उनके लिए पूरी पार्टी ऑर्गेनाइज की थी. पार्टी होने के बाद निखिल, नुसरत को उनके घर ड्रॉप कर रहे थे. रास्ते में उन्होंने कार खराब होने का बहाना किया और बाहर उतर गए. फिर अपने घुटनों पर बैठकर अपने पॉकेट से एक रिंग निकाली और नुसरत को प्रपोज कर दिया. नुसरत ने हां कह दिया.

'द टेलीग्राफ' को दिए इंटरव्यू में नुसरत से जब पूछा गया कि उनकी लाइफ में शादी के बाद क्या बदला है. तो उन्होंने जवाब दिया कि चूड़ियां. वो कहती हैं, 'मैं अब जब उठती हूं तो चूड़ियां पहनी होती हूं. बस इतना ही बदलाव आया है.'

अब नुसरत शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि उनकी लाइफ एकदम प्लेन सपाट रही हो. बाकी एक्टर-एक्टर-एक्ट्रेसेज़ की तरह नुसरत का नाम भी जाने-अनजाने में विवादों से जुड़ता रहा है.

nusrat-5-750x500_070319071110.jpgनुसरत का नाम कई विवादोें में भी आया था. फोटो- इंस्टाग्राम

रेप के आरोपी से दोस्ती की वजह से विवाद हुआ था

साल 2012 में कोलकाता में एक रेप कांड हुआ था. एक एंग्लो इंडियन महिला का. गैंगरेप था. पार्क स्ट्रीट में चलती कार में हुआ था. इस वारदात में जिन पांच लोगों का नाम जुड़ा था, उनमें कादेर खान का नाम भी था. मुख्य आरोपी था. उस वक्त कादेर से नुसरत की करीबियों के काफी चर्चे हुए थे. ये रिपोर्ट्स भी आई थीं कि फरार होने के बाद कादेर ने एक होटल में नुसरत से मुलाकात भी की थी. खैर, पुलिस की चार्जशीट में नुसरत का नाम नहीं था. बाद में नुसरत ने खुद इन सारी खबरों को खारिज कर दिया था.

संसद में मॉडर्न ड्रेस पहनकर पहुंचने पर विवाद हुआ था

चुनाव के बाद परिचय पत्र मिला था सांसदों को. नुसरत और मिमि चक्रवर्ती भी पहुंची थीं. दोनों ने मॉडर्न कपड़े पहने हुए थे. उस वक्त दोनों की तस्वीरें काफी वायरल हुई थी. लोग उन्हें 'तमीज़' के कपड़े पहनने की सीख देने लगे थे.

इसे भी पढ़ें- मेरी शादी नहीं हुई, मेरी एक तीन साल की बेटी है: माही गिल

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group