मेरी शादी नहीं हुई, मेरी एक तीन साल की बेटी है: माही गिल

माही ने पहली बार अपनी बेटी का ज़िक्र लोगों के सामने किया है.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
जुलाई 03, 2019
(फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

एक्ट्रेस माही गिल को आपने आख़िरी बार बड़े परदे पर ‘साहब, बीवी, और गैंगस्टर 3’ में देखा था. तब से वो सुर्ख़ियों से नदारद थीं. फिर कुछ दिन पहले ख़बर आई कि कुछ लोगों ने शराब पीकर माही से मारपीट की. ये घटना मुंबई की एक फैक्ट्री में हुई, जहां माही अपने क्रू के साथ शूट कर रही थीं. अब एक बार फिर माही सुर्ख़ियों में हैं. वजह इस बार उनकी पर्सनल लाइफ है. वो आमतौर पर मीडिया से अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात नहीं करतीं. पर हाल-फ़िलहाल में उन्होंने अपनी ज़िंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताईं जिसकी वजह से ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं.

माही ने बताया कि उनकी एक बेटी है. वेरोनिका. वो इस साल अगस्त में तीन साल की हो जाएगी. नवभारत टाइम्स को दिए इंटरव्यू में वो कहती हैं:

“मेरी एक बेटी है. वो अगले महीने तीन साल की हो जाएगी. हां, मेरी अभी शादी नहीं हुई है. पर मैं एक रिलेशनशिप में हूं. मैं प्राउड फ़ील करती हूं कि मैं एक बेटी की मां हूं. मैंने शादी नहीं की. जब मुझे शादी करनी होगी मैं तब कर लूंगी.”

Image result for mahie gill

एक्ट्रेस माही गिल को आपने आख़री बार बड़े परदे पर ‘साहब, बीवी, और गैंगस्टर 3’ में देखा था. (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

माही की इस बात ने कई लोगों को चौंका दिया. क्योंकि इससे पहले माही ने कभी अपनी बेटी के बारे में मीडिया से बात नहीं की. या इसका ज़िक्र नहीं किया. इसपर माही कहती हैं कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनसे उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कभी पूछा ही नहीं गया. उन्होंने सोशल मीडिया और पैपराज़ी से भी अपनी बेटी को दूर रखा.

अब क्योंकि माही ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलासा कर दिया है तो लोगों का वही घिसा-पिटा सवाल. वो शादी कब कर रही हैं? 43 साल की हो गई हैं. एक बेटी भी है. रिलेशनशिप में भी हैं. इसपर वो कहती हैं:

“शादी की क्या ज़रूरत है? ये सब सोच और वक़्त पर निर्भर करता है. फैमिली और बच्चे बिना शादी के भी हो सकते हैं. बिना शादी के बच्चे पैदा करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. ये कोई प्रॉब्लम नहीं है. शादी एक बहुत ही ख़ूबसूरत चीज़ है. और ये एक पर्सनल चॉइस होनी चाहिए.”

Image result for mahie gill

माही ने इससे पहले कभी भी अपनी बेटी के बारे में मीडिया से बात नहीं की. (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

हमारे देश में शादी को लेकर एक बड़ा ओब्सेशन है. उम्मीद की जाती है कि एक तय उम्र तक आते ही लड़कियों के हाथ पीले कर देने चाहिए. बिना शादी के बच्चा तो तौबा-तौबा. अब अगर ये बात कोई मेनस्ट्रीम एक्ट्रेस बोलती है तो ये और भी बड़ी बात है. क्योंकि लोग उसे ट्रोल करने में लग जाते हैं. माही ने इन सब बातों की परवाह किए बिना मीडिया से सच बोला. ये बड़ी बात है.

पढ़िए: 'देव डी' वाली माही गिल पर शराबी गुंडों का हमला, कथित तौर पर जानवरों की तरह पीटा

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2021 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group