बच्ची की शरारत के कारण मां टीवी नहीं देख पाती थी, इसलिए मोमबत्ती से जला दिया

बच्ची के शरीर में 20 जगहों पर चटके लगाए. उसे छाले आ चुके हैं.

लालिमा लालिमा
फरवरी 09, 2019
बच्ची के शरीर में जले के निशान.

प्रिया (नाम बदल दिया गया है), 5 साल की है. नवी मुंबई में रहती है. छोटी बच्ची है, इसलिए शरारत तो करती ही है. लेकिन उसकी मां को उसकी शरारत करना पसंद नहीं था. उसकी मां अपनी बच्ची के उछल-कूद से बहुत परेशान रहती थी. हमेशा उसे डांटती रहती थी. लेकिन प्रिया डांट को थोड़ी ही देर में भूल जाती, और फिर से उछलना-कूदना शुरू कर देती. बच्चों की यही तो प्यारी सी फितरत होती है, कि वो जल्दी भूल जाते हैं और अपनी दुनिया में मग्न हो जाते हैं. प्रिया भी ऐसी ही थी.

6 फरवरी के दिन प्रिया की मां टीवी देख रही थी, प्रिया बगल में बैठकर शोर कर रही थी. उछल-कूद कर रही थी. जिस वजह से उसकी मां को टीवी देखने में दिक्कत हो रही थी. प्रिया की हरकतों से उसकी मां परेशान हो गई. उसने गुस्से में मोमबत्ती उठाई, और प्रिया के शरीर में चटके लगा दिए. इस काम में प्रिया की चाची ने भी साथ दिया.

hfdshfdsfds_020919124846.jpgबच्ची की मां और चाची को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मोमबत्ती के चटकों की वजह से प्रिया के शरीर में छाले आ गए. शाम को जब उसके पिता काम से घर लौटे, तब उन्होंने बच्ची की हालत देखी. उससे पूछा कि उसके शरीर में छाले कैसे आए. बच्ची ने सारी बात बता दी. जिसके बाद उसके पिता और चाचा ने पुलिस में दोनों औरतों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने प्रिया की मां और चाची को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने हमें बताया कि इस वक्त दोनों औरतें मजिस्ट्रेट कस्टडी में हैं.

hgfdgfhg_020919124909.jpgवरिष्ठ पुलिस अधिकारी सतीश गायकवाड़.

बच्ची के चाचा धनंजय यादव ने बताया, 'जब हमने बच्ची से पूछा कि छाले कैसे आए. तब बच्ची ने बताया कि चाची ने मुझे पकड़ा था, और मम्मी ने मुझे सब जगह जलाया है.' इस मामले में वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर सतीश गायकवाड़ का कहना है, 'बच्ची के शरीर में 19-20 जगह जले का निशान था. छानबीन करने पर पता चला कि बच्ची की शरारत की वजह से उसकी मां ने ही उसे जलाया था. बच्ची घर के काम करने की बजाय उछल-कूद करती थी, मां को टीवी नहीं देखने देती थी. इसलिए उसे जला दिया'.

इसे भी पढ़ें- तेनज़िन मारिको: घरवालों ने संत बनने भेजा था, ट्रांसजेंडर मॉडल बनकर दिल जीत रही हैं

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group