मेनका गांधी की ये बातें सुनकर पता चलता है कि हमारा लोकतंत्र कितना बीमार पड़ा हुआ है

मुसलमानों के लिए मेनका ने ऐसा क्या कहा कि बवाल हो गया?

लालिमा लालिमा
अप्रैल 12, 2019
केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी. फोटो- फेसबुक

मेनका गांधी. बीजेपी की सीनियर लीडर हैं. केंद्रीय मंत्री हैं. इस वक्त चुनावी अभियान में जुटी हुई हैं. जगह-जगह जनसभा और रैली कर रही हैं. भाषण दे रही हैं. इनके एक भाषण का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में मेनका मुस्लिम वोटर्स के एक ग्रुप को धमकी देते दिख रही हैं. 11 अप्रैल के दिन मेनका ने उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक जनसभा की. कहा जा रहा है कि ये वीडियो उसी जनसभा का है.

वीडियो में दिख रहा है कि मेनका मुस्लिम वोटर्स से खुद को वोट देने की अपील कर रही हैं. वो मुस्लिम वोटर्स से कह रही हैं कि लोकसभा चुनाव में उन्हें वोट दें, नहीं तो वो जब लॉमेकर बन जाएंगी तब उनकी कोई मदद नहीं करेंगी. बता दें कि मेनका सुल्तानपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.

56255620_2304743789773236_1783950610974900224_n_750x500_041219050727.jpgचुनावी सभा को संबोधित करते हुए मेनका. फोटो- फेसबुक

मेनका ने वीडियो में जो भी कहा आप यहां पढ़ सकते हैं.

'लोगों के मदद और प्यार से मैं जीत रही हूं, लेकिन मेरी जीत मुसलमानों के बिना होगी तो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगेगा. क्योंकि इतना मैं बता देती हूं कि फिर दिल खट्टा हो जाता है. फिर जब मुसलमान आता है काम के लिए, तो मैं सोचती हूं कि नहीं रहने दो, क्या फर्क पड़ता है. आखिर नौकरी एक सौदेबाजी भी तो होती है. बात सही है कि नहीं? ये नहीं है हम सब महात्मा गांधी की छठी औलाद हैं, कि हम लोग आएं केवल हम देते ही जाएंगे, देते ही जाएंगे. और फिर इलेक्शन में मार खाते जाएंगे. सही है बात की नहीं? ये आपको पहचानना पड़ेगा कि ये जीत आपके बिना भी होगी, आपके साथ भी होगी. और ये चीज़ आपको सब जगह फैलानी पड़ेगी. जब मैं दोस्ती का हाथ लेकर आई हूं. आप पीलीभीत के लोगों से पूछ लें, (मेनका गांधी इस वक्त पीलीभीत से सांसद हैं). पूछ लें कि मेनका गांधी कैसी थी वहां. अगर आपको लगे कि कहीं भी हमसे गुस्ताखी हो गई है, तो हमें वोट मत देना. लेकिन अगर आपको लगे कि हम खुले हाथ और खुले दिल के साथ आए हैं, कि आपको कल मेरी जरूरत पड़ेगी, और आपको उस जरूरत के लिए नींव डालना है तो ये है वक्त. आपका जब पोलिंग बूथ का रिजल्ट आएगा, और 100 वोट निकलेंगे, 50 वोट निकलेंगे, और अगर आप काम के लिए मेरे पास आएंगे, तो वही होगा फिर. समझ गए?'

ये रहा मेनका का वीडियो-

ये वीडियो इस वक्त काफी वायरल हो रहा है. बहुत सारे लोग मेनका के बयान के लिए उन्हें क्रिटिसाइज़ कर रहे हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. 11 अप्रैल से 19 मई तक चुनाव होंगे. सात चरणों में होंगे. पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. सुल्तानपुर में छठवें चरण में 12 मई को वोटिंग होगी.

इसे भी पढ़ें-�केवल वोट डालने विदेश यात्रा बीच में छोड़ भारत लौटी महिला, यहां वोटर लिस्ट में नाम ही नहीं था

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group