हिना खान, सना शेख के बाद अब मंदना करीमी के बिकिनी पहनने पर बवाल

पहली बार नहीं है जब रमज़ान में बिकिनी पहनने पर कोई एक्ट्रेस ट्रोल हुई है.

किसी के कपड़ों से उसके धर्म या चरित्र पर उंगली उठाना कहां तक सही है? कोई कुछ भी खाए, कुछ भी पहने, अपने निजी जीवन में कुछ भी करे, ये उसका निजी मामला है. पर दूसरों को पोक किए बिना रहा नहीं जाता. शायद कुछ लोगों के दिन की शुरुआत इसी से होती है और इसी से खत्म होती है. तभी तो हर दिन किसी न किसी सेलेब को ट्रोल किया जाता है. अब देखिए, तीन साल से यही हो रहा है कि रमजान के महीने में बिकिनी पहनने की वजह से किसी न किसी एक्ट्रेस को निशाना बनाया जा रहा है.

इस बार ट्रोल्स ने मंदना करीमी को निशाना बनाया है. वो बिग बॉस 9 से चर्चा में आईं थीं. कई फिल्में भी कर चुकी हैं. उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड गौरव गुप्ता से 2017 में शादी की थी. हालांकि, दोनों कुछ ही महीनों अलग हो गए थे. उनका आरोप था कि ससुराल वाले उन्हें धर्म बदलने के लिए कह रहे हैं. ये खबर कई दिनों तक सुर्खियों में बनी रही.

खैर, आपको बताते हैं कि इनके साथ हुआ क्या. इन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने बिकिनी में एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया. फिर क्या था... वीडियो देखकर लोग तिलमिला गए, क्योंकि मंदना मुस्लिम हैं और महीना रमजान का है. ऐसा हम नहीं यूजर्स कह रहे हैं. फिर एक के बाद एक भद्दे कमेंट किए जाने लगे.

 
 
 
View this post on Instagram
 
 

Summer ready with @quirkswim 👙🌴 #عشق #ساده #عشقبازی #تابستون

A post shared by Mandanakarimi (@mandanakarimi) on

 
 
 
View this post on Instagram
 
 

I was made for sunny days ☀️👙 #تابستون #شنا #فشن #لبخند #ارامش #مانداناکریمی

A post shared by Mandanakarimi (@mandanakarimi) on

एक यूजर ने लिखा- 

मां-बाप ने रमज़ान की अहमियत नहीं सिखाई, शेम ऑन यू.

एक ने अन्य ने लिखा-

आप खुद को एक मुस्लिम महिला कैसे कह सकती हो?

तो किसी ने उन्हें मुस्लिम को नाम पर कलंक बता दिया. वहीं एक यूजर ने लिखा कि मंदना से ज्यादा अच्छे कपड़े तो एक भिखारी के पास होते हैं.

1_750_051519021806.jpg

 मंदना ने इन ट्रोल्स को कोई जवाब नहीं दिया है.

हालांकि ये कोई पहला वाकया नहीं है, जब किसी मुस्लिम अभिनेत्री को रमज़ान के महीने में ट्रोल किया गया हो. 2017 में फातिमा सना शेख को ट्रोल किया जा चुका है.

 

 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 

A post shared by Fatima Sana Shaikh (@fatimasanashaikh) on

दरअसल उन्होंने भी रमजान के दिनों में बिकिनी में एक फोटो पोस्ट की थी, जिसके बाद यूजर्स ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया. ट्रोल्स ने उन्हें कहा कि मुस्लिम हो थोड़ा ख्याल रखो, एक ने लिखा कि फातिमा रमज़ान का लिहाज कर, अल्लाह से डर, किसी ने लिखा कि ‘जी प्लीज आप रमज़ान पाक महीने का तो लिहाज रखिए, मेरी आपसे रिक्वेस्ट है’. जैसी तमाम बातें कहीं गईं.

फिर 2018 में एक्ट्रेस हिना खान को भी बिकिनी को लेकर ही ट्रोल किया गया. उन्होंने भी जून के महीने में एक ऐसा ही पोस्ट डाला था. 

 
 
 
View this post on Instagram
 
 

#GoaDiaries let’s swimmmmm 🏊‍♂️

A post shared by Hina Khan (@realhinakhan) on

लोगों ने पोस्ट पर लिखा कि वो मुस्लिम हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए, कुछ ने लिखा कि बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी हैं, मज़हब का जरा भी लिहाज नहीं है और भी पता नहीं क्या-क्या बोल गए.

इन ट्रोल्स से ये साफ है कि लोगों के दिमाग में किस तरह औरतों और लड़कियों के पहनावे को लेकर गंदगी भरी है. और किसी औरत पर कंट्रोल करने के लिए कैसे लोग धर्म का हवाला देने से बाज़ नहीं आते.

इसे भी पढ़ें : मुस्लिम से शादी रचाने पर ट्रोल हुईं टीवी एक्ट्रेस ने हेटर्स को करारा जवाब दिया है

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group