मुस्लिम से शादी रचाने पर ट्रोल हुईं टीवी एक्ट्रेस ने हेटर्स को करारा जवाब दिया है

सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट करने पर बवाल हुआ.

तस्वीर- इंस्टाग्राम/रिचा सोनी

कहते  हैं कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती. न ही प्यार का कोई धर्म होता है. प्यार तो प्यार होता है. टीवी एक्ट्रेस रिचा सोनी ने भी कुछ ऐसा ही सोचा होगा जब उन्होंने जिगर अली सुम्भानिया से प्यार किया. उनके साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया. और फाइनली दोनों ने शादी रचाई.

खैर, जिगर मुंबई में बिजनेसमैन हैं. ये शादी हुई 11 और 18 फरवरी, 2019 को. दो बार शादी हुई, बंगाली और मुस्लिम दोनों रस्मों से. दोनों साथ रहने लगे. उनकी जिंदगी आराम से खुशी-खुशी चल रही थी.

शुरुआत में रिचा के पेरेंट्स इस शादी के खिलाफ थे. वजह वही कि जिगर मुस्लिम हैं. लेकिन बाद में उन्हें अहसास हुआ कि वो रिचा को बेहद खुश रखेंगे. तो वो लोग भी शादी के लिए तैयार हो गए.

लेकिन हमारी सोसाइटी यानी समाज के लोग भी तो बाकी थे. चार लोगों की बातें अभी बाकी थी. शा्दी के बाद कुछ लोग रिचा को इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक हर जगह स्टॉक करने लगे और एक मुस्लिम से शादी को लेकर ट्रोल करने लगे. ट्रोल्स को मौका जो मिल गया था. 

वैसे भी अगर दूसरे धर्म या जाति में शादी कर लें तो वो सोसइटी के ही लोग होते हैं, जो आप पर लगभग तीन इंच की उंगली और कैंची जैसी जबान चलाते हैं.

रिचा भी चुप नहीं रहीं. उन्होंने ट्रोल्स को जमकर लताड़ लगाई.

richa-2-750x500_051019055101.jpgरिचा अपने पति जिगर अली के साथ.

ट्रोल्स को जवाब देते हुए रिचा ने अपनी शादी की फोटो शेयर की. उन्होंने लिखा-

ये हमारी शादी की फोटो खासतौर पर नफरत करने वालों के लिए है. जो अपना नाम और पहचान छिपाकर हमें स्टॉक कर रहे हैं. आप बिना रीढ़ के यानी स्पाइनलेस हो सकते हैं पर मैं नहीं हूं और इसी से आप लोगों को परेशानी है. आप सिर्फ धर्म, जाति, पंथ में अंतर करना जानते हैं. आपके लिए किसी को वेश्या कहना आसान है. आप लोग धर्म की बात करते हैं. ये सब आपकी इंसानियत और परवरिश के बारे में बहुत कुछ कहता है. आपके इस तरह के नफरत वाले कमेंट मुझे फोटो पोस्ट करने से नहीं रोकेंगी. ये मेरा पेज है और क्लास है. आप अपनी असल पहचान दिखाइये और देखिए. मैं आपके साथ क्या करती हूं. चियर्स!! मैं भी अपने पति पर गर्व करती हूं.

sony-750x500_051019054823.jpgवो पोस्ट जो रिचा सोनी ने किया और ट्रोल होना शुरू हो गईं.

इसके बाद जिगर ने भी लिखा कि वह हमेशा रिचा का साथ देंगे.

इस फोटो पर कमेंट करते हुए एक ट्रोल ने इनकी शादी को लव जिहाद नाम दे दिया. उसने काफी लंबा भाषण लिखा. काफी ज्यादा लंबा है पर शॉर्ट में बतलाते हैं-

इस्लाम आपके कभी हिंदू नाम और पहचान को एक्सेप्ट नहीं करेगा, भले निकाह किया हो. तो आपको अपना नाम और इस्लाम धर्म अपनाना पड़ेगा. जब एक हिंदू लड़की मुस्लिम लड़के से शादी करती है, तब हिंदू समुदाय से एक हिंदू ही कम नहीं होता है, बल्कि एक पूरा भविष्य यानी हिंदू की एक अगली पीढ़ी मुस्लिम हो जाती है. मुस्लिम लड़कियों को ये इजाजत नहीं होती कि वो किसी गैर मुस्लिम लड़के से शादी कर लें पर मुस्लिम लड़के गैर मुस्लिम लड़की से शादी कर लेते हैं. आपकी बेटी को तो बिलकुल इजाजत नहीं होगी कि वो किसी दूसरे धर्म में शादी कर ले.

chat-750x500_051019054916.jpgवो लंबी-चौड़ी बात जो एक यूजर ने लिखी.

जिस पर रिचा ने पलट कर जवाब दिया और कहाः

आप अपना असली नाम और सही आईडी बताइए. फिर मैं आपको बताती हूं. ये पब्लिक डोमेन है, लेकिन आपको इजाजत नहीं है कि आप किसी महिला को अपमानित करें, मेरे इंस्टा वॉल पर गंध मत फैलाएं. आप मुझपर धर्म के नाम पर आरोप लगा रहे हैं. आप एक निबंध लिख कर मुझे गाली दे रहे हैं. मेरी पसंद को गलत बता रहे हैं. अपनी सही पहचान बताइए फिर मैं आपको बताती हूं.

capture-750x500_051019054948.jpgवो जवाब जो रिचा ने ट्रोल्स को दिया.

तो इस तरह रिचा ने ट्रोल्स के मुंह पर ताला लगा दिया. पर इससे क्या लोग अपने काम से काम रखना शुरू कर देंगे और बेवजह दूसरों के मसलों में अपनी नाक घुसाना बंद कर देंगे? खैर, रिचा ने कई टीवी शो किए हैं और वो अभी स्टार भारत पर आने वाले मुस्कान सीरियल में राखी की भूमिका में नजर आ रही हैं. 

इसे भी पढ़ें : सपना चौधरी ने छोटे कपड़े पहने तो ट्रोल्स को भारतीय संस्कृति खतरे में दिखने लगी!

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group