क्या हुआ जब एक आदमी बुर्का पहनकर लेडीज़ टॉयलेट में घुस गया

लड़कियों की सुरक्षा को लेकर कई सारे सवाल आने लगेंगे आपके दिमाग में.

लालिमा लालिमा
फरवरी 18, 2019
तस्वीर- वीडियो स्क्रीनशॉट

गोवा की राजधानी है पणजी. पणजी से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानकर आपकी आंखें फट जाएंगी, हैरानी से. औरतों और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर कई सारे सवाल आने लगेंगे आपके दिमाग में (नोट- अगर आप इनकी सुरक्षा के बारे में सोचते हैं, तब ही सवाल आएंगे). खैर, खबर ये है कि पणजी में एक बस स्टैंड है, नाम है कादंबा बस स्टैंड. यहां के लेडीज़ टॉयलेट में एक आदमी, खुद को मुस्लिम महिला बताते हुए, बुर्का पहनकर घुस गया था. ये घटना है 16 फरवरी की.

आदमी का नाम है वर्जील फर्नांडिस. उम्र है 35 साल. गोवा के मर्सेज का रहने वाला है. 16 फरवरी की दोपहर, वर्जील बुर्का पहनकर बस स्टैंड के लेडीज़ टॉयलेट में घुस गया था. वर्जील जब टॉयलेट से बाहर निकल रहा था, तब लोगों का ध्यान उसके चलने के तरीके पर पड़ा. लोगों को थोड़ा शक हुआ. इसलिए लोगों ने उससे पूछताछ करनी शुरू कर दी. तब ये बात सामने आई कि बुर्के के अंदर कोई महिला नहीं, बल्कि पुरुष है.

बस स्टैंड में मौजूद लोगों ने वर्जील की सच्चाई सामने आने के बाद, उसकी जमकर पिटाई की. फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्जील गोवा सरकार के प्लानिंग एंड स्टैटिस्टिक्स डिपार्टमेंट में पोस्टेड है. यानी सरकारी नौकरी में है. फिलहाल वर्जील को जमानत पर रिहा कर दिया गया है. और पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वर्जील ने ऐसा किया क्यों? वर्जील की पिटाई का एक वीडियो भी सामने आया है.

घटना भले ही आप लोगों को थोड़ी फनी लग रही है. लेकिन ये महिलाओं की सुरक्षा पर बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर रही है. बस स्टैंड के लेडीज़ टॉयलेट में कोई आदमी इस तरह अगर घुस जाए, तो औरतों की सुरक्षा पर ये बड़ा खतरा है.

इसे भी पढ़ें- 25 साल की युवा औरत, 2 नन्ही बेटियों की मां फांसी लगाकर मर गई

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group