'मलाल' की एक्ट्रेस से उनकी मां ने कहा था, 'अपना साइज देख, हिरोइन कैसे बनेगी?'

पहली बार स्टेज पर गईं तो क्लासमेट्स ने उड़ाया था मजाक.

लालिमा लालिमा
जुलाई 03, 2019
'मलाल' फिल्म में शरमिन बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

एक फिल्म आ रही है. नाम है मलाल. 5 जुलाई को रिलीज हो रही है. लव स्टोरी है. दो एकदम अलग-अलग बैकग्राउंड के लोगों के बीच के प्यार की कहानी है. संजय लीला भंसाली ने इसे प्रोड्यूस किया है. इसके अलावा भूषण कुमार, कृषण कुमार, महावीर जैन भी इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं. फिल्म के डायरेक्टर हैं मंगेश हडावले. 'मलाल', साल 2004 में आई तमिल फिल्म '7जी रेनबो कॉलोनी' की रीमेक है. फिल्म 'मलाल' में लीड रोल में शरमिन सहगल और मिजान जाफरी हैं. दोनों ही एक्टर्स का फिल्मी दुनिया से काफी तगड़ा रिलेशन है. मिजान जाफरी, बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी के बेटे हैं, तो वहीं शरमिन सहगल, संजय लीला भंसाली की भांजी, यानी उनकी बहन बेला सहगल की बेटी हैं. बेला खुद एक फिल्ममेकर हैं.

अब मां फिल्ममेकर है, और मामा संजय लीला भंसाली तो जानेमाने डायरेक्टर हैं, तो जाहिर सी बात है, कि शरमिन बचपन से ही फिल्मी दुनिया के बीच पली-बढ़ीं. फिल्म 'मलाल' शरमिन की डेब्यू फिल्म है. लेकिन आपको बता दें कि शरमिन का बचपन में एक्ट्रेस बनने का कोई प्लान नहीं था, वो तो डॉक्टर बनना चाहती थीं. इस बात का खुलासा उन्होंने एनबीटी को दिए एक इंटरव्यू में किया.

malal-9_750_070319120945.jpg'मलाल' फिल्म के एक सीन में शरमिन और मिजान जाफरी. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

शरमिन ने इस इंटरव्यू में बताया, कि जब वो छोटी थीं, तब उनका वजन काफी ज्यादा था. उनकी क्लास के कुछ बच्चे उन्हें देखकर हंसते थे. जब उन्होंने एक्ट्रेस बनने का फैसला किया, तब उनकी मां ने कहा था कि अपना साइज देख, एक्टर कैसे बनेगी?

शरमिन बताती हैं,

'मैं 17 साल की थी, तब तक मैं डॉक्टर बनना चाहती थी. फिर जब मैं 12वीं में आई, तब मैंने एक प्ले में हिस्सा लिया. मेरा वजन काफी ज्यादा था. मैं जब स्टेज पर पहुंची, तो मेरी क्लास के तीन लड़के ऑडियंस के बीच बैठकर मेरे ऊपर हंस रहे थे. तब मैंने सोचा कि वो लोग 'मोटी' शरमिन पर नहीं, बल्कि शरमिन के किरदार पर हंस रहे हैं. उस वक्त से ही मुझे एक्टिंग का कीड़ा लग गया. मैंने सोचा कि एक्टर बनकर आप बहुत सारी जिंदगियां जी सकते हैं. मैंने अपनी मां को बताया, कि मैं एक्ट्रेस बनना चाहती हूं. इस पर मेरी मां का पहला रिएक्शन था, 'तूने अपना साइज देखा है? कैसे एक्टर बनेगी?' वजन कम करना होगा. मेकअप लगाना होगा. तुम्हें खुद पर मेहनत करनी होगी.' मां की बात के बाद, मैंने खुद के ऊपर बहुत मेहनत की.'

malal-5_750_070319121019.jpg'मलाल' फिल्म 5 जुलाई को रिलीज हो रही है. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

शरमिन ने 'बाजीराव मस्तानी' फिल्म में संजय लीला भंसाली को असिस्ट भी किया था. वो शूटिंग स्पॉट में मौजूद रहती थीं. जहां उनके मामा टाइम-टाइम पर उन्हें टिप्स देते रहते थे. उनसे मेकअप लगाने को कहते थे. ठीक से रहने को कहते थे. मां और मामा की बातों के बाद, शरमिन ने मेकअप लगाना शुरू किया. और वजन कम करने की तरफ भी ध्यान दिया. 'बाजीराव मस्तानी' के सेट पर वो एक ही असिस्टेंट थीं, जो सेट पर लिप्सटिक लगाकर घूमती थीं. शरमिन, प्रियंका चोपड़ा को अपना आइडियल मानती हैं. वो कहती हैं कि प्रियंका ने उन्हें एक्टिंग के बारे में काफी कुछ सिखाया है.

इसे भी पढ़ें- अटेंशन: भारत देश के सभी लड़कों के लिए 'बहूरानी' मिल गई है

 

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group