सगे भाइयों और चाचा ने मिलकर 12 साल की लड़की का रेप किया, सिर काट अलग कर दिया

इनके लिए बेटियां न लक्ष्मी होती हैं, न परियां. बस पौरुष दिखाने की वस्तु होती हैं.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
मार्च 19, 2019
लड़की के दोनों भाई और चाचा पुलिस की गिरफ़्त में हैं. (फ़ोटो: OddNaari)

मध्यप्रदेश में एक ज़िला है सागर. वहां एक 12 साल की लड़की की सिर-कटी लाश मिली थी. लड़की के परिवारवालों ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को किडनैप किया गया है. इल्ज़ाम कुर्मी समुदाय के एक परिवार पर था. कहा जा रहा था कि मामला ज़मीन को लेकर झगड़े का है. इसलिए बदला लेने के लिए कुर्मी परिवार ने लड़की को किडनैप करके मार डाला.

पर जब आगे तहकीकात हुई तो मामला कुछ और ही निकला. वो भी इतना डरावना कि उस पर यकीन करने में दिक्कत हो रही है. पर बात सच है.

लड़की को कुर्मी परिवार के लोगों ने नहीं, उसके अपने सगे तीन भाइयों और चाचा ने मारा था.

वजह?

लड़की का सबसे बड़ा भाई, जो 22 साल का है, उसने उसका रेप किया था. वो पहले भी ऐसा कर चुका था. रेप के बाद उसने अपनी बहन को धमकी दी थी कि अगर उसने किसी को बताया तो वो उसे जान से मार डालेगा. ये बात उसने अपने दोनों भाइयों को बताई. उनकी उम्र 17 और 19 साल थी. रेप की बात सुनकर उन्होंने बाकी परिवारवालों से कुछ नहीं कहा. बल्कि बारी-बारी ख़ुद अपनी ही बहन का रेप किया.

इस हादसे के बारे में लड़की के चाचा को भनक लग गई. उन्होंने अपने भतीजों को ख़ूब डाटा. आप उम्मीद कर रही होंगी कि वो पुलिस के पास गए होंगे. या उन्होंने परिवारवालों को इसकी इक्तला दी होगी. पर नहीं. ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्होंने भी लड़की का रेप किया.

1_031919033116.jpgलड़की की सर-कटी लाश पास के एक गांव में मिली. फ़ोटो कर्टसी: OddNaari

लड़की ने अपने भाइयों और चाचा से कहा कि वो पुलिस से उनकी शिकायत करेगी. सब डर गए. उन्होंने मिलकर उसे मारने का प्लान बनाया. एक खुरपी से उसका गला काटकर मार डाला. बाद में उसकी लाश अपने गांव के पास फेंक दी. ये सब लड़की की चाची की आंखों के सामने हुआ. पर उन्होंने उसे नहीं बचाया. उल्टा अपने पति और भतीजों की मदद की. मिलकर एक कहानी गढ़ी. सारा इल्ज़ाम अपने ही गांव के एक दूसरे परिवार पर डाल दिया.

लड़की का सबसे बड़ा भाई गायब था. इसलिए पुलिस को परिवार पर शक हुआ. बाकी दोनों भाइयों और चाचा को गिरफ़्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान उन्होंने सारे राज़ उगल दिए. 12 मार्च को लड़की को स्कूल नहीं जाने दिया गया था. उसके सबसे बड़े भाई ने उसे किडनैप किया और अपने चाचा के घर ले आया. वहां सबने मिलकर उसका गैंगरेप किया. लड़की की धमकी के बाद उन्होंने गला काटकर उसे मार डाला. पोस्टमॉर्टेम में पता चला कि लड़की के साथ एनल रेप हुआ था.

1_031919032933.jpgआरोपी पुलिस की गिरफ़्त में. फ़ोटो कर्टसी: OddNaari

सागर डिस्ट्रिक्ट पुलिस के सुपरिटेंडेंट अमित संघी ने बताया कि उन्होंने तीन आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. पर लड़की का सबसे बड़ा भाई अभी भी फ़रार है. पुलिस उसकी तलाश में है. साथ ही लड़की की चाची पर भी मुकदमा दर्ज कर दिया गया है.

पढ़िए: 6 गुंडे ट्रेन में लड़की को छेड़ रहे थे, भाई ने रेल मंत्री को टैग किया और तुरंत पुलिस पहुंच गई

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group