'जजमेंटल है क्या' ट्रेलर रिव्यू: कंगना और राजकुमार के कैरेक्टर दिमाग भन्ना देने वाले हैं

ढेर सारे विवाद झेलने के बाद आखिर में आया फिल्म का ट्रेलर.

कंगना रनौत और राजकुमार राव की नई फिल्म जजमेंटल है क्या का ट्रेलर आ गया है. इस ट्रेलर में फिल्म की कुछ बेसिक बातों का आईडिया लग गया है, कि आखिर फिल्म किस बारे में होने वाली है. अभी कुछ समय पहले इस फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हुआ था.

इस साल अप्रैल में फिल्म का पोस्टर आया था. उसके बाद काफी बवाल मचा. बवाल फिल्म के टाइटल और पोस्टर को लेकर हुआ. लोगों ने फिल्म के नाम पर ऐतराज जताया. 'इंडियन साइकिएट्रिक सोसायटी' यानी IPS ने भी इसका विरोध किया. सेंसर बोर्ड के चेयरपर्सन प्रसून जोशी को खत लिखा. कहा कि ये टाइटल मानसिक रोगों से जूझ रहे लोगों का अपमान कर रहा है. उनका मज़ाक उड़ा रहा है. साथ ही ये भी कहा कि ये टाइटल मेंटल हेल्थ केयर एक्ट-2017 के बहुत से सेक्शन का उल्लंघन कर रहा है.

mental_750_070319012259.jpgतस्वीर: यूट्यूब स्क्रीनशॉट

इंडियन साइकिएट्रिक सोसायटी ने लेटर में लिखा,

'हमारी सोसाइटी में पहले ही मानसिक रूप से बीमार लोगों का मजाक उड़ता रहा है. अब हम थोड़ा-बहुत बदलना शुरू कर रहे हैं, ऐसे में इस फ़िल्म का टाइटल आग में घी डालने का काम कर रहा है. इसलिए मेकर्स टाइटल से लेकर हर वो हिस्सा फिल्म से हटाएं, जो किसी मानसिक रूप से बीमार इंसान के अधिकारों का हनन करती है.'

तो भाई साब फिल्म का नाम बदल कर जजमेंटल है क्या कर दिया गया. 21 जून को रिलीज होने वाली थी. अब 26 जुलाई को होगी. अभी ट्रेलर आ गया है. पहले वो देख लीजिए:

फिल्म में कंगना और राजकुमार दोनों के कैरेक्टर नॉर्मल से हटकर दिखाए गए हैं. ऐसा व्यवहार दिखाया गया है जिसे Quirky कहा जा सकता है. कंगना के किरदार का नाम है बॉबी, राजकुमार के किरदार का नाम केशव.

मोटा-मोटी  इस ट्रेलर में जो बातें समझ आई हैं वो ये हैं:

  1. एक मर्डर हुआ है. पुलिस का शक इन दोनों पर है. दोनों ही थोड़े हटके टाइप किरदार हैं. लेकिन बॉबी इतनी ज्यादा 'क्रेजी' है कि उस पर शक ज्यादा है.
  2. दोनों अपने-आप को बचाने की कोशिश करते दिखाई देते हैं. दूसरे के सिर पर ब्लेम डालने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इनके बीच पुलिस चकरी माफिक घूम रही है.
  3. बॉबी को केशव पसंद है. लेकिन केशव वो नहीं है जो वो दिखाता है. बॉबी जो है वो इतनी वीयर्ड है कि लोग उसकी बातों को सीरियसली नहीं ले रहे हैं.

mental-3_750_070319012545.jpgफिल्म काफी प्रोमिसिंग लग रही है इस मामले में कि मिस्ट्री थ्रिलर वाले जॉनर में कुछ बेहतर दिखने की सम्भावना है.

इस फिल्म को लिखने वाली हैं कनिका ढिल्लों. इन्होने केदारनाथ और मनमर्ज़ियां जैसी फिल्में लिखी हैं. डायरेक्ट किया है प्रकाश कोवलमुडी ने. प्रकाश, तेलुगु सिनेमा के मशहूर फिल्मकार के. राघवेंद्र राव के बेटे और कनिका के पति हैं. प्रकाश अब तक तीन फिल्में बना चुके हैं. उन्हें 2004 में आई फिल्म ‘बोमलत्ता’ के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है.

फिल्म में मर्डर केस की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी के रोल में सतीश कौशिक और ब्रिजेंद्र काला हैं. ये दोनों इस कहानी में कॉमिक रिलीफ और थ्रिलर दोनों जोड़ने का काम करते हैं. हुसैन दलाल (नेस्केफे कॉफी ऐड वाले) फिल्म में कंगना के दोस्त बने हैं, जो उसे ये अहसास दिलाने की कोशिश करता है कि वो चाहे जो हो नॉर्मल तो नहीं है.

mental-2_750_070319012737.jpgबाकी किरदारों के बारे में अभी धीरे-धीरे और क्लैरिटी मिलेगी. फिल्म रिलीज होने में अभी बीस दिन से ज्यादा का समय है

फिल्म में ह्यूमर सलीके से डाला गया है, अगर ट्रेलर पर भरोसा करें तो. बाकी फिल्म में कंगना का किरदार अपनी weird हरकतों की वजह से अलग ही ट्रैक पर चलता दिखाई दे रहा है. राजकुमार राव के कैरेक्टर में कई लेयर्स दिखने की संभावना है, जिसकी झलक ट्रेलर में भी दिख रही है. एक मिस्ट्री थ्रिलर के तौर पर इस फिल्म से लोगों की उम्मीद काफी है. खरी कितनी उतर पाती हैं ये तो 26 जुलाई को पता चलेगा जब फिल्म रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें:

'मलाल' की एक्ट्रेस से उनकी मां ने कहा था, 'अपना साइज देख, हिरोइन कैसे बनेगी?'

देखें वीडियो:

 

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group