चीन बॉर्डर पर शहीद हुए थे पति, अब पत्नी आर्मी जॉइन कर रही है

एक महीने बाद ट्रेनिंग शुरू होगी.

लालिमा लालिमा
फरवरी 25, 2019
शहीद मेजर प्रसाद महाडिक और उनकी पत्नी गौरी महाडिक. फोटो- ट्विटर

साल था 2017. आर्मी मेजर प्रसाद महाडिक अपनी ड्यूटी पर थे. ड्यूटी देश की रक्षा की, ड्यूटी देशवासियों की रक्षा की. वो अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में तैनात थे, भारत और चीन की बॉर्डर पर. जिसे इंडो-चाइना बॉर्डर भी कहा जाता है. 30 दिसंबर 2017 के दिन भी वो अपनी ड्यूटी पर थे. अपने शेल्टर में थे. गोला-बारूद के टैंक को चेक कर रहे थे. उसी वक्त अचानक विस्फोट हो गया. उनके शेल्टर में आग लग गई. और मेजर प्रसाद शहीद हो गए.

मेजर के जाने से उनका परिवार टूट गया. उनकी पत्नी गौरी टूट गईं, लेकिन वो हिम्मत वाली औरत थीं. खुद को संभाला और अपने पति की राह पर चलने का फैसला लिया. पति की राह मतलब, देश की रक्षा करने की जिम्मेदारी. माने गौरी ने इंडियन आर्मी में जाने का फैसला किया. और अब वो इंडियन आर्मी में जाने वाली हैं. अगले साल से वो देश की रक्षा करेंगी.

d0lafinvaaa3eve-750x500_022519105650.jpgमेजर महाडिक अपने परिवार के साथ. फोटो- ANI ट्विटर

सेना में भर्ती होने के लिए सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) की परीक्षा देनी होती है. गौरी ने वो परीक्षा दी, और उसमें उनका सेलेक्शन भी हो गया. इस साल अप्रैल से उनकी ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी. वो चेन्नई के ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में 49 हफ्तों की ट्रेनिंग लेंगी. मेजर प्रसाद ने भी यहीं से ट्रेनिंग ली थी. ट्रेनिंग के बाद गौरी मार्च 2020 में आर्मी में बतौर लेफ्टिनेंट शामिल होंगी.

समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. गौरी कहती हैं, 'मेजर के शहीद होने के 10 दिन बाद मैंने सोचा कि अब मैं क्या करूं? मुझे क्या करना चाहिए? मैं एक जगह बैठकर रोती नहीं रह सकती थी. क्योंकि वो चाहते थे कि मैं हमेशा खुश रहूं, मुस्कुराती रहूं. उन्हें मेरी मुस्कान बहुत पसंद थी. मैंने सोचा कि नहीं मैं ऐसे रोती नहीं रहूंगी. मुझे उनके लिए कुछ तो करना ही था. मैं उन्हें प्राउड फील कराना चाहती थी. मैंने आर्मी में जाने का फैसला किया. मैं उनकी यूनिफॉर्म पहनूंगी. उनके स्टार्स हमारी यूनिफॉर्म में रहेंगे, हमारी इसलिए क्योंकि वो मेरी और उनकी यूनिफॉर्म रहेगी.'

इसे भी पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद लड़की ने कश्मीरियों की तकलीफें बयां की, लोगों ने घटियापना दिखा दिया

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group