पुलवामा हमले के बाद लड़की ने कश्मीरियों की तकलीफें बयां की, लोगों ने घटियापना दिखा दिया

लड़की को खोजते हुए मोहल्ले तक आ गए.

लालिमा लालिमा
फरवरी 21, 2019
प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही लोग सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ लिख रहे हैं. कोई इस हमले की निंदा कर रहा है, गुस्सा जता रहा है, शहीदों की शहादत को नमन कर रहा है, तो कोई पाकिस्तान से बदला लो जैसी बातें कर रहा है. इन्हीं सबके बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने कश्मीरियों की दिक्कत पर बात की. उनके हालात का मुद्दा सोशल मीडिया पर सबके सामने रखा, उनके लिए आवाज़ उठाई.

ऐसा ही कुछ कोलकाता की एक लड़की ने भी किया. 12वीं क्लास की लड़की ने फेसबुक पर पोस्ट डाला. जिसमें उसने पुलवामा हमले के बाद, कश्मीरियों की बढ़ती तकलीफों के बारे में बात की. लेकिन कश्मीरियों के हालात पर खुलकर बोलना लड़की को बहुत भारी पड़ गया. लोग उसकी बात का विरोध करने लगे. खैर, किसी का विरोध करना गलत नहीं है. लेकिन ऐसा करते हुए रेप करने की धमकी देना गुनाह है. लड़की के साथ ऐसा ही हुआ. उसके पोस्ट का विरोध करते हुए, लोगों ने उसे रेप की धमकी दे डाली.

TOI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की को उसके फेसबुक अकाउंट पर डायरेक्ट मैसेज आने लगे. एक यूजर ने मैसेज में लिखा, 'तुम्हारा तो रेप हो जाना चाहिए? उन्होंने तुम्हारा रेप नहीं किया?' एक दूसरे मैसेज में लिखा, 'तुम्हारे कमरे में लड़के भेजने चाहिए.' उसके इनबॉक्स में ऐसे कई सारे मैसेज आने लगे.

लड़की ने शुरू में सब इग्नोर किया. अपने एक दोस्त को ये सारी बात बताई, लेकिन इग्नोर किया. पर हद तो तब हो गई, जब कुछ लोग लड़की को खोजते हुए उसके पड़ोस में पहुंच गए. लड़की अक्सर ही चाय पीने पास के टी-स्टॉल में जाती थी. 18 फरवरी 2019 के दिन भी लड़की उस स्टॉल पर गई. तब स्टॉल चलाने वाले आदमी ने उसे बताया कि कुछ लड़के आए थे, जो उसे खोज रहे थे. बताया कि उन लड़कों ने दुकानदार को लड़की का फेसबुक अकाउंट खोलकर उसकी तस्वीरें दिखाईं, और पूछा कि वो कहां रहती है.

rtr3jrwb-750x500_022119061951.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

ये जानने के बाद लड़की डर गई. उसने तुरंत अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट किया. और साइबर सेल से इस मामले में शिकायत की. टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की को लोगों ने रेप की धमकी दी, और कहा कि उसे पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

बता दें कि 14 फरवरी 2019 के दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने ये हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद देश के कई हिस्सों से ये खबर आई थी, कि कश्मीरियों को धमकाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- ये पाकिस्तानी लड़कियां पुलवामा हमले का विरोध कर हमारे शहीद जवानों के लिए प्रार्थना कर रही हैं

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group