पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया उशोशी सेनगुप्ता पर आधी रात सड़क पर जानलेवा हमला

FIR लिखवाने पहुंची तो पुलिस ने इस थाने से उस थाने दौड़ाया.

क्या हो अगर आप आधी रात दफ्तर से घर के लिए निकलें. कैब में बैठें और रास्ते में आपकी कैब किसी बाइक से टकरा जाए. आप घबरा जाएंगी. इसके बाद अगर बाइक सवार दो से 10,12,15 हो जाएं. आपकी कैब को घेर लें. आपके ड्राइवर को पीटने लगें. पुलिस मदद करने से इनकार कर दे और वो बाइक सवार आपका पीछा करें? आपके साथ मारपीट करने लगें?

ऐसा ही हुआ उशोशी सेनगुप्ता के साथ. वो 2010 में मिस इंडिया यूनिवर्स रह चुकी हैं. मॉडल और एक्ट्रेस हैं. कोलकाता में रहती हैं. हाउसफुल 2 में काम कर चुकी हैं. बंगाली और मलयालम फिल्मों में एक्टिव हैं. उन्होंने एक लंबा फेसबुक पोस्ट लिखकर अपनी आपबीती सुनाई है.

'मैंने रात को करीब 11.40 बजे काम खत्म करने के बाद घर जाने के लिए जेडब्ल्यू मैरियट से उबर बुक की. मेरे साथ मेरी फ्रेंड भी थी. हम एलीगिन की तरफ जाने के लिए लेफ्ट मुड़ रहे थे. तभी बाइक से कुछ लड़के आए और कार से टकरा गए. उन्होंने मोटरसाइकिल रोकी और चिल्लाना शुरू कर दिया. कुछ देर में वहां 15 लड़के इकट्ठे हो गए. उन्होंने ड्राइवर को खींच लिया और पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद मैंने लड़कों को रोका और उनका वीडियो बनाने लगी. मैं दौड़कर सड़क के उस तरफ पुलिस स्टेशन पहुंची और वहां एक पुलिसकर्मी को देखकर उससे मदद करने को कहा. लेकिन उसने कहा कि घटना वाली जगह उसके थाना क्षेत्र में नहीं बल्कि भवानीपुर थाना क्षेत्र में आती है. मेरे बार-बार कहने के बाद पुलिसकर्मी मेरे साथ आए और लड़कों से पूछा कि वो शोर क्यों कर रहे हैं. लड़कों ने पुलिस अफसरों को धक्का दिया और वहां से फरार हो गए. तब तक रात के 12 बज गए. हमने सुबह एफआईआर करने का सोचा और वहां से निकल गए. कुछ देर बाद लड़कों ने हमारा पीछा करना शुरू कर दिया. जब मैं अपनी फ्रेंड को ड्रॉप कर रही थी, तब तीन बाइक पर सवार लड़कों ने हमारे साथ छीनझपटी की. उन्होंने मुझे बाहर खींचा और वीडियो डिलीट करने के लिए मेरा फोन को तोड़ने की कोशिश करने लगे. जब मैं चिल्लाई तो आसपास मौजूद लोग आए, जिसके बाद वे लड़के वहां से गए.'

पोस्ट में उशोशी ने कोलकाता पुलिस के रवैये को लेकर भी लिखा. उन्होंने लिखा-

'पहले पुलिस ने मुझे चारू मार्केट पुलिस स्टेशन में F.I.R करने के लिए कहा. मैं वहां पहुंची तो उप निरीक्षक ने मुझे बताया कि मेरी शिकायत केवल भवानीपुर पुलिस थाने में ही हो सकती है. रात के 1:30 बजे स्टेशन पर कोई महिला पुलिस अधिकारी नहीं थी. मेरे अड़ जाने और काफी मशक्कत करने के बाद पुलिस अधिकारी ने मेरी शिकायत दर्ज की, लेकिन उबर ड्राइवरों को यह कहते हुए शिकायत करने से मना कर दिया कि 2 FIR उसी शिकायत के लिए नहीं की जा सकती. एक उबर ड्राइवर ने जोर देकर कहा कि वह शिकायत करना चाहता है, लेकिन अधिकारियों ने साफ इनकार कर दिया.'

इसके बाद पुलिस ने सीएम ममता बनर्जी को टैग करते हुए ट्वीट किया.

लिखा, 'हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है और अब तक सात लोगों की अरेस्ट कर लिया है.'

कई इंडस्ट्रीज ऐसी हैं जिनमें औरतें देर रात तक दफ्तरों में काम करती हैं. शूटिंग करती हैं. ऐसे में रात में इस तरह की घटना हो जाए, और पुलिस भी मदद न करे तो वो किसके पास जाएगी? मामला रिपोर्ट होने के डेढ़ घंटे बाद और दो बार थाने पहुंचने के बाद कोलकाता पुलिस एक्शन लिया. उन्हें इस थाने से उस थाने दौड़ाया गया. यह बेहद असंवेदनशील है.

ये भी पढ़ेंः जब सानिया मिर्ज़ा ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मालिक का मुंह बंद कर दिया

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group