रेसलर बबीता फोगाट ने बीजेपी जॉइन कर ली है

कश्मीरी बहू वाली टिप्पणी पर सीएम खट्टर का बचाव किया था.

अभिषेक कुमार अभिषेक कुमार
अगस्त 12, 2019
(साभार: ट्विटर)

हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी हरियाणा में इस वक्त सत्ता में है. कुर्सी बरकरार रखने के लिए बीजेपी पूरा जोर लगाने वाली है. इन सबके बीच पार्टी के लिए अच्छी खबर आई है. तीन बार की कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ बीजेपी में शामिल हो गई है.

बीजेपी के किरेन रिजिजू ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में बबीता फोगाट और महावीर फोगाट को पार्टी की सदस्यता दिलाई. सदस्यता ग्रहण करने के बाद दोनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिले. 

हरियाणा के भिवानी में 1989 में पैदा हुई बबीता फोगाट मशहूर कुश्ती खिलाड़ी हैं. 2010 में दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेल हुए थे. इसमें बबीता ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था. 2014 में ग्लास्गो में 20वें राष्ट्रमंडल खेल में गोल्ड जीतकर लाईं. 2018 में राष्ट्रमंडल खेलों की मशाल ऑस्ट्रेलिया पहुंची. इस बार फिर से बबीता के हिस्से में सोना आया.

बबीता का पूरा परिवार कुश्ती में बादशाहत रखता है. राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती में सोना जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी गीता फोगाट उनकी बहन है. बबीता के पिता महावीर फोगाट भी कुश्ती खिलाड़ी रह चुके हैं. उन्हें कोचिंग में असाधारण हुनर दिखाने के लिए द्रोणाचार्य अवॉर्ड भी मिल चुका है.

फोगाट बहनों की कहानी पर बनी फिल्म दंगल 2016 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: ट्विटर)फोगाट बहनों की कहानी पर बनी फिल्म दंगल 2016 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: ट्विटर)

2016 में एक बॉलीवुड फिल्म आई दंगल. नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी फोगाट बहनों के संघर्षों पर ही बुनी गई थी. इस फिल्म में आमिर खान ने महावीर फोगाट का किरदार निभाया था. बबीता के किरदार को सान्या मल्होत्रा ने पर्दे पर साकार किया था. दंगल बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है.

बबीता फोगाट ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में आर्टिकल 370 हटने पर उन्होंने मोदी सरकार का खुलकर समर्थन किया था. जब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का कश्मीरी बहू लाने का बयान वायरल हुआ था, उस वक्त भी बबीता फोगाट ने खट्टर का सोशल मीडिया पर बचाव किया था.

ये भी पढ़ें: वीरांगना भाग 2: अंग्रेजों ने घेर लिया था, तो सायनाइड खा कर जान दे दी

वीडियो देखें: 

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group