रेप की शिकार हुई 6 साल की बच्ची तड़प रही है, शरीर के हर हिस्से पर टांके लगे हैं

बच्ची का रेप कर, मरने के लिए तड़पता छोड़ दिया था.

लालिमा लालिमा
जुलाई 18, 2019
इस फोटो में एक तस्वीर बच्ची की मां और भाई-बहन की है. फोटो- रिपोर्टर तन्सीम

साउथ दिल्ली में एक अस्पताल है सफदरजंग. यहां 6 साल की एक बच्ची एडमिट है. उसकी की हालत बहुत ही नाजुक है. वो जिंदगी और मौत से लड़ रही है. उसके शरीर का कोई अंग ऐसा नहीं है, जहां उसे टांके न लगे हों. दो ऑपरेशन हो चुके हैं. वो ठीक से आंख भी नहीं खोल पा रही है, और न कुछ बोल पा रही है. कुछ बोलने की कोशिश करते ही, वो रोने लगती है. वो बच्ची इस वक्त जिस दर्द से गुज़र रही है, हम और आप उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते.

अब सवाल ये आता है कि उसकी ये हालत कैसे हुई? तो आपको बता दें कि उसका रेप हुआ है. रेप के बाद उसे जान से मारने की कोशिश भी हुई. लेकिन मारने वाला उसे मार नहीं सका.

क्या है पूरी घटना?

खबर में बच्ची की पहचान छिपाने के लिए हम उसका नाम रिंकी रख रहे हैं. ये काल्पनिक नाम है. रिंकी का परिवार बहुत गरीब है. उसके पिता दिहाड़ी मजदूर हैं. दिल्ली के जनकपुरी इलाके में रिंकी का परिवार फुटपाथ पर रहता है. वहीं सोता भी है. 14 जुलाई की रात रिंकी अपने माता-पिता के साथ फुटपाथ पर सो रही थी. उसी वक्त अरुण कुमार, जो रिक्शा चलाने का काम करता था, वहां पर आया. सोती हुई रिंकी का अपहरण किया. उसका रेप किया. और फिर उसे मारने की कोशिश की. फिर उसे फेंक दिया. वहां गुजर रहे लोगों को रिंकी बहुत ही क्रिटिकल कंडिशन में मिली. उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां अभी उसका इलाज चल रहा है.

janakpuri-rape-3-750x500_071819114713.jpgबच्ची को न्याय दिलाने के लिए जनकपुरी में प्रदर्शन हो रहा है. लोग आरोपी के लिए फांसी की मांग कर रहे हैं.

रिंकी के माता-पिता की मांग है कि अरुण को फांसी की सजा हो. इसके अलावा जनकपुरी में कई लोग फांसी की सजा की मांग को लेकर प्रदर्शन भी कर रहे हैं. लोगों की भी यही मांग है कि आरोपी को जल्द से जल्द फांसी दे दी जाए. पुलिस ने आरोपी अरुण कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 16 जुलाई को अस्पताल पहुंची. और बच्ची से मिलीं. स्वाति ने महिला आयोग की तरफ से रिंकी के परिवार को हर मुमकिन मदद देने का वादा किया है. इसके साथ ही आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भी भेजा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले की जानकारी, दिल्ली पुलिस ने महिला आयोग की सीआईसी काउंसलर को नहीं दी थी. जबकि हाई कोर्ट के एक आदेश के मुताबिक, ऐसा करना जरूरी है. इस मामले में ही आयोग ने पुलिस को नोटिस भेजा है, और जवाब मांगा है. साथ ही केस की छानबीन का करंट स्टेटस भी मांगा है.

kw-750x500_071819114754.jpgसीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बच्ची से मिलने अस्पताल गए थे. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी रिंकी से मिलने के लिए अस्पताल गए थे. मुलाकात के बाद सीएम ने रिंकी के परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़ें- भारत का घटता सेक्स रेशियो और हम पर सवाल उठाती ये पांच कहानियां

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group