पत्नी किडनैप हुई तो शिकायत लेकर थाने पहुंचा दलित व्यक्ति, पुलिस उसे ही टॉर्चर करती रही

पुलिस के सीनियर अधिकारी ने माना- पैरों और पीठ पर चोट के निशान

शुक्रवार यानी 5 जुलाई को एक पति-पत्नी मैनपुरी की तरफ जा रहे थे. अलीगढ़-कानपुर हाइवे से. बाइक पर थे. तभी तीन लोग एक गाड़ी में आए. उन्हें घेर लिया. पुरुष की आंखों में लाल मिर्ची झोंक दी. उसकी पत्नी को किडनैप कर लिया. उसकी बाइक तोड़ दी.

वह थोड़ा संभला तो पास के ही बिछवान पुलिस स्टेशन पहुंचा. वहां पर उसने बताया कि उसकी पत्नी का अपहरण हो गया है.

अब यहां क्या होना चाहिए था? कायदे से पुलिस को उसकी शिकायत लिखनी चाहिए थी. मामले की तहकीकात करनी चाहिए थी. लेकिन जो हुआ, वो इससे कोसों दूर था.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, वह आदमी चार किलोमीटर तक अपनी बाइक को घसीटते हुए बिछवान तक आया. वहां से गुजर रहे एक आदमी की मदद से पुलिस से कांटेक्ट किया. खबर मिलते ही स्टेशन ऑफिसर चौहान उसके पास पहुंचे. फिर उसे बिछवान पुलिस स्टेशन ले आए.

police-rep-reuters-750x500_070819030138.jpgसांकेतिक तस्वीर: रायटर्स

कथित तौर पर वहां मौजूद पुलिस वालों को शक हुआ कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. और अब वह उसके अपहरण की झूठी कहानी गढ़ रहा है. कथित तौर पर पुलिस ने उसके साथ मारपीट की.उसके बाद उसे कुरावली पुलिस स्टेशन भेज दिया. ये कहकर कि मामला उनके अधिकार क्षेत्र का है.

मैनपुरी के एसपी अजय शंकर राय ने बताया कि पुलिस स्टेशन में उसे टॉर्चर किया गया. उसकी पीठ और पैरों पर चोट के निशान मिले.

इंडियन एक्सप्रेस की ही रिपोर्ट के अनुसार, कुरावली पुलिस स्टेशन से पुरुष ने अपनी फैमिली को फोन किया जो बुलंदशहर में थी. इसके कुछ घंटे बाद बीवी स्टेशन पहुंची. उसने बताया कि उसे गाड़ी में उठा लेने के बाद उसमें बैठे लोगों ने कोई केमिकल सुंघा कर उसे बेहोश किया. उसके बाद गैंगरेप किया, फिर एटा के पास उसे छोड़ गए. उसके बाद वो आधा घंटा वहां रास्ता ढूंढती रही. बस स्टैंड पहुंची, और मैनपुरी की बस ले ली. एक साथ के पैसेंजर से मोबाइल लेकर अपने घर फ़ोन किया, उन लोगों ने बताया कि उसका पति कुरावली पुलिस स्टेशन में है. तो वो वहां पहुंच गई. जब महिला ने आकर ये बयान दिया तब जाकर पुलिस ने शिकायत लिखी. हालांकि द वायर में छपी रिपोर्ट के अनुसार अजय शंकर राय ने ये कहा कि महिला के शरीर पर ऐसे कोई निशान नहीं मिले हैं.

इस मामले में बिछवान पुलिस स्टेशन के स्टेशन ऑफिसर रजनीश पाल सिंह और दो कांस्टेबल, छत्रपति और कृष्णवीर को सस्पेंड कर दिया गया है. कुरावली पुलिस स्टेशन में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ गैंगरेप, अपहरण, और लूट का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश के DGP ने लड़कियों को लेकर जो कहा है, उससे पुलिस पर से भरोसा कम होने लगता है

देखें वीडियो:

 

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group