बड़े अफसोस की बात है कि सोनाक्षी का 'दबंग-3' लुक आ गया है

9 साल में दुनिया कहां से कहां पहुंच गई, लेकिन सोनाक्षी का किरदार नहीं बदला.

लालिमा लालिमा
अप्रैल 04, 2019
सोनाक्षी का नया लुक (लेफ्ट), दबंग-2 का लुक (राइट). क्या अंतर है?

फिल्म 'दबंग-3' आने वाली है. दबंग और दबंग-2 के बाद, ये इस सीरीज की तीसरी फिल्म होगी. स्टारकास्ट वही है. हीरो हैं सलमान खान और हिरोइन हैं सोनाक्षी सिन्हा. कोई स्टोरी होगी, क्या होगी, कुछ पता नहीं है. फिलहाल खबर ये है कि इस फिल्म में रज्जो बनी सोनाक्षी का फर्स्ट लुक आ गया है. यानी इस फिल्म में सोनाक्षी का किरदार कैसा दिखेगा, ये पता चल गया है. सोनाक्षी ने खुद इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो डाली है. और लिखा है,

'रज्जो वापस आ गई है. दबंग से दबंग-3... ये होमकमिंग है. मेरे शूट का पहला दिन है ये, मुझे गुड लक विश करें.'

 
 
 
View this post on Instagram
 
 

RAJJO is back!!! From Dabangg, to Dabangg 3...Its homecoming. Day 1 of shoot for me today, wish me luck ❤️ #DabanggGirl

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on

इसके साथ ही सोनाक्षी ने जो तस्वीर पोस्ट की है, उसमें वो पिंक कलर की साड़ी पहने दिख रही हैं. पीठ करके बैठी हैं, बैकलेस ब्लाउज पहना है. और थोड़ा तिरछा देख रही हैं. ये लुक कुछ नया नहीं दिख रहा है. सोनाक्षी दबंग और दबंग-2 में भी इसी तरह दिख रही थीं. कोई अंतर नहीं आया है उनके लुक में.

सोनाक्षी के लुक में थोड़ी दिक्कत है. क्या है बताते हैं-

- दबंग आई थी साल 2010 में. दबंग-2 आई थी साल 2012 में. तीसरा पार्ट आने की उम्मीद है दिसंबर 2019 में.  बीती दो 'दबंग' में सोनाक्षी का लुक एक जैसा ही था. वही साड़ी पहनकर लजाने वाली पत्नी. 9 साल में वो लुक नहीं बदला. 

sonakshi-3--750x500_040419073746.jpgदबंग का लुक. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

- उनकी साड़ी से हमें दिक्कत नहीं है. न लजाने से है. दिक्कत इस बात से है कि हर फिल्म में उनका किरदार इतना नाज़ुक और छुईमुई है. लगता है बेचारी अबला कभी भी बिखर जाएगी. बेचारी के सारे सुख-दुख पति पर निर्भर है. खुद की कोई लाइफ नहीं है. जबकि सलमान के किरदार के साथ ऐसा कुछ नहीं है.  

sonakshi-5--750x500_040419073822.jpgसोनाक्षी ने साड़ी पहनी है, इसलिए हम ऐसा नहीं कह रहे. बल्कि हम उनके लजाने पर सवाल उठा रहे हैं.

- 'दबंग' थी पूरी-पूरी सलमान खान की फिल्म. 'दबंग-2' भी सलमान की ही थी. 'दबंग-3' में सोनाक्षी को लजाते हुए देखकर, हम यकीन के साथ कह सकते हैं कि ये फिल्म भी पूरी की पूरी सलमान खान पर ही फोकस्ड होगी. सोनाक्षी फिर से एक एक्सटेंडेड कैमियो करेंगी. उनके डायलॉग हीरो के मुकाबले आधे होंगे. 

- दबंग के दोनों ही पार्ट्स में हिरोइन को केवल हीरो के सॉफ्ट साइड को दिखाने के लिए ही रखा गया. हीरो दुश्मनों से लड़ता है, मारपीट करता है. उसकी एकदम कठोर छवि है. उसमें थोड़ा इमोशन्स और रोमांस दिखाने के लिए हीरोइन को रख दिया. 

sonakshi-4--750x500_040419073847.jpgदबंग आई थी साल 2010 में. दबंग-2 आई थी साल 2012 में.

- दिक्कत ये नहीं है कि सोनाक्षी ने इस तरह का किरदार चुना. दिक्कत ये है कि इस तरह के किरदार आज भी फिल्मों में दिखाए जा रहे हैं. वो भी 2019 के टाइम पर. और ऐसा भी नहीं है कि फिल्म की पृष्ठभूमि कई साल पीछे की हो.

एक समय था, जब फिल्मों में औरतें शोपीस प्रेमिका या ट्रॉफी वाइफ हुआ करती थीं. जिनका काम एक शक्ल भर होना होता है. बाकी क्रेडिट तो एंग्री यंग मैन को. हमने कई साल ऐसी फ़िल्में देखीं. 'दबंग', 'सिंघम' या 'सिंबा' अगर 90 के दशक में बनी होती तो हमें आश्चर्य न होता. 

पर ये 2019 है बॉस. आंखें खोलिए. 

इसे भी पढ़ें- सोनाली बेंद्रे ने सुनाई कैंसर से अपने संघर्ष की इमोशनल कहानी

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group