औरत ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया, फिर क्या हुआ

6 में से दो बच्चे आपस में जुड़े हुए थे.

लालिमा लालिमा
मार्च 01, 2019
प्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स/ट्विटर

छत्तीसगढ़ में एक जिला है जांजगीर-चांपा. यहां एक गांव है नंदेली. बहुत ही छोटा सा गांव है. यहां 25 साल की गंगा चंद्रा रहती है. गंगा कुछ दिनों पहले तक बहुत खुश थी. लेकिन अब नहीं है. उसका परिवार भी इस वक्त बहुत दुखी है. गंगा के साथ हुआ ही कुछ ऐसा है. दरअसल, गंगा ने हाल ही में एकसाथ 6 बच्चों को जन्म दिया, लेकिन 6 में से कोई भी जिंदा नहीं बच सका.

गंगा चार महीने से गर्भवती थी. 27 फरवरी के दिन उसे अचानक से प्रसव पीड़ा होने लगी. उसके घरवालों ने उसे रात में जैजैपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां चंद्रा ने एकसाथ 6 बच्चों को जन्म दिया. जिनमें से दो बच्चे आपस में जुड़े हुए थे. डॉक्टर्स का कहना है कि समय से पहले ही चंद्रा की डिलीवरी हो गई. उसके बच्चे विकसित नहीं हो सके थे, इसलिए उन्हें बचाया नहीं जा सका.

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जैजैपुर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्याम लाल बंजारे ने बताया कि बच्चे अविकसित थे. क्योंकि चंद्रा महज चार महीने पहले ही प्रेगनेंट हुई थी. इसके अलावा ये डॉक्टर्स ने ये भी कहा कि अगर चंद्रा ने पहले सोनोग्राफी कराई होती, तो शायद उसके बच्चों को बचाया जा सकता था. चंद्रा के घरवाले इस वक्त बेहद दुखी हैं. वहीं तसल्ली की बात ये कि चंद्रा की हालत सामान्य है. यानी वो खतरे से बाहर है. एक और जरूरी बात, चंद्रा की ये पहली डिलीवरी थी.

इसे भी पढ़ें- गर्भवती औरतों को सेक्स क्षमता बढ़ाने वाली गोली दी गई, उन्होंने अपने नवजात बच्चे खो दिए

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group