ममता बनर्जी की फोटो बिगाड़ने पर जिस प्रियंका को जेल हुई थी, उस पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

कोर्ट के फैसले के बाद से ही प्रियंका शर्मा का नाम ट्विटर के टॉप ट्रेंड्स में बना हुआ है.

प्रियंका शर्मा. अब तक तो ये नाम आपने सुन ही लिया होगा. ये वही लड़की है जिसने प्रियंका चोपड़ा के मेट गाला लुक में ममता बनर्जी का चेहरा फोटोशॉप कर दिया था. और वो फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. उसे हावड़ा साइबर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया था और 14 दिन के लिए जेल भी भेज दिया गया था.

इस मामले में अपडेट ये है कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रियंका शर्मा को तुरंत रिहा करने के आदेश दे दिए हैं. कोर्ट ने पहले सशर्त जमानत दी कि प्रियंका शर्मा को माफी मांगनी होगी. हालांकि, प्रियंका के वकील ने अभिव्यक्ति की आजादी का तर्क दिया, जिसके बाद कोर्ट ने अपने आदेश में बदलाव किया. और प्रियंका को तुरंत बिना किसी शर्त के जेल से रिहा करने का आदेश दिया.

बीजेपी के यूथ विंग की नेता प्रियंका शर्मा का नाम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही ट्विटर पर टॉप ट्रेंड्स में बना हुआ है.

तृणमूल कांग्रेस यानी TMC नेता विभास हजारा ने इस मामले में हावड़ा पुलिस स्टेशन में प्रियंका शर्मा के खिलाफ शिकायत की थी. उन्होंने एक लेटर लिखा कि प्रियंका शर्मा ने ममता बनर्जी की फोटो का चेहरा फोटोशॉप कर किसी मॉडल की फोटो में लगा दिया है. इतना ही नहीं फोटो को फेसबुक पर पोस्ट कर दिया है. ऐसा करना साइबर क्राइम है. इस तरह राज्य की मुख्यमंत्री का अपमान करने पर कोई लीगल एक्शन लिया जाए.

letter_750x500_051119022646.jpgप्रियंका शर्मा की पोस्ट और TMC नेता की ओर से की गई शिकायत की फोटो.

हालांकि, प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके सपोर्ट में उतर गए हैं, और बाकायदा #IsupportPriyanakaSharma यानी आई सपोर्ट प्रियंका शर्मा के नाम से कैंपेन चला रहे हैं. एक यूजर ने प्लेकार्ड पर चार लाइन लिखकर प्रियंका का सपोर्ट किया है, जिसमें लिखा है –

वेस्ट बंगाल पुलिस ने ममता बनर्जी (हिटलर) की फोटो को गलत तरीक से एडिट करने के लिए एक लड़की को अरेस्ट किया है. उनकी ये तानाशाही ज्यादा है, प्रियंका शर्मा को फ्री करो.

placcard-750-500_051119022754.jpgप्रियंका शर्मा के सपोर्ट में एक यूजर, जिसने प्लैककार्ड लेकर सपोर्ट किया.

एक यूजर ने लिखा था कि ममता बनर्जी आप कितनी प्यारी लग रही हैं, आपको इस फोटो को अपनी प्रोफाइल फोटो सेट कर लेना चाहिए.

हालांकि पश्चिम बंगाल में ये पहला वाकया नहीं था जब इस रह के मामले में किसी को गिरफ्तार किया गया हो. 2012 में जाधवपुर यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने ममता बनर्जी पर एक कार्टून बनाया था. अमीबकेश महापात्रा नाम के एस प्रोफेसर ने जब ये कार्टून सोशल मीडिया पर साझा किया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 

collag_mos_051119023359.jpgअमीबकेश के द्वारा बनाया गया वो कार्टून, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को वोटिंग होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

इसे भी पढ़ें : मुस्लिम से शादी रचाने पर ट्रोल हुईं टीवी एक्ट्रेस ने हेटर्स को करारा जवाब दिया है

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group