आदमी ने रेप करने की कोशिश की तो ख़ुद को HIV पॉजिटिव बताकर ख़ुद को बचाया

रेप करने की कोशिश करने वाला आदमी बेल पर बाहर निकला था.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
अप्रैल 13, 2019
संकेतिक तस्वीर. (फ़ोटो कर्टसी: Reuters)

औरंगाबाद का रहने वाला, 22 साल का किशोर विलास अव्हाद बेल पर जेल से बाहर निकला था. वो अपने पिता की हत्या के आरोप में जेल गया था.

25 मार्च की रात राधिका (नाम बदल दिया गया है) अपनी 7 साल की बेटी के साथ औरंगाबाद आई थी. उसको कुछ ख़रीदारी करनी थी. घर लौटते समय उसे एहसास हुआ कि उसके पास बस 10 रुपए हैं. उसने बहुत कोशिश की, कि कोई ऑटो उसे और उसकी बेटी को घर छोड़ दे. पर कोई जाने को तैयार ही नहीं हुआ. थक-हारकर वो शाह नूर मियां दरगाह के बहार खड़ी हो गई. आते-जाते लोगों से लिफ्ट मांगने लगी.

किशोर विलास वहां से अपनी मोटरसाइकिल से गुज़र रहा था. वो राधिका और उसकी बेटी को लिफ्ट देने के लिए तैयार हो गया. पर उसके घर जाने के बदले किशोर विलास राजनगर में नुल्लाह के पास ले गया. उसने राधिका को एक धारदार हथियार से धमकाते हुए उसका रेप करने की कोशिश की. उस समय राधिका की मदद के लिए कोई भी नहीं था. उसने ऐसी मुसीबत के समय बड़ी सूझ-बूझ दिखाई. किशोर विलास से कहा कि वो एचआईवी पॉजिटिव है. ये सुनकर किशोर विलास डर गया. उसे लगा कि कहीं उसे भी वो बीमारी न हो जाए. इसलिए उसने राधिका को छोड़ दिया. और वहां से चला गया.

Image result for rape representative

सांकेतिक तस्वीर. (फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

राधिका जैसे-तैसे वहां से एक पुलिस स्टेशन पहुंची. उसने पुलिस को सारी बात बताई. तब तक किशोर विलास की शिनाक्त नहीं हुई थी. पुलिस ने उसपर किडनैपिंग और मोलेस्टेशन का मुकदमा दर्ज किया. साथ ही पौक्सो की धारा तेहत भी केस दर्ज किया.

राधिका की दी गई जानकारी की मदद से किशोर विलास की तस्वीर पुलिस ने बनवाई. साथ ही राधिका ने भी बताया कि उस आदमी के हाथ पर निशान और टैटू थे. ये सब जानकारी पाकर पुलिस ने किशोर विलास को गिरफ़्तार कर लिया.

पढ़िए: सुप्रीम कोर्ट ने दहेज उत्पीड़न की शिकार औरतों के लिए एक बहुत अहम फ़ैसला सुनाया है

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group