करणी सेना अनुभव सिन्हा की 'मृत मां' को रेप की धमकी दे रही है

विडंबना: रानी पद्मावती के 'सम्मान' में भी रेप-मर्डर की धमकी दे चुकी है करणी सेना.

तस्वीर- India today

'आर्टिकल-15' 28 जून को रिलीज हो चुकी है. फिल्म में आयुष्मान खुराना लीड रोल में हैं. अनुभव सिन्हा इसके डायरेक्टर हैं. ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म विवादों में बनी हुई है. आरोप है कि ये फिल्म ब्राह्मण समुदाय की छवि खराब कर रही है. इस फिल्म को लेकर उन्हें जान से मारने तक की धमकी मिल चुकी है.

हाल ही में अनुभव सिन्हा ने सोशल मीडिया पर ओपन लेटर पोस्ट किया. इसमें उन्होंने इस फिल्म और धमकियों को लेकर अपनी बात कही :

'ब्राह्मण संगठनों और करणी सेना को मेरा नमस्कार. इस पत्र के माध्यम से मैं आपके उन सभी सदस्यों को माफ करता हूं, जिन्होंने असहमति और विरोध की मर्यादाओं का उल्लंघन किया. मेरी हत्या, मेरी बहनों और दिवंगत मां से रेप करने की धमकियों से संवाद नहीं हो सकता. हम एक समाज हैं और हमें एक दूसरे का सम्मान रखना चाहिए. मेरी फिल्म ही उसी बारे में है, जिसका लोग विरोध कर रहे हैं.'

फिल्म को लेकर अनुभव सिन्हा ने कहा-

'मेरी फिल्म किसी भी समुदाय को गलत लाइट में नहीं दिखाती. सिर्फ ट्रेलर देखकर फिल्म के बारे में तय कर लेना औऱ उसका विरोध करना ठीक नहीं. मैं ब्राह्मण विरोधी फिल्म क्यों बनाऊंगा. इस फिल्म के कई कलाकर और फिल्म से जुड़े कई लोग ब्राह्मण हैं.'

d9-xbf_ucaatnzp_750x500_062819110148.jpgअनुभव सिन्हा ने सोशल मीडिया पर ये लेटर पोस्ट किया है.

अनुभव सिन्हा का सवाल है कि इस तरीके से विरोध करने वाले लोग क्या खुद ब्राह्मण समाज की छवि खराब नहीं कर रहे हैं?

'आर्टिकल-15' फ़िल्म के सह-लेखक गौरव सोलंकी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ये फिल्म किसी एक घटना पर आधारित नहीं है. हर रोज़ कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है. फिल्म ये फ़िल्म उन सभी घटनाओं को कवर करती है. 

1561624764_ayushmann-khurrana-article-15_062819104940.jpgइस फिल्म में आयुष्मान खुराना एक पुलिस अफसर की भूमिका में हैं. इस फिल्म के ट्रेलर पर करणी सेना ने भी आपत्ति दर्ज की थी कि ट्रेलर ब्राह्मण विरोधी है.

यह फिल्म भारत के संविधान की धारा 15 के बारे में बात करती है. जोकि किसी भी नागरिक से धर्म, रंग, जाति, लिंग या जन्मस्थान के आधार पर भेदभाव करने से रोकता है.

padmavati_sc_111017032034_1510401864_618x347_062819104626.jpegकरणी सेना ने इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' का खासा विरोध किया था. एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की नाक काटने की भी धमकी दी गई थी. 

फिल्म 'पद्मावत' को लेकर निर्देशक संजय लीला भंसाली पर आरोप था कि फिल्म में महारानी पद्मवाती को लेकर ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है. संजय लीला भंसाली को जान से मारने की धमकियां भी मिली थीं.

ये भी पढ़ें- मैच के पहले पिता के मौत की खबर आई, हॉकी प्लेयर ने फिर जो किया वो ऐतिहासिक है

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group