एक्ट्रेस की न्यूड फोटो हाथ लगी तो ब्लैकमेल करने लगे लोग, करारा जवाब मिला है

चार महीने से फोटो लीक करने की धमकी मिल रही थी.

नेहा कश्यप नेहा कश्यप
अगस्त 14, 2019

व्हिटनी कमिंग्स अमेरिकन एक्ट्रेस, कॉमेडियन और प्रोड्यूसर हैं. द फीमेल ब्रेन और मेड ऑफ ऑनर जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. हाल ही में व्हिटनी ने अपने ट्विटर अकाउंट से अपनी एक टॉपलैस तस्वीर पोस्ट की. इसके साथ उन्होंने एक मैसेज भी पोस्ट किया, जिसमें बताया कि लोग उनकी तस्वीरें लीक करने की धमकी देकर उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं.

क्या है मामला

इस साल अप्रैल में व्हिटनी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी एक फोटो लगाई थी. इसमें उनका एक ब्रेस्ट दिख रहा था. व्हिटनी को जैसे ही पता चला कि उन्होंने गलत तस्वीर पोस्ट कर दी है, उस फोटो को डिलीट कर दिया. लेकिन तब तक उस इंस्टाग्राम स्टोरी के स्क्रीनशॉट लिए जा चुके थे. जिसके जरिये चार महीने से उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था.

12 अगस्त को व्हिटनी ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से उस तस्वीर को शेयर कर दिया. उसके साथ उन्होंने कई ट्वीट किए. और बताया कैसे उन्हें धमकाया जा रहा हैं. फोटो लीक नहीं करने के बदले उनसे पैसे मांगे जा रहे हैं. कुछ लोग उन तस्वीरों को बेचकर उन्हें पैसे कमाने का ऑफर दे रहे हैं.

nude_081419091014.jpgचार महीने पहले व्हिटनी कमिंग्स ने अपनी ये तस्वीर इंस्टाग्राम स्टोरी में डाली थी.

व्हिटनी ने लिखा,

'मेरी एक फोटो के जरिये मुझे ब्लैकमेल किया जा रहा है. कुछ लोग खुद को हैकर बताकर मुझे धमकी दे रहे हैं कि वह मेरे क्लाउड स्टोरेज को हैक कर चुके हैं. मेरी पर्सनल पिक्चर्स सोशल मीडिया पर शेयर कर देंगे. लोग मानते हैं कि किसी औरत की मर्जी के बिना उसकी निजी तस्वीरें पोस्ट करके उसे शर्मिंदा किया जा सकता है. नीचा दिखाया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हैं. मुझे धमकाने वालों का नाम मैं इसलिए नहीं बता रही हूं क्योंकि उनमें से कई किशोर उम्र के बेवकूफ लड़के हैं. जब एक महिला पब्लिक पर्सनलिटी होती है, तो उसे इस तरह से धमकाना आसान होता है. इससे निपटने के लिए पैसा, समय और ऊर्जा लगानी पड़ती है. एक वकील और एक सिक्योरिटी एक्सपर्ट हायर करना पड़ता है. उस डर के साथ जीना पड़ता है कि उसे कभी भी शर्मिंदा करने की कोशिश की जा सकती है. आप सब लोग मेरे स्तन देख सकते हैं, लेकिन मेरा समय और पैसा नहीं बर्बाद कर सकते.'

capture_081419090624.jpgव्हिटनी कमिंग्स के ट्वीट्स.

किसी महिला सेलेब्रिटी की तस्वीरों के जरिये उगाही का ये पहला मामला नहीं है. हाल ही में अमेरिका की एक मॉडल और एक्ट्रेस बेला थोर्न के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. एक शख्स ने उनकी पर्सनल तस्वीरें लीक करने की धमकी दी थी. इससे पहले कि हैकर ऐसा कुछ कर पाता, बेला ने खुद अपनी नग्न तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर दीं थी.

ये भी पढ़ें- लड़की को मैसेज में एक लिंक भेजी, कहा- ओपन करके देखो, तुम्हारी न्यूड फोटो है

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group