4 सीटर ऑटो से एक-एक कर निकलीं 24 सवारियां, कैसे? किसी को समझ नहीं आ रहा है

एक होते हैं मूर्ख, एक महामूर्ख, फिर आती है ऐसे ड्राइवरों की बारी.

नेहा कश्यप नेहा कश्यप
अगस्त 13, 2019
वायरल हो रहे वीडियो का स्टिल.

आज एक खबर पढ़ी और बचपन के दिन याद आ गए, जब सनी (स्कूटर) पर मम्मी-पापा के साथ हम तीन भाई-बहन बैठकर मार्केट जाते थे. सबके बैठने के बाद पापा पूछते थे, अब मैं खड़ा होकर गाड़ी चलाऊं क्या? अब खबर पर आते हैं.

तेलंगाना के करीमनगर के एक ऑटो का वीडियो वायरल हो रहा है. पुलिस कमिश्नर ने, 11 अगस्त को चैकिंग के दौरान एक ऑटो रोकी. ड्राइवर इवर तिमापुर से ऑटो चलाते हुए ला रहा था. ड्राइवर से जब पुलिस ने सवाल पूछने शुरू किए, तब उसमें  से सवारियां एक-एक कर उतरने लगीं.

ऑटो में कुल कितने लोग बैठे हैं, ये जानने के लिए पुलिस ने सवारी की गिनती शुरू की. ऑटो से जैसे-जैसे लोग उतरते गए, पुलिस की हैरानी भी बढ़ती गई. क्योंकि एक 4 सीटर ऑटो में 6-8 नहीं पूरे 24 लोग बैठे थे. इनमें 4 बच्चों के साथ 20 औरतें बैठी थीं.

पुलिस ने न सिर्फ ऑटो में बैठी सवारी की तस्वीरें लीं, बल्कि वो वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा,

'लोगों को अपनी सुरक्षा करने की जरूरत है. जिस गाड़ी में जगह न हो, उसमें नहीं बैठना चाहिए. लोगों को समझ होनी चाहिए कि ज्यादा यात्रियों के कारण बड़ा हादसा हो सकता है.'

इस संदेश के साथ ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब तक इसे 23 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग तो लोग हैं. इस घटना के मीम बनाकर भी शेयर किए जा रहे हैं. पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ ट्रैफिक रूल्स तोड़ने का मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें- बचपन में लगाये पेड़ कटने लगे तो रोने लगी बच्ची, अब ब्रांड एम्बैसडर बन गई है

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group