104 साल की बुजुर्ग महिला ने कभी कोई अपराध नहीं किया, फिर भी पुलिस गिरफ्तार करेगी

गिरफ्तारी का कारण जानकर आंखें फट जाएंगी.

लालिमा लालिमा
मार्च 19, 2019
ब्रिस्टल के स्टोक बिशप केयर होम में एनी रहती हैं. फोटो- ट्विटर/Pixabay

अगर कोई इंसान कोई अपराध करता है, तो उसकी गिरफ्तारी होती है. गिरफ्तारी शब्द खुद में ही बहुत नेगेटिव है. कोई भी नहीं चाहता कि वो अपनी जिंदगी में कभी भी गिरफ्तार हो. हर किसी को इससे डर लगता है. लेकिन एक महिला है, जो गिरफ्तार होना चाहती है. महिला 104 साल की है. इंग्लैंड के ब्रिस्टल में रहती है. नाम है एनी ब्रोकनब्रो. ये ब्रिस्टल के स्टोक बिशप केयर होम में रहती हैं.

एनी चाहती है कि उन्हें गिरफ्तार किया जाए. हालांकि एनी ने अपनी जिंदगी में कभी भी कोई अपराध नहीं किया है, लेकिन फिर भी उनकी ख्वाहिश है कि पुलिस उन्हें अरेस्ट करे. दरअसल, ब्रिस्टल के कुछ केयर होम्स में एक अभियान चल रहा है. विशिंग वॉशिंग लाइन अभियान. यानी केयर होम में रहने वाले बुजुर्गों की ख्वाहिशें पूरी करने का अभियान. इसी के तहत बुजुर्गों को एक फॉर्म भरने को कहा गया. जिसमें उन्हें उनकी वो इच्छा लिखना था, जो वो पूरी करना चाहते हैं. हर किसी ने अपनी इच्छाएं लिखीं. एनी ने भी लिखी.

उन्होंने लिखा, 'मेरी इच्छा गिरफ्तार होना है. मैं 104 साल की हूं, और मैंने कभी भी कोई गुनाह नहीं किया. मैं कभी भी कानून के गलत साइड नहीं गई. (यानी कभी कानून का उल्लंघन नहीं किया)'.

anne-1_750_031919101816.jpgये फॉर्म एनी ने भरा है. तस्वीर- वीडियो स्क्रीनशॉट

अब बुजुर्गों की ख्वाहिशें तो पूरी करनी ही थीं. इसलिए केयर होम की तरफ से पुलिस से कॉन्टैक्ट किया गया. बताया गया कि एनी गिरफ्तार होना चाहती हैं. पुलिस केयर होम पहुंची. उन्हें भी हैरानी हुई कि जब कोई अपराध किया ही नहीं, तो फिर गिरफ्तारी कैसे होगी. और कोई क्यों ही गिरफ्तार होना चाहेगा.

पुलिस ने अपने सीनियर अधिकारियों से बात की. फैसला हुआ कि एनी की इच्छा पूरी की जाएगी. लोकल पुलिस इस बात से बहुत खुश है, कि वो एक बुजुर्ग महिला की इच्छा पूरी करेंगे. कुछ ही दिनों के अंदर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. आपको बता दें कि ब्रिस्टल के केयर होम में 1 मार्च से अभियान चल रहा है. हज़ारों बुजुर्गों की ख्वाहिशें पूरी की जा चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें- कौन है वो लड़की जिसकी बड़ी सी तस्वीर अखबार के पूरे पहले पन्ने पर छपी है?

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group