क्या है मेट गाला जहां प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण इतनी अतरंगी बनकर पहुंचीं?

यहां सब इतने अजीब कपड़े पहनकर क्यों आते हैं?

(फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

अभी तक आपको इतना तो पता चल गया होगा कि प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण किसी मेट गाला नाम के इवेंट में गई थीं. हर वेबसाइट पर इनकी तस्वीरें छपी हैं. प्रियंका तो अपनी ड्रेस और मेकअप के लिए काफ़ी ट्रोल भी हो रही हैं. इंटरनेट पर उनके मीम चल रहे हैं.

प्रियंका ने क्रिश्चियन डिओर की सिल्वर रंग की ड्रेस पहनी थी. एकदम पंखनुमा. मेकअप उनका थोड़ा अलग किस्म का ही था. अपनी भंवों को प्रियंका ने सफ़ेद कर रखा था. बाल भी ऐसे लग रहे थे जैसे अभी-अभी उन्हें इलेक्ट्रिक शॉक लगा हो. नहीं, हम मज़ाक नहीं कर रहे हैं. बात बस इतनी है कि हमें प्रियंका को इस लुक में देखने की आदत नहीं है. वहीं दूसरी तरफ़ दीपिका ने ज़ैक पोसेन का गुलाबी गाउन पहना था. दीपिका ने प्रियंका की तरह अपने लुक के साथ ज़्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं किया. हां, वो देखने में डिज़नी की राजकुमारी ज़रूर लग रही थीं.

Image result for priyanka chopra met gala

(फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

Image result for deepika padukone met gala

(फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

अब अगर आपने मेट गाला की और तस्वीरें देखी होगीं तो आपको सारे सेलेब्स अजीब-ओ-ग़रीब कपड़े पहने दिखे होंगे. किसी ने अपना ही मोम से बना सिर पकड़ा हुआ था. तो किसी ने कपड़ों के नाम पर लाइटें पहनी हुई थीं.

Image result for jared leto met gala

सिंगर और एक्टर जेरेड लेटो (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

Image result for katy perry met gala

सिंगर केटी पैरी. (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

तो आखिर क्या होता है ये मेट गाला, जहां सब इतने अलग कपड़े पहनकर जाते हैं?

मेट गाला को फैशन का वर्ल्डकप फाइनल समझ लीजिए. मेट गाला हर साल मई के पहले मंडे को होता है. न्यूयॉर्क में एक जगह है. मेट्रोपोलिटन म्यूजियम ऑफ़ आर्ट नाम की. मेट नाम इसी से निकला है. अंग्रेज़ी में गाला का मतलब हुआ पर्व. दोनों शब्दों को जोड़िए तो बनता है मेट गाला. इस इवेंट का मकसद पैसे का जुगाड़ करना यानी फंडरेजिंग है. ये आर्ट म्यूजियम अपने फैशन कलेक्शन के लिए पैसे जोड़ता है. हर साल इस गाला की एक थीम होती है. सब इसी थीम के मुताबिक कपड़े पहनकर आते हैं. इस साल की थीम ‘कैंप: नोट्स ऑन फैशन.’ यानी सबको ऐसे कपड़े पहनने थे जिसमें बहुत सारा ड्रामा भरा हो. इसलिए इस साल मेट गाला सेलेब्स आपको इतने अतरंगी अंदाज़ में दिखे.

मेट गाला की शुरुआत साल 1946 में हुई थी. साल-दर-साल ये और बड़ा होता गया. आप इसको ‘फैशन पार्टी ऑफ़ द इयर' समझ लीजिए.’

हार साल थीम के मुताबिक सेलेब्स ऐसे ही मज़ेदार और एकदम अलग तरह के कपड़े पहनकर रेड कारपेट पर उतरते हैं.

कौन बुलाया जाता है मेट गाला में?

दुनियाभर के तुर्रमखान जिन्हें फैशन में दिलचस्पी होती वो मेट गाला में हिस्सा लेते हैं. ज्यादातर म्यूजिक इंडस्ट्री के सितारे, फिल्मों के जाने-माने चेहरे, फैशन की दुनिया के बड़े नाम या किसी भी वजह से फेमस लोग इस इवेंट में शामिल होते हैं. हर साल मेहमानों की लिस्ट बदलती है.

मेट गाला में जो मेहमान आते हैं उन्हें एक टेबल ख़रीदनी पड़ती है. इसको एंट्री टिकट समझ लीजिए. इसकी कीमत पता है कितनी है? एक करोड़ से ऊपर! और ये तो सिर्फ़ एंट्री है. यहां आने के लिए आपको डिज़ाइनर गाउन, गहने वगैरह भी खरीदने ही पड़ते हैं. हालांकि, एंट्री के लिए टिकट वाला रूल सेलिब्रिटीज़ पर लागू नहीं होता. उन्हें तो उल्टा यहां आने के पैसे दिए जाते हैं. डिज़ाइनर सेलिब्रिटीज़ को फ्री में कपड़े पहनने के लिए देते हैं ताकि उनका प्रचार हो.

तो इस बार किसने क्या पहना आप भी देख लीजिए:

Image result for celebs at met gala 2019

लेडी गागा (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

Image result for celebs at met gala 2019

एज्रा मिलर. (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

Image result for kim kardashian met gala

किम कर्दाशियन (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

आपको किसके कपड़े सबसे ज्यादा फनी लगे?

पढ़िए: भारत आज आज़ाद हुआ है, पहले हम इटालियन सरकार के नौकर थे: कंगना रनौत

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group