लड़कों के खतने से निकली खाल से फेशियल करवा रही हैं औरतें

बड़ी-बड़ी हिरोइनें लेती हैं ये फेशियल और इसकी कीमत सुनकर आपका सर चकरा जाएगा.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
नवंबर 29, 2018
इस फ़ेशीअल को ‘फ़ोरस्किन फ़ेशिअल’ कहते हैं. फ़ोटो कर्टसी: Instagram

हर कुछ महीनों में कोई न कोई नया ब्यूटी ट्रेंड वायरल हो जाता है. अब एक बार फिर से ऐसा ही एक और ट्रेंड सुर्ख़ियां बना रहा है. ये अपने आप में इतना अजीब है कि...खैर, इस फ़ेशिअल का नाम है ‘फ़ोरस्किन फ़ेशिअल’ या ‘पीनिस फ़ेशिअल’. चक्कर खा गए न? भला ये कैसा नाम हुआ? अब आगे आप इस फ़ेशिअल के बारे में जितना सुनेंगीं उतना और हैरत खाएंगीं.

ये फ़ेशिअल कुछ इस तरह काम करता है:

कोरिया में कुछ लोग अपने बेटों का ख़तना करवाते हैं. ज़ाहिर है ये काफ़ी छोटी उम्र में करवा दिया जाता है. ख़तने के दौरान पीनिस की आगे की खाल काट दी जाती है. ये खाल कुछ सेल्स की बनी होती हैं. इन्हें स्टेम सेल्स कहते हैं. इन्हीं सेल्स का इस्तेमाल इस फ़ेशिअल में किया जाता है.

अब आप पूछेंगी इसमें खाल सिर्फ़ कोरियन लड़कों की ही क्यों इस्तेमाल की जाती है? वो इसलिए क्योंकि कोरिया में छोटे लड़कों का खतना किया जाता है और उस खाल का एक बैंक बनाया जाता है. ऐसे कई बैंक कोरिया में हैं.

स्टेम सेल्स खाल को और ब्राइट और हेल्दी बनाने में मदद करते हैं. इन सेल्स को चेहरे की खाल में एक तरीके की टेक्नोलॉजी से इंजेक्ट करते हैं. इससे इसके बाद खाल अपने आप ख़ुद को ठीक करना शुरू कर देती है. मतलब अगर चेहरा डल दिखता है तो चमकने लगेगा. झाइयां नहीं दिखेंगी. बेसिकली खाल हेल्दी दिखने लगेगी.

ये फ़ेशिअल हिंदुस्तान में अभी तक नहीं आया है, पर अमरीका में काफ़ी पॉपुलर है. यही नहीं. हॉलीवुड की काफ़ी नामी-गिरामी एक्ट्रेसेस ये फ़ेशिअल करवाती हैं. जैसे एम्मा स्टोन, केटी पैरी, सेंड्रा बुलक, वगैरह-वगैरह.

 
 
 
View this post on Instagram
 
 

How gorgeous is @katebeckinsale post Hollywood EGF facial?! 😍

A post shared by Georgia Louise (@georgialouisesk) on

 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 

A post shared by Sandra Bullock (@sandrabullockco) on

इस फ़ेशिअल की कीमत 650 डॉलर है. मतलब लगभग 46,000 हज़ार!

अब बताइए ज़रा!

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group