चोरी ऊपर से सीनाजोरी: गलती कर के भी इस तरह चौड़े बनते रहे विवेक ओबेरॉय

अब जाकर माफ़ी मांगी है, लेकिन उससे पहले काफी कारनामे कर दिए इन्होंने

आदमी गलतियों का पुतला होता है. कहावत है. जिन्दगी का गोल/मोटो/लक्ष्य नहीं है. लेकिन  इस बात को विवेक ओबेरॉय ने कुछ ज्यादा ही सीरियसली ले लिया है. पहले तो ऐश्वर्या को लेकर एकदम ही बेहूदा ट्वीट किया.

फिर उसके बाद जब लताड़े जाने लगे तो गलती मान कर चुपचाप साइड हो जाने के बजाए अड़ गए. कि मजाक ही तो किया है.

meme_052119013247.jpgवो ट्वीट जिसपर बवाल हुआ

सोनम कपूर ने उनके ट्वीट को घटिया और स्तरहीन कहा. तो विवेक उल्टे सोनम पर टूट पड़े. ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि वो विमेन एम्पॉवरमेंट पर तब से काम कर रहे हैं जब सोनम अपने मेकओवर पर काम कर रही थीं. बहुत ही नीचा दिखाने वाले लहजे में सोनम के लिए विवेक ने कहा कि सोनम को फिल्मों में ओवरएक्टिंग और सोशल मीडिया पर ओवररिएक्टिंग कम करनी चाहिए.  

इतना काफी नहीं था, जब फंस गए तो लगे तिलमिलाने. एक रिपोर्टर के साथ इंटरव्यू था. चार घंटे वेट करवाया. उस रिपोर्टर को विवेक के पीआर ने कहा, ट्वीट से जुड़ा कोई सवाल पूछा तो कैमरा बंद कर दिया जाएगा. रिपोर्टर अड़ गईं. कहा कि सवाल अपनी ही शर्त पर पूछूंगी. विवेक ने इंटरव्यू नहीं दिया. कैंसिल कर दिया.

विवेक ओबेरॉय ने एक शादी शुदा औरत के ऊपर निहायत ही ओछा और स्त्रीविरोधी ‘मीम’ ट्वीट किया. आप कहेंगे उस मीम में विवेक ओबेरॉय खुद भी थे, सलमान भी, अभिषेक भी. तो मीम स्त्रीविरोधी कैसे हुआ? मज़ाक तो सबपे था? अगर आप अभी तक समझ नहीं पाए हैं कि इसमें क्या दिक्कत है तो ये पढ़िए:

मीम में तीन तस्वीरें हैं. तीनों में एक चेहरा रिपीट हुआ है. वो है ऐश्वर्या का. तो विवेक ओबेरॉय एक ऐसे मीम को ट्वीट कर रहे हैं. जिसका अर्थ है कि चुनावी नतीजों का क्या है. आप जो भी सोचें, उसका उलट ही निकलेगा. मतलब ऐश्वर्या राय का क्या है. आपको लगा वो सलमान की होंगी. नहीं हुईं. फिर लगा विवेक ओबेरॉय की होंगी. नहीं हुईं. अंत में अभिषेक की हो गईं. एक बच्ची की मां बनीं.

meme-2-750x500_052119013554.jpgपूरा मीम

मतलब ऐश्वर्या ने प्रेम तो भतेरों से किया. पर घर बसाने के लिए अभिषेक को चुन लिया. इसलिए आप भी चुनाव के ओपिनियन और एग्जिट पोल पर यकीन न करें. वो ऐश्वर्या की तरह चंचल है. एक आंकड़े से दूसरे पर जाता रहेगा. है न?

शास्त्रों में इसे 'स्लट-शेमिंग' कहा गया है. यानी औरत के चरित्र पर सवाल उठाना. क्योंकि वो औरत है.

कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय, विवेक ओबेरॉय की सोनम गुप्ता थीं. 'बेवफ़ा' निकलीं. रातोंरात छोड़ दिया.

और चूंकि वो ऐश्वर्या ही थीं, जिन्होंने सलमान से रिश्ता तोड़ा था, सलमान ने नहीं. तो ज़ाहिर है ऐश्वर्या के चरित्र को लेकर चुटकुले बन सकते हैं.

होने को तो ये होता कि विवेक ओबेरॉय समझ जाते कि गलती हो गई है. ट्वीट हटा माफ़ी मांग लेते. लेकिन उनका ईगो राजी नहीं हुआ. एक गलती के चक्कर में और गलतियां करते गए. अब जाकर माफ़ी मांगी है. इतनी छीछालेदर के बाद. 

खैर, अब पछताय होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group