UP बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष बनीं, तीन दिन बाद ही गोली मारकर हत्या

हत्या के बाद आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली.

दरवेश यादव जिनकी हत्या की गई है

दरवेश यादव. पेशे से वकील थीं. यूपी बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष बनीं. लेकिन अध्यक्ष चुने जाने के तीन दिन बाद ही उनकी हत्या कर दी गई. गोली मारकर. उनके साथ काम कर चुके मनीष शर्मा नाम के एक वकील ने उन्हें गोली मारी. तीन गोलियां मारी गईं. इसके बाद मनीष शर्मा ने खुद को भी शूट कर लिया. 

दरवेश को आनन-फानन में पुष्पांजलि अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. आरोपी मनीष शर्मा को भी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

capture_061319092318.jpgसम्मान समारोह के दौरान दरवेश यादव.

आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद मामले की जांच में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली. उसका इलाज किया जा रहा है. और मामले की जांच की जा रही है.

12 जून को क्या हुआ

दरवेश यादव को 9 जून, 2019 को बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष चुना गया था. इसी खुशी में 12 जून को आगरा दीवानी कोर्ट परिसर में उनका सम्मान समारोह था. सम्मान समारोह खत्म हुआ, इसके बाद दरवेश सीनियर एडवोकेट अरविंद कुमार मिश्रा के चेंबर में जाकर बैठ गईं.

वहां आरोपी वकील मनीष शर्मा आया. दरवेश को देखते ही उसने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर निकालकर उनपर 3 गोलियां चला दीं. इसके बाद खुद को भी एक गोली मार ली.

मौजूद लोग दरवेश को पास के ही एक प्रायवेट अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. इस खबर के बाद वकील हंगामा करने लगे. विरोध में नारेबाजी करने लगे.

कौन थीं दरवेश यादव

दरवेश यादव एटा की रहने वाली थीं. वो बार काउंसिल की राजनीति में एक्टिव थीं. उन्होंने आगरा कॉलेज से लॉ किया. 2004 में वकालत शुरू की. 2012 में दरवेश बार काउंसिल की सदस्य चुनी गईं. 2016 में वो उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की उपाध्यक्ष बनीं. 2017 में कार्यकारी अध्यक्ष रहीं.

रविवार 9 जून को प्रयागराज में हुए चुनाव में दरवेश यादव और वाराणसी के हरिशंकर सिंह को यूपी बार काउंसिल का संयुक्त रूप से अध्यक्ष चुना गया था. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अध्यक्ष पद के लिए दरवेश और हरिशंकर दोनों को बराबर 12-12 वोट मिले थे. इसलिए दोनों को 6-6 महीने के लिए अध्यक्ष चुन लिया. दरवेश को पहले 6 महीने के लिए और हरिशंकर सिंह को बाद के 6 महीने के लिए अध्यक्ष रहना था.

फिलहाल हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है.

ये डेवलपिंग स्टोरी है. मामले में कोई भी अपडेट आने पर हम जानकारी आप तक पहुंचाएंगे.

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group