पढ़िए तनुश्री दत्ता की FIR की एक्सक्लूसिव डीटेल्स

नाना पाटेकर के साथ तीन और लोगों के नाम शामिल

प्रेरणा प्रथम प्रेरणा प्रथम
अक्टूबर 11, 2018
तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. फोटो- रॉयटर्स

तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, डिरेक्टर राकेश सारंग और प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी पर FIR दर्ज की है. सेक्शन 354 और 509 के तहत ओशिवारा पुलिस स्टेशन में ये FIR दर्ज हुई है. तनुश्री दत्ता ने अपना स्टेटमेंट अंग्रेजी में रिकॉर्ड करवाया. उसे हिंदी में हम आपके लिए यहां ला रहे हैं:

2008 में डिरेक्टर राकेश सारंग और प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी मेरे पास आये हॉर्न ओके प्लीज फिल्म के लिए आइटम सॉन्ग करने की पेशकश लेकर. गोरेगांव के फिल्मिस्तान स्टूडियो में इसकी शूटिंग हो रही थी मार्च में. इस गाने के कोरियोग्राफर गणेश आचार्य थे. डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने बताया कि नाना पाटेकर फिल्म में हैं लेकिन गाने में मुझे सोलो परफॉरमेंस देनी होगी. उन्होंने ये भी बताया कि नाना पाटेकर की एक लाइन होगी लेकिन वो बाद में शूट होगी और मेरे कोरियोग्राफी का हिस्सा नहीं होगी.

इंडिया में अब बहुत सी औरतें अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का एक्सपीरियंस सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं. फोटो- ट्विटर इंडिया में अब बहुत सी औरतें अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का एक्सपीरियंस सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं. फोटो- ट्विटर

शूट से पहले ही मैंने साफ़-साफ़ कह दिया था कि मैं कोई भी अश्लील या अनकम्फर्टेबल स्टेप नहीं करूंगी. गाने का शूट चार दिन तक चलना था. नाना पाटेकर का कोई रोल नहीं था फिर भी वो चरों दिन शूट पर बने रहे. चौथे दिन जब तकरीबन 100 लोग मौजूद थे, नाना ने मुझे गाने के स्टेप्स सिखाने के बहाने उन सबके सामने छुआ. उन्होंने मुझे बेहद गंदे तरीके से छुआ. वो कोरियोग्राफर भी नहीं थे. सब चुपचाप मूक दर्शक बनकर देखते रहे. नाना ने बाकी सभी आर्टिस्ट्स और कोरियोग्राफर को परे हटने को कह दिया. ये बहुत ही शर्मिंदा करने वाला था और इससे मेरे सम्मान को ठेस पहुंचा.

मैंने तुरंत इस बात की शिकायत कोरियोग्राफर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से की. मुझे उम्मीद थी कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. बाद में मुझे सेट पर बुलाया गया, सिर्फ ये बताने के लिए कि नए स्टेप एड कर दिए गए हैं और अब मुझे नाना पाटेकर के साथ इंटिमेट स्टेप करने होंगे. वो डांस सीक्वेंस एड किया गया था, जिसके बारे में मुझे जानकारी गणेश आचार्य ने दी.

'हॉर्न ओके प्लीज़' फिल्म के गाने में तनुश्री दत्ता के बाद राखी सावंत को लिया गया था. फोटो- रॉयटर्स 'हॉर्न ओके प्लीज़' फिल्म के गाने में तनुश्री दत्ता के बाद राखी सावंत को लिया गया था. फोटो- रॉयटर्स

नाना पाटेकर, गणेश आचार्य, समी सिद्दीकी, और राकेश सारंग ने एक जॉइंट मीटिंग की और ये डिसाइड किया कि इंटिमेट वाला डांस सीक्वेंस गाने में रखा जाएगा. उन सभी ने मुझपर बहुत जोर डाला और दबाव बनाया कि मैं वो इंटिमेट स्टेप्स करूं नाना पाटेकर के साथ. मैं मना करती रही तो उन्होंने कहा कि वो मुझे बॉयकॉट कर देंगे और मीडिया के सामने मुझे बदनाम कर देंगे.

मैं सेट से निकली और अपनी वैनिटी वैन में चली गई. मुझसे बर्दाश्त नहीं हो रहा था क्योंकि हर इंसान नाना पाटेकर को सपोर्ट कर रहा था और मुझे उनके साथ इंटिमेट स्टेप्स करने को मजबूर किया जा रहा था.

तनुश्री ने जब नाना पाटेकर के ऊपर आरोप लगाए, उसके बाद इंडिया में भी मी टू मूवमेंट शुरू हो गया. फोटो- रॉयटर्स तनुश्री ने जब नाना पाटेकर के ऊपर आरोप लगाए, उसके बाद इंडिया में भी मी टू मूवमेंट शुरू हो गया. फोटो- रॉयटर्स

मैंने अपने पापा को कॉल किया. नाना पाटेकर सेट पर से चले गए थे और शूट खत्म हो गया था. जैसे ही मैं अपनी वैनिटी वैन से बाहर आई, मैंने एक बहुत बड़ी भीड़ देखी और लोग MNS के नारे लगा रहे थे. वो पार्टी के वर्कर्स हिंसक हो गए और मेरी कार पर हमला करने लगे, नाना पाटेकर के सपोर्ट में.

मैं गोरेगांव पुलिस स्टेशन में कम्प्लेंट फाइल करने गई थी, लेकिन ये सब मेरी FIR का हिस्सा नहीं बनाया गया. हाल में ही मैंने एक इंटरव्यू देखा जिसमें प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी ने कहा कि मैं चली गई क्योंकिं मैं पीरियड्स पर थी. इस स्टेटमेंट ने भी मुझे सबके सामने शर्मिंदा किया है और मेरे सम्मान को ठेस पहुंचाया है.

 

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2018 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.