क्षेत्र और भाषा से जुदा-जुदा पुरुष किस तरह सपना चौधरी की चाह में एक हो जाते हैं

डिवाइडेड बाई क्षेत्रवाद, यूनाइटेड बाई कामुकता.

सपना चौधरी का नाम सुना है? हरियाणा की जबराट डांसर हैं. गाती भी बढ़िया हैं. काफी फैन फौलोइंग है इनकी. गुरुग्राम में चलने वाले ऑटो से लेकर पॉश कॉलोनियों में होने वाली हाउस पार्टीज़ तक में इनके गाने चलते हैं.

सपना मूल रूप से रोहतक की रहने वाली हैं. फोटो: इंडिया टुडे सपना मूल रूप से रोहतक की रहने वाली हैं. फोटो: इंडिया टुडे

बिग बॉस में आई थीं अभी. इससे भी पूरे देश में इनका नाम हो गया. कुछ विवाद भी रहे हैं, उनकी बात फिर कभी. अभी तो जो ताज़ा खबर है वो ये है कि सपना चौधरी हरियाणा से निकल कर सीधे भोजपुरी मैदान में उतर चुकी हैं. भोजपुरी फिल्म बैरी कंगना 2 में सपना चौधरी का एक 'आइटम नंबर' रखा गया है. गाने के बोल हैं, 'मेरे सामने वो आके'. गाना यहां देख लीजिए:

गाना थोड़ा धीमा है. सपना का जो ट्रेडमार्क रागिनी स्टाइल है, जिसमें वो नाचती हैं, उससे बहुत अलग है ये स्टाइल. यही नहीं, हरियाणा में नाचते वक़्त वो अधिकतर समय सिर ढंक कर रखती हैं. यहां स्क्रीन पर उन्हें एकदम अलग लिहाज़ में देख पाएंगे. पर जो एक बात कॉमन है, वो है उनके विडियोज पर आये हुए व्यू. लोगों के कमेंट्स. लोगों का एटिट्यूड.

हरियाणा ही नहीं, वेस्टर्न यूपी में भी सपना का डंका बजता है. फोटो: यूट्यूब हरियाणा ही नहीं, वेस्टर्न यूपी में भी सपना का डंका बजता है. फोटो: यूट्यूब

सपना जब हरियाणा में नाचती हैं, तब भी खुले मंच पर जाकर लोग उन पर पैसे वारने के बहाने उनको छूने की कोशिश करते हैं. उनके विडियोज पर चुटकी बजाते उतर जाते हैं. सपना पारंपरिक तौर पे खूबसूरत हैं. गोरी चिट्टी, लम्बी, कसी हुई देह.

सपना को नाचते देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है. फोटो: इंडिया टुडे सपना को नाचते देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है. फोटो: इंडिया टुडे

एक औरत को इस तरह नाचते देख कर उसे पब्लिक प्रॉपर्टी मान लेने वाली ठरक हरियाणा से लेकर बिहार तक एक जैसी है. दोनों राज्य खुद को शायद ज़मीन-आसमान की तरह अलग मानते होंगे. वहां का कल्चर, पहनावा, भाषा, खाना-पीना सब कुछ अलग है. पर जब मामला ठरक का होता है, सब एक हो जाते हैं. वहां पर ये सभी डिफरेंसेज़ मायने नहीं रखते. सपना के इस गाने को एक हफ्ते में 10 लाख व्यूज़ मिल गए हैं. 

सपना का ये गाना उतना ख़ास है भी नहीं जितने उनके पुराने गाने हैं. लेकिन, देखने वालों को उससे मतलब नहीं. फोटो: यूट्यूब सपना का ये गाना उतना ख़ास है भी नहीं जितने उनके पुराने गाने हैं. लेकिन, देखने वालों को उससे मतलब नहीं. फोटो: यूट्यूब

डिवाइडेड बाई क्षेत्रवाद, यूनाइटेड बाई ठरक!

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group