किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है सानिया-शोएब की लव स्टोरी

2010 में सानिया सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली महिला टेनिस खिलाड़ी बनी थीं.

ऑडनारी ऑडनारी
नवंबर 15, 2018
सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

सानिया पहली ऐसी देसी आइकॉन रहीं जिन्होंने टेनिस में भारत वालों का इंटरेस्ट जगाया. जब 2010 में उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की, तो उनके लिए ये एक लाइफ पार्टनर चुनने की बात थी. लेकिन दोनों की नेशनालिटी इतना बड़ा मुद्दा बन गई कि चौबीसों घंटे उनके घर पर कैमरे तान दिए गए थे. उसके बाद से सानिया से कई सवाल किए गए. ये कि वो शोएब से कैसे मिलीं. ये कि उनकी शादी में क्या क्या अडचनें आईं. ये कि अब जब उन्होंने शादी कर ली है तो उनके करियर का क्या होगा. करियर पर ध्यान दे लिया, तो बच्चे का क्या प्लान है. इन सभी बातों के जवाब में सानिया और शोएब दोंनों ने ही कहा था कि भई ऐसा क्या है, जब होगा तब बता देंगे.

1_750x400_111518053120.jpgफोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

कुछ समय पहले ही सानिया ने बताया था कि वो प्रेग्नेंट हैं और उनका बेबी होने वाला है. इस खबर से उनके फैन्स तो खुश हुए ही थे, एक बहुत अच्छी बात ये भी थी कि उन्होंने कहा था कि उनका बच्चा अपनी मम्मी और पापा दोनों के सरनेम लगाएगा. यानी उसका सरनेम होगा मिर्ज़ा-मलिक. 30 अक्टूबर की सुबह शोएब ने ये खुशखबरी ट्विटर पर साझा की और उसके बाद से ही #बेबीमिर्ज़ामलिक ट्रेंड कर गया था.

आइये आपको सुनाते हैं शोएब और सानिया की लव स्टोरी का एक ख़ास किस्सा. सानिया की ऑटोबायोग्राफी आई थी, ऐस अगेंस्ट ऑड्स. उसमें उन्होंने बताया था कि किस तरह उनकी और शोएब की मुलाक़ात हुई और प्यार हुआ. ये कहानी जो हम आपको सुनाने जा रहे हैं, सानिया ने खुद अपनी किताब में बताई है.

2_750x400_111518053134.jpgफोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

अपने 23वें बर्थडे के बाद सानिया टेनिस में बिज़ी हो गईं. ऑस्ट्रेलिया के एक टूर्नामेंट में वापसी करने की कोशिश कर रही थीं, उसी सिलसिले में होबार्ट जाना हुआ. होबार्ट ऑस्ट्रेलिया का एक छोटा सा शहर है. सानिया अपने पिता और अपने ट्रेनर लेन के साथ थीं. वहां पर वो लोग ओल्ड वूल्स्टोर होटल में रुके थे. वहां पास में एक इंडियन रेस्टोरेंट था, जहां ये लोग खाना खाने गए. पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच था, तो पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भी वहीं खाना खा रहे थे. वहीं थोड़ी देर में शोएब आये. हाय हेलो हुई, सानिया के पापा से आदाब हुई.

3_750x400_111518053146.jpgफोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

सानिया थोड़ी सी देर के लिए शोएब से पहले मिल चुकी थीं. दरअसल कुछ साल पहले एक जर्नलिस्ट ने उन्हें एक होटल के जिम में इंट्रोड्यूस करवाया था. जब पाकिस्तान इंडिया में सीरीज़ खेलने आया हुआ था. एक और बार जब वो इंडिया-पाकिस्तान का एक मैच देखने गयी हुई थी तो सानिया ने शोएब को मोहाली में एक होटल के ब्रेकफास्ट एरिया में देखा था. जब शोएब ने अगले दिन उनका मैच देखने की इच्छा जताई, तो सानिया ने उनके लिए कुछ टिकेट्स अरेंज करवाईं. वो अपने 2 साथियों के साथ मैच देखने आए भी.

5_750x400_111518053207.jpgफोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

मैच के बाद सानिया के पापा ने उन लोगों को डिनर के लिए अगले दिन उसी इंडियन रेस्टोरेंट में बुलाया, जहां वो पहले मिले थे. शोएब ने कहा, वो आएंगे. जब तक ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने अपने-अपने मैच खेले, टच में रहे. सानिया ने बताया कि शोएब के सादे अंदाज़ ने उन्हें अपनी तरफ खींचा. वो पाकिस्तान के कैप्टन रह चुकने के बाद भी बहुत हंबल थे. कुछ ही दिनों में उनकी बातचीत लगभग हर मुद्दे पर होने लगी और उनकी खूब पटने भी लगी. लेकिन प्यार होने में अभी कुछ वक़्त था.

6_750x400_111518053220.jpgफोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

1 महीने बाद सानिया दुबई ओपन खेलने जा रही थीं. और शोएब इंग्लैंड के साथ दुबई में ही हो रही सीरीज़ में पाकिस्तान की कप्तानी कर रहे थे. उन्हें दोबारा कैप्टन बना दिया गया था. सानिया अपनी जीवनी में लिखती हैं कि शायद ऊपरवाला उन्हें मिलाने की साज़िश पे साज़िश कर रहा था. शोएब उनकी मां से भी मिले और उनसे भी उनकी खूब पटी. 2 महीने बाद शोएब ने सानिया को शादी के लिए प्रपोज़ किया. वो बिल्कुल भी ड्रामेबाज़ नहीं हैं और उनका प्रपोज़ल बहुत सिंपल था. सानिया खुद भी बहुत स्ट्रेटफॉर्वर्ड हैं, और उनको शोएब की ये साइड बहुत भायी.

9_750x400_111518053241.jpgफोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

शादी के कुछ महीनों बाद जब सानिया और शोएब एक हसीन शाम एंजॉय कर रहे थे तब सानिया ने शोएब को छेड़ा. कि क्या होता अगर वो उस रात उस रेस्टोरेंट में आए ही न होते. ‘हम कभी मिले भी ना होते!’ और तब उन्होंने सानिया को बताया कि ये बस चांस की बात नहीं थी. दरअसल उनके एक टीममेट उस होटल में पहले से ही थे, और सानिया को वहां देखकर उन्होंने तुरंत शोएब को इत्तिला कर दी. शोएब ने बताया कि पहले वो बाहर नहीं खाने वाले थे, लेकिन फिर वो भाग कर रेस्टोरेंट पहुंचे. इस बार उन्हें सानिया का नंबर चाहिए था. सानिया बताती हैं कि वो दोनों आज भी इस बात को ले के खूब हंसते हैं. गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक अपनी शादी के समय यानी साल 2010 में सानिया सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली महिला टेनिस खिलाड़ी बनी थीं और भारत में सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वालीं खिलाड़ी बन गई थीं.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group