उन्नाव रेप केस: प्रदर्शन के दौरान जया बच्चन ने एक गलती कर दी, इस बात का मलाल उन्हें हमेशा रहेगा!

प्रदर्शन के दौरान जया के ठहाके वाली तस्वीर वायरल हो रही है

अभिषेक कुमार अभिषेक कुमार
जुलाई 31, 2019
लोग सोशल मीडिया पर खूब लताड़ रहे हैं

तस्वीर को लेकर अक्सर ये बातें कही जाती हैं कि एक तस्वीर हज़ार शब्दों के बराबर होती है. हर एक तस्वीर उस मौके और उस बात की तस्दीक करती है, जिस मौके पर उसे खींचा गया हो. उसे एक्सप्लेन करने की या फिर समझाने की ज़रूरत नहीं होती.

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर को लेकर बवाल मचा हुआ है. क्योंकि जिस मुद्दे पर पूरा देश गुस्से में है, जिस मुद्दे पर तमाम लोग यूपी सरकार को कोस रहे हैं, उसी मुद्दे पर प्रदर्शन करते हुए जया बच्चन की हंसते हुए तस्वीर वायरल हो रही है. लोग कमेंट कर रहे हैं कि ‘भगवान के लिए ऐसे मामलों पर नौटंकी न करें’.

दरअसल 28 जुलाई को उन्नाव रेप केस की कथित पीड़िता के हादसे के बाद जगह-जगह लोगों ने प्रदर्शन किया. मामला संसद में भी उठा. कांग्रेस ने गृहमंत्री से सामने आकर बयान देने की अपील की. जिसके बाद संसद परिसर में भी सांसदों ने प्रोटेस्ट किया. समाजवादी पार्टी के सांसदों के साथ टीएमसी के सांसदों ने हाथों में तख्ती लेकर पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की.

इसी प्रोटेस्ट का हिस्सा बॉलीवुड एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन भी थीं. प्रोटेस्ट के दौरान जया बच्चन की हंसते हुए तस्वीर खिंच गई. इस तस्वीर को इंडियन एक्सप्रेस के जर्नलिस्ट दीप्तिमान तिवारी ने ट्विटर पर शेयर किया, जिसके बाद यूजर्स के कमेंट की बाढ़ आ गई.

ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर हंसने पर एक यूजर ने लिखा-

हां, यह उनकी राजनीति के लिए सिर्फ राजनीतिक प्रचार है. जिस तरह से वे मुस्कुरा रहे हैं इसका मतलब है कि उनका इस मुद्दे से कोई लेना देना नहीं है.

लवनीत राणा नाम के यूजर ने लिखा-

ये मुस्कुराते और हंसते हुए चेहरे ये दिखाते हैं कि ऐसे अपराध के खिलाफ ये कोई विरोध नहीं कर रहे हैं. य सिर्फ उनका राजनीतिक प्रचार है

कुमार मनोज नाम के यूजर ने लिखा-

जया मैडम किस जोक पर हंस रही हैं. पनामा याद आ गया क्या.

एक यूजर ने प्रोटेस्ट को नौटंकी बताया, साथ ही जया बच्चन को नौटंकी न करने की सलाह दे डाली

दास नाम के यूजर इस तस्वीर पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा-

सभी हंस रहे हैं. बेशर्मों, आप लोग बलात्कार पीड़िता के लिए विरोध करने के लिए इकट्ठा हुए हैं और आप हंस रहे हैं. ये वाकया कितना हास्यास्पद है?

हंस राज नाम के यूजर ने तस्वीर पर नाराजगी जताते हुए लिखा-

क्या ये प्रोटेस्ट है, इस तस्वीर से साफ है कि ये 18 साल की लड़की का मजाक बना रहे हैं, जो अपनी पिता, मां और रिश्तेदारों की मौत के बाद अकेली लड़ाई लड़ रही है. बहुत दर्दनाक, घि‍नौना है इन इडि‍यट्स को हंसते हुए देखना.

जया बच्चन को अक्सर महिलाओं के मुद्दे पर बात करते हुए देखा गया है. सदन में भी वो कई बार महिलाओं के मुद्दे पर अपनी बात प्रमुखता से रख चुकी हैं. निर्भया रेप कांड के दौरान भी जया बच्चन को हम सभी ने सदन में बोलते हुए देखा था. अब इस मुद्दे पर भी उन्होंने प्रमुखता से विरोध दर्ज कराया है. लेकिन जिस मोमेंट पर उनकी तस्वीर खींची गई या फिर खिंच गई, इस बात का मलाल उन्हें ताउम्र रहेगा.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group