अक्षय कुमार की देशभक्ति देखकर बोर नहीं हुए, राधिका आप्टे को नेटफ्लिक्स पर देखकर चट गए

लोगों को तकलीफ है कि नेटफ्लिक्स खोलते ही राधिका छा जाती हैं.

हाल में ही राधिका आप्टे और मानव कौल की मिनी सिरीज़ गूल (Ghoul) नेटफ्लिक्स पर आई है. इसी के साथ इन्टरनेट पर एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है. लोग ये कह रहे हैं कि राधिका आप्टे राधिका न होकर आलू हो गई हैं जिनको हर सब्जी में डाल दिया जाता है. नेट फ्लिक्स पर अभी राधिका के तीन प्रोजेक्ट्स आए हैं:

लस्ट स्टोरीज़

सेक्रेड गेम्स

गूल

इसी के साथ इन्टरनेट पर लोग बौरा गए हैं क्योंकि उनको तथाकथित रूप से राधिका आप्टे हर जगह दिख रही हैं और उनका कहना है कि नेटफ्लिक्स को उनको इतने सारे शोज़ में कास्ट नहीं करना चाहिए. इन लोगों के हिसाब से अरिजीत सिंह का हर फिल्म में गाना गाना और संबित पात्रा का हर डिबेट में जाना जस्टिफाइड है. लेकिन नेटफ्लिक्स पर एक वर्सटाइल एक्ट्रेस का शोज़ करना नहीं.

कुछ मीम ये रहे:

 

 

ऐसा लग रहा है कि इन्टरनेट पर लोगों को राधिका आप्टे ही दिखाई दे रही हैं. और कुछ दिखाई नहीं दे रहा. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और विकी कौशल भी नहीं. उनको तो फिल्म मिल रखी है. फिर भी कोई कुछ नहीं कहता. क्योंकि ये एक्टर हैं. और एक्टर तो कहीं भी चल जाते हैं. 50 साल तक रोमांस करने वाली प्रजाति हैं. दस साल तक एक रोल भी किया तो भी चलेंगे. अगर लोग राधिका आप्टे पर से फोकस हटाते तो दिखता:

  1. सलमान खान का एरोबिक्स वाला डांस जो उनसे होता नहीं है. लेकिन वो अभी भी 1990 में अटके हुए हैं इसलिए उनके ईगो को सैटिस्फाई करना भी तो ज़रूरी है. ये उनकी हर फिल्म में होता है.
  2. अक्षय कुमार का चीखने चिल्लाने वाला जिंगोइज्म जो पिछली ना जाने कितनी फिल्मों से चलता ही आ रहा है. जितने तिरंगे इन्होंने अपनी फिल्मों में फहराए होंगे उतने तो देश की आज़ादी के बाद से अब तक लाल किले पर नहीं फहरे होंगे.
  3. आज की एक्ट्रेसेज की एक बहुत बड़ी खेप का ऑन स्क्रीन बेवकूफ और क्लूलेस किरदार निभाना जिसमें वो हीरो के कंधे पर उलटी लटकने और स्क्रीन पर सेक्सी लगने के अलावा किसी और रोल के लिए सूट नहीं करती हुई लगतीं.

बैटमैन की जो तीन फिल्में आई थीं, क्रिस्टोफर नोलन ने डिरेक्ट की थी. उनमें कैटवुमन का किरदार निभाया था एन हैथवे ने. फिल्म में किरदार का नाम सेलिना काइल. वो बैटमैन के साथ कंधे से कंधा मिलकर लड़ती है. मीनिंगफुल बातें कहती है. माना, इससे बेहतर भी उसका किरदार हो सकता था. लेकिन वो 'थिरका दे बीट पे बूटी बीट पे बूटी ट्वर्का दे बीट पे बूटी' गाती हुई नहीं नज़र आती. दिमाग है उसमें. राधिका आप्टे के तीन शो कर लेने से जिनकी सुलगी हुई है वो पिछले एक दशक से करीना कपूर के हर फिल्म में एक जैसे एक्सप्रेशंस पर सवाल उठाते नज़र नहीं आते. शाहरुख़ खान खुद को ऑन स्क्रीन प्ले कर गए, किसी ने चूं तक नहीं की. राधिका के तीन शो हो गए तो लोग उछल गए हैं.

वजह है. इसके पीछे भी वजह है. सॉलिड वाली. लोग औरतों को मीनिंगफुल किरदारों में देखने के आदी नहीं हैं. जो एकाध आते भी हैं वो लोगों को अपील नहीं करते. राधिका बॉलीवुड की मांग के हिसाब से 'हॉट' हैं. अदाकारा भी अच्छी हैं तो मुश्किल किरदार भी निभा ले जाती हैं. कम से कम एक्सपेरिमेंट करने से उनको कोई दिक्कत हो ऐसा नहीं लगता. तो नेटफ्लिक्स ने उनको अपने शोज़ में कास्ट किया भी तो क्या गलत किया. जैसा ऊपर लिखा है, किसी ने विकी कौशल और नवाज़ुद्दीन पर तो चूं तक नहीं की.

खैर, राधिका और नेटफ्लिक्स, दोनों ने इस बकैती में अपने हाथ पैर डाल दिए हैं. ट्विटर पर खूब मजे ले रहे हैं. राधिका और नेटफ्लिक्स ने तो मिलके स्पूफ फिल्म भी बना दी- ओमनीप्रेजेंट के नाम से. Omnipresent एक अंग्रेजी शब्द है जिसका मतलब होता है सर्वत्र विद्यमान. यानी जो हर जगह हो. इस फिल्म के पोस्टर में राधिका आप्टे सारे किरदार निभा रही हैं. फिल्म भी खुद लिखी, डिरेक्ट की, सब कुछ. इस को बनाकर नेटफ्लिक्स और राधिका आप्टे ने सभी मज़ाक करने वालों के मज़े ले लिए हैं. इससे पता चलता है कि दिमाग वाले लोगों को ट्रोल करने जाओगे तो वापिस तबियत से ट्रोल होकर वापस भी आओगे..

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group