दादी-नानी के किरदार निभाने वाली इन टीवी एक्ट्रेसों की असल उम्र बेहद कम है

यही वजह है कि कई एक्ट्रेस अपने शो छोड़ रही हैं.

नेहा कश्यप नेहा कश्यप
अप्रैल 19, 2019

टीवी पर सास-बहू वाले सीरियल्स काफी पसंद किए जाते हैं. ये सीरियल्स सालों-साल चलते हैं. मेकर्स पर कहानी को पॉपुलर और टीआरपी ('टेलीविजन रेटिंग पॉइंट', यानी वो रेटिंग जिससे पता चलता है कि सीरियल को कितना देखा जा रहा है, उसके आधार पर सीरियल को विज्ञापनों के जरिये मुनाफा कमाया जाता है) में हाई बनाए रखने का प्रेशर होता है. शो को संभालने के लिए उसमें रामबाण इलाज टाइप को ट्विस्ट और टर्न्स लाए जाते हैं. जैसे, किसी कैरेक्टर की शादी करा देना, मार देना या लीप वगैरह.

निया शर्मा, दृष्टि धामी, शुभी चंद्रा जैसी कई एक्ट्रेस ने पॉपुलर टीवी सीरियल्स अचानक छोड़ दिए. जिनमें उनका मेन रोल था. उन्होंने बताया कि सीरियल में लीप आ रहा था. लीप यानी सीरियल का 20, 30, 40 साल आगे बढ़ जाना.

टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कई एक्ट्रेस ने बताया कि वो पहले से ही अपनी बराबर उम्र के एक्टर की मां का रोल कर रही हैं. अब अपनी उम्र के बच्चे की दादी का रोल करने के लिए कहा जा रहा था. इसीलिए उन्हें शो छोड़ना पड़ा. ऑन स्क्रीन एजिंग की वजह से सीरियल्स छोड़ने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट लंबी है.

parul-750x500_041919034015.jpgपारुल चौहान ने सीरियल वो रहने वाली महलों की से टीवी पर डेब्यू किया था. उन्होंने बिदाई के बाद ये रिश्ता क्या कहलाता है में सबसे लंबे समय तक काम किया है.

पारुल चौहान का नाम हाल ही में इस लिस्ट में शामिल हुआ. उन्होंने दो साल तक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो में काम किया. पारुल ने कहा, "टीवी पर एजिंग बहुत आम बात है और पर्सनल चॉइस पर निर्भर है. अगर आप इस तरह के रोल्स में कंफर्टेबल हैं और आपके किरदार का शो की कहानी से ताल्लुक है, तो ठीक है. मैं दादी का रोल करने में कंफर्टेबल नहीं थी, इसीलिए मैंने शो छोड़ा."

-रिद्धी डोगरा ने 'कोई अपना सा' सीरियल छोड़ दिया. उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि शो 20 साल का लीप ले रहा था, जिसके बाद उन्हें 50 साल की महिला का किरदार करना था. वो कहती हैं, "मेकर्स ने कहा था कि मैं बूढ़ी नहीं नजर आएंगी, लेकिन मैं रिस्क नहीं लेना चाहती थी, इसीलिए शो छोड़ना पड़ा."

-निया शर्मा सीरियल 'जमाई राजा' से काफी पॉपुलर हुई थीं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, "मुझे जैसे ही पता चला शो में लीप लिया जा रहा है, मैं समझ चुकी थी कि शो के साथ मेरा सफर यहीं तक था. मैं टीवी पर एक बच्चे की मां नहीं दिखना चाहती थी."

nia-sharma-750x500_041919034828.jpgइंग्लैंड के इस्टर्न आई न्यूजपेपर की ओर से किए गए पोल में निआ शर्मा एशिया की तीसरी सबसे सेक्सी महिला चुना गया था.

-मीरा देओस्थले कहती हैं, "मैं 22 साल की हूं. 'उड़ान' के मेकर्स ने मुझे 18 साल के लड़के की मां का रोल करने के लिए. मुझे लगता है कि मैं अभी इतनी मैच्योर नहीं दिखती कि मां लग सकूं. मीरा ने तीन साल तक उड़ान सीरियल में काम किया था."

drashti-dhami_750x500_041919035056.jpgद्ष्टि दो सीरियल में मां के रोल निभाने से मना कर चुकी हैं, जिस वजह से उन्हें दोनों शो को छोड़ना पड़ा.

-द्ष्टि धामी ने 'सिलसिला बदलते रिश्तों का' और 'एक था राजा एक थी रानी' शो में लीप की वजह से ही छोड़े थे. वो कहती हैं, "मुझे मां का रोल करना था. लीप की खबरे आते ही मुझे पता चल गया था कि शो छोड़ने का समय आ चुका है."

-तोरल रसपुत्र कहती हैं, "मुझे 'मेरे साईं छोड़ना पड़ा, क्योंकि मेकर्स ने उन्हें साईं की मां का रोल ऑफर किया था. लंबे समय से ऐसा चल रहा है. और ज्यादातर एक्ट्रेस इस तरह के रोल एक्सेप्ट कर रही हैं." वो कहती हैं कि खुद से ज्यादा उम्र के इंसान की मां का रोल करना बेहद अजीब होता है.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group