नाबालिग लड़की को भोली समझ जबरन ब्याह करवाने चले थे, लड़की ने मां-बाप को सुट्ट कर दिया

लड़की 17 साल की है.

लालिमा लालिमा
मार्च 15, 2019

बाल विवाह. लाख कोशिशों के बाद भी रुक नहीं रहा है. पहले भी होता था, अभी भी भले ही चोरी-छिपे ही सही, लेकिन हो ही रहा है. ताजा मामला झारखंड से सामने आया है. यहां कोडरमा जिले के मरकच्चों में एक छोटा सा गांव है. इस गांव में एक 17 साली की लड़की की शादी हो रही थी. लेकिन गनीमत रही, कि शादी हुई नहीं.

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिया (नाम बदल दिया गया है) के माता-पिता जबरन उसकी शादी करवा रहे थे. लड़की ने शादी से मना भी किया था. लेकिन उसके पैरेंट्स नहीं माने थे. शादी फिक्स कर दी, और शादी वाला दिन भी आ गया. लेकिन शादी वाले दिन प्रिया ने काफी हिम्मत दिखाई. वो घर से भाग गई. और सीधा पुलिस के पास पहुंची. कहा कि वो ये शादी नहीं करना चाहती, उसकी मर्जी के बिना ये शादी हो रही है. ये भी कहा कि उसने अभी-अभी 10वीं की है, और आगे भी पढ़ना चाहती है.

पुलिस ने मामले की सूचना CWC, यानी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को दी. CWC के सदस्य थाने पहुंचे. प्रिया को अपने साथ लेकर गए. इस वक्त प्रिया को चाइल्ड लाइन में रखा गया है. CWC की अध्यक्ष रूपा सामंत का कहना है कि प्रिया का बयान लेकर मामले पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

वहीं इधर इधर जब बारात प्रिया के घर पर पहुंची, तो प्रिया नहीं मिली. घर में अफरा-तफरी मच गई. बारातियों ने भी डांस करना बंद कर दिया. आखिर में लड़केवाले बिना दुल्हन लिए लौट गए. हमारे रिपोर्टर ने पुलिस से बात की. तब जवाब मिला कि मामले में आगे कार्रवाई होगी.

इसे भी पढ़ें- बच्चे को जन्म देना ही काफी नहीं था, डिलीवरी के वक्त उसकी पहली फोटो भी मां ने खुद खींची

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group