बच्चे की मौत के बाद मानसिक संतुलन खो चुकी औरत को भीड़ ने बच्चा चोर समझकर मार डाला

वो औरत कपड़े की पोटली बनाकर उसे बच्चे की तरह पकड़कर घूमती थी.

सुमित सिंह सुमित सिंह
अगस्त 23, 2019
सांकेतिक फोटो

बिहार में मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार हो रही हैं. पटना समेत कई इलाक़ों में बच्चा चोरी की अफ़वाहें फ़ैली हुई हैं. पिछले दिनों कई मामले ऐसे आए हैं जब बच्चा चोर समझकर किसी अनजान शख्स को गांववालों ने पीटा हो और पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी हो. अभी हालिया मामला वैशाली जिले से सामने आया है. सहदेई थाना क्षेत्र में एक महिला की भीड़ ने हत्या कर दी है. महिला पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर भीड़ ने पहले उसके कपड़े उतारे. उसके बाद पीटते हुए उसे सड़कों पर घुमाया गया. फिर पीट-पीटकर मार डाला. फ़िलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

# हुआ क्या था

पहाड़पुर तोई इलाक़े के घर में आज सुबह एक महिला घुसी. परिवार ने ग्रामीणों को बताया कि उसके घर में बच्चा चोरी करने की नीयत से एक युवती घुस गई है. भीड़ ने उसे घेर लिया. कुछ ही देर बाद उस पर बच्चा चोरी का आरोप लगा दिया गया. फिर क्या था पिटाई शुरू हो गई. मारते-मारते भीड़ ने उसे निर्वस्त्र कर दिया. इसके बाद भी पिटाई जारी रही. जिसके हाथ में जो लगा, उसने उसी से पीटा.

उन्मादी भीड़ ने उसे इतना पीटा कि उसने दम तोड़ दिया. इसके बाद लोग लाश छोड़कर फरार हो गए.

स्थानीय मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पिटाई करने में महिलाएं भी शामिल थीं. विक्षिप्त युवती के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि वह कई दिनों से सहदेई, मंगल हाट, सराय धनेश क्षेत्र में घूम रही थी.

# लोग क्या कह रहे हैं

इस महिला को इलाक़े में घूमते हुए काफ़ी वक़्त हो गया था. अक्सर महिला अपने हाथ में कपड़ों की एक लुगदी सा बनाकर उसे बच्चे की तरह प्यार करते हुए दिखती थी. लोग बताते हैं कि उस महिला के अपने बच्चे की मौत के बाद ही उसका दिमाग़ी संतुलन बिगड़ा.

# पुलिस ने क्या किया

पुलिस को जब मामले की सूचना मिली तो सहदेई बुजुर्ग थाने से पुलिस बल ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बरामद कर लिया. पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल हाजीपुर भेज कर घटना में शामिल लोगों की पहचान करने में पुलिस लगी हुई है.

वैशाली एसपी डॉ. मानवजीत ने कहा कि थाने के SHO को भीड़ में शामिल लोगों की पहचान करने के आदेश दिए गए हैं. जल्दी ही सभी गिरफ़्तार होंगे. पुलिस के पास पिटाई का वो वीडियो भी आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

 

ये भी देखें:

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group