मुंबई: जिसे रोज़ खाना खिलाता था, मौका पाकर उसी कुतिया का रेप किया

कुछ स्टूडेंट्स ने देखा तो बेहद घबरा गए, कुछ समझ नहीं आया तो वीडियो बना लिया.

ऑडनारी ऑडनारी
अगस्त 23, 2019
सांकेतिक तस्वीर/पिक्साबे

मुंबई में 20 साल के एक आदमी ने कुतिया का रेप किया.

सही पढ़ा आपने.

द हिंदू में छपी इस खबर के मुताबिक़, रेप हुआ 15 अगस्त को. एक रेस्टोरेंट में काम करने वाले मुनमुन कुमार ने कुतिया को पकड़ा. पहले उसको पेनिट्रेट किया. फिर उसको ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया.

मसला तब सामने आया जब पास में घूम रहे कुछ स्टूडेंट्स ने आदमी को कुतिया का रेप करते देखा. पहले तो उन्हें समझ में ही नहीं आया कि क्या हो रहा है. फिर उन्होंने वीडियो बनाना शुरू कर दिया. जबतक उन्होंने वीडियो बनाना शुरू किया, तब्तक आदमी पेनिट्रेटिव सेक्स ख़त्म कर चुका था. इसलिए वो विडियो में कैद नहीं हुआ. हालांकि कुतिया को ओरल सेक्स के लिए फ़ोर्स करते हुए उसका वीडियो रिकॉर्ड हो गया. और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

अगले दिन यानी 16 अगस्त को ये वीडियो विजय रंगरे नाम के एनिमल एक्टिविस्ट ने देखा. जिसके बाद उन्होंने FIR लिखवाने का फैसला लिया. पुलिस ने पहले तो FIR लिखने से ही मना कर दिया. उनका कहना था कि वीडियो में पेनिट्रेशन तो दिख ही नहीं रहा है. इसलिए धारा 377 के अंतर्गत ये क्राइम में नहीं आएगा. बता दें कि धारा 377 में 'अननेचुरल सेक्स' की कोई स्पेसिफिक परिभाषा नहीं देती है.

FIR अंततः तब लिखी गई जब एक NGO ने नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर से संपर्क कर पूरा मसला बताया.

पुलिस के मुताबिक़ मुनमुन रोज़ आस पास के बेघर कुत्तों को खाना खिलाया करता था. जिसकी वजह से कुत्ते उसके साथ सहज हो गए थे. और रेस्टोरेंट के बाहर ही सोया करते थे.

जाने ऐसे कितने बीमार होंगे जो बदजुबान जानवरों के साथ हिंसा और यौन हिंसा करते होंगे. मगर एनिमल राइट्स संस्थानों की नज़र में कुछ ही पाते हैं. बेजुबान जानवर तो बच्चों से भी ज्यादा असहाय होते हैं. उनकी चीखें तो कोई सुनता भी नहीं.

हम सिर्फ उम्मीद ही कर सकते हैं कि उस कुतिया को न्याय मिले. जिस न्याय के माने उसे शायद पता भी न होंगे.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group