भाभी उर्फ़ एचडी कुमारस्वामी की पत्नी से आपने अब तक नयनसुख नहीं पाया?

भोग करिए, कि वो आपके भोग के लिए हैं.

"मैं मिसेज राधिका कुमारस्वामी हूं. मैंने और एचडी कुमारस्वामी ने 4 साल पहले शादी कर ली थी."

कन्नड़ एक्ट्रेस राधिका ने जब ये एक्सक्लूसिव स्टेटमेंट टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिया, कर्नाटक की फिल्म और पॉलिटिक्स की दुनिया में भयानक हलचल मच गई. हालांकि दबी आवाज में पहले ही राधिका और कुमार के रिश्ते की बात सभी करते थे. मगर ये मसला महज गॉसिप का नहीं था. एचडी कुमारस्वामी, यानी पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे ने कानून तोड़ा था. कुमार पहले से शादीशुदा थे. उन्होंने अपनी (पहली) पत्नी अनीता से तलाक नहीं लिया था.

चूंकि अनीता से कुमार का तलाक नहीं हुआ है, दूसरी शादी करना अपराध माना जाएगा चूंकि अनीता से कुमार का तलाक नहीं हुआ है, दूसरी शादी करना अपराध माना जाएगा

हिंदू मैरिज एक्ट 1955 के मुताबिक़ हिंदू पुरुषों को बिगमी, यानी दो पत्नियों का अधिकार नहीं है. दूसरी शादी के पहले उसे पहली से तलाक लेना ही होगा.

हालांकि कुमार को कभी इस बात की पुष्टि करते हुए नहीं देखा गया. बल्कि इस बात ने हर बार जेडीएस खेमे में हलचल पैदा की. साल 2016 की बात है जब एक्ट्रेस और कांग्रेस की सदस्य रम्या ने कुमारस्वामी की दूसरी शादी के बारे में मीडिया से बात की. कुमार ने असल में पब्लिक में ये कह दिया था कि रम्या लंदन में सीक्रेटली शादी कर आई हैं. रम्या ने जवाब देते हुए कहा की सबको पता है सीक्रेट शादी किसने की है. कुमार ने सिर्फ राधिका से शादी ही नहीं की, उनकी एक बेटी भी है.

इस तरह के फॉरवर्ड कुछ दिनों से वॉट्सऐप पर चल रहे हैं इस तरह के फॉरवर्ड कुछ दिनों से वॉट्सऐप पर चल रहे हैं

ये मुद्दा इतना बड़ा था कि जेडीएस के सीनियर नेताओं को कांग्रेस के सीनियर लोगों के पास जा रम्या को 'काबू' में करने की रिक्वेस्ट करनी पड़ी थी.

हमारा कोई नेता अगर कानून के खिलाफ जाकर कोई काम करे, तो हम उसपर सवाल उठा सकते हैं. हमारा हक़ है. जो हमारा हक़ नहीं है, वो उस व्यक्ति या उसकी पत्नी को जज करना. उनकी शकल-सूरत का मजाक उड़ाना. या राधिका की तस्वीरें देखकर पोर्नोग्राफिक सुख पाना.

बीते दो दिनों पर वॉट्सऐप पर कुमारस्वामी और राधिका की एक तस्वीर खूब घूम रही है. उसके साथ लिखा हुआ है:

"चुनाव छोड़ो, कर्नाटक के 'होनेवाले' मुख्यमंत्री HD कुमारस्वामी की पत्नी को देखकर भरोसा उठ गया है."

दूसरे पुरुषों की पत्नियों की तस्वीरें देखकर हमें एक सामूहिक पोर्नोग्राफिक सुख मिलता है दूसरे पुरुषों की पत्नियों की तस्वीरें देखकर हमें एक सामूहिक पोर्नोग्राफिक सुख मिलता है

ये तस्वीर फॉरवर्ड कर लोगों को क्या मिलता है?

सुख मिलता है.

मज़ा आता है देखकर कि किसी 'काले' और समाज के बनाए मानकों के हिसाब से 'हैंडसम' न दिखने वाले को इतनी 'सुंदर' लड़की मिल गई. इसलिए मैसेज में 'भरोसा उठ गया' जैसी लिखी हुई है. पुरुष इस तस्वीर को देखकर कुंठित हो सकते हैं, कि वे कुमार से तो बेहतर ही दिखते हैं फिर उन्हें राधिका जैसी 'सुंदर' लड़की क्यों नहीं मिलती. और इसी तरह एक व्यक्ति, दूसरे व्यक्ति को ये तस्वीर बढ़ा देता है और कुमार के जीवन पर हम सामूहिक हंसी हंसते हैं.

पॉपुलर पुरुषों की पत्नियों की तस्वीरें शेयर करने में बड़ा ही पोर्नोग्राफिक सा सुख है. हमारे पुरुषवादी समाज में हर पुरुष दुसरे पुरुष का भाई है और इस तरह उनकी पत्नियां बाकी पुरुषों की भाभी हैं. 'भाभीजी घर पर हैं' से लेकर देसी पॉर्न की 'भाभी' केटेगरी तक, पुरुष पॉपुलर कल्चर में भाभी के मायने क्या हैं, हम सब जानते हैं. पॉर्न कल्चर में भाभी एक ऐसी औरत होती है जिसके साथ संबंध बनाना 'टैबू' नहीं होता क्योंकि उसे 'भैया' के द्वारा पहले ही भोगा जा चुका है. इसलिए 'भाभी' भोग की वस्तु है. फिर चाहे हो ट्रिपल एक्स पॉर्न हो या वॉट्सऐप के संदेश.

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group