'दंगल गर्ल' फातिमा सना शेख ने बताया कि उन्होंने अपने यौन शोषण की कहानी अब तक क्यों नहीं बताई

रीजन एकदम वैलिड है

दंगल में जब महावीर फोगाट की बेटियों गीता और बबीता फोगाट के किरदार निभाने दो लड़कियां उतरीं. कईयों ने सोचा ये पहली बार डेब्यू कर रही हैं. लेकिन ऐसा नहीं था. सान्या मल्होत्रा, जिन्होंने बबीता फोगाट का किरदार निभाया, वो इंडस्ट्री में नई थीं. लेकिन फातिमा सना शेख उर्फ़ ‘फैटी’ जैसा उनके दोस्त उनको बुलाते हैं, कई सालों से इंडस्ट्री में मौजूद थीं.

अंतर बस यही रहा कि किसी ने उनको नोटिस नहीं किया था.

क्योंकि ये रहीं वो, चाची 420 फिल्म में भारती का किरदार निभाती हुई.

fatama-ch-750x500_031419051146.jpgकमल हसन की बेटी भारती बनी थीं वो.

फिल्म वन टू का 4 में भी वो मौजूद थीं. फिल्म आकाश वाणी में भी.

टीवी में भी नजर आईं. लेडीज स्पेशल, और अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो में. लेकिन वही बात रही. किसी ने नोटिस नहीं किया था. दंगल से नोटिस हुईं. नोटिस तो क्या ही मतलब, छा गईं.

fatima-agle-janam-750x500_031419051236.jpgअगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो में उनका लीड रोल नहीं था, इसलिए बहुत कम लोगों ने नोटिस किया था

मम्मी पापा के साथ कमल अमरोही स्टूडियो के पास रहती थीं. उनकी मम्मी को बहुत शौक था कि बच्ची शो बिजनेस में जाए. तो वो शूट्स पर उन्हें लेकर जाती थीं और उनके लिए रोल्स पूछती थीं. इस तरह फातिमा को चाची 420 में काम करने का मौका मिला. लेकिन दंगल के ऑडिशन के बाद काफी वेट करना पड़ा था उनको. क्लियर होने में समय लगा था. और आमिर ने आकर बड़े सादे तरीके से बस बोल दिया कि आप और सान्या सेलेक्ट हो गए हैं. वहीं से करियर ने पलटी खाई थी.

उसके बाद लंबा ब्रेक हुआ. सीधे ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान में नजर आईं. फिर से आमिर खान के साथ. इस बार अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ भी दिखीं. फिल्म पिट गई. बुरी तरह से. 

हाल में मुंबई मिरर को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने अपनी ट्रोलिंग और बाकी चीज़ों पर बात की. ये भी बताया कि मी टू मूवमेंट को लेकर वो क्या सोचती हैं. उन्होंने बताया,

‘मैं अपनी जिंदगी का वो हिस्सा एक्सपोज नहीं करना चाहती. मैं उससे डील कर रही हूं. उन लोगों से बात कर रही हूं जो मेरे करीब हैं. जैसे मैं उनके बारे में जजमेंट नहीं देती जिन्होंने अपनी दर्दभरी डरावनी कहानियां शेयर कीं, वैसे ही मैं नहीं चाहती कि अपनी कहानी ना शेयर करने पर मुझे जज किया जाए. अब सेक्सुअल प्रिडेटर डरते हैं पब्लिक के सामने बेइज्जत होने और इंडस्ट्री के द्वारा बायकाट किए जाने से. इतने सालों से हमने सेक्सुअल असॉल्ट को इतना नॉर्मल मान लिया था कि औरतें उसे बेहद सहज मानने लगी थीं. उसे अब्यूज मानने की जगह उसे नॉर्मल माना जाने लगा था’.

fatima-saree-trolling-750x500_031419051318.jpgफातिमा की इस फोटो को भी लेकर उन्हें बहुत ट्रोल किया गया था

फातिमा को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था जब उन्होंने बीच के फोटोशूट से एक तस्वीर डाली थी. उस समय रमजान का महीना चल रहा था. लोगों ने बुरी तरह ट्रोल किया उनको कहा रमजान के पाक महीने में इस तरह की तस्वीर कैसे डाल रही हो. 

fatima-beach-750x500_031419051413.jpgउस फोटोशूट से एक तस्वीर जिस पर फातिमा ट्रोलिंग का शिकार हुई थीं

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार फातिमा ने  माना कि वो इसके बाद रोई थीं. लेकिन अब इन लोगों को सीरियसली नहीं लेतीं. कहा, ‘मैं सारे कमेंट्स पढ़ती हूं. नेगेटिव भी. मुझे ये देख कर आश्चर्य होता है कि लोग मुझे इतना समय देते हैं, मेरी इतनी फिकर है उनको’. इसी इंटरव्यू में उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि जब ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान फ्लॉप हुई थी, तो वो कई दिनों तक कमरे से बाहर ही नहीं निकली थीं.

वो अंग्रेजी में कहते हैं न, Stars, they are just like us. बस वही बात है.  

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group